Tuesday, December 8, 2020

म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप स्पॉटिफाई में मिल सकता है ऑफलाइन फीचर, फोन के सेव गाने भी सुन पाएंगे December 07, 2020 at 05:16PM

ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप स्पॉटिफाई (Spotify) लोकल म्यूजिक सपोर्ट फीचर पर काम कर ही है। टिप्सटर और इंजीनियर एक्सपर्ट जेन मानचुन वोंग ने कहा कि एंड्रॉयड पर स्पॉटिफाई ऐप में जल्द ही ऑन-डिवाइस या लोकल फाइल्स का सपोर्ट मिल सकता है। उन्होंने इससे जुड़ा एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें 'शो डिवाइस फाइल' नजर आ रहा है।

बता दें कि अभी इस ऐप पर यूजर अपने स्मार्टफोन के लोकल म्यूजिक को प्ले नही कर पाते हैं। हालांकि, अभी ये साफ नहीं हुआ है कि ये फीचर आता है तो कंपनी इसे प्रीमियम यूजर्स के देगी, या फिर सभी यूजर्स इसका इस्तेमाल कर पाएंगे।

एंड्रॉयड के बाद iOS पर टेस्टिंग
जेन मानचुन वोंग के मुताबिक, अभी इस फीचर को एंड्रॉयड यूजर के लिए टेस्ट किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि इसके बाद इसे iOS ऐप पर टेस्ट किया जाएगा। ये फीचर स्मार्टफोन में सेव फाइल्स या लाइब्रेरी को स्कैन करने में सक्षम होगा। जिन्हें इस ऐप पर प्ले कर पाएंगे। यदि ऐसा होता है तब ये म्यूजिक सुनने वाले यूजर्स को ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन ऑप्शन भी मिल जाएगा।

स्पॉटिफाई पर लोकल डाउनलोड फाइल्स को सुनने के लिए यूजर को ऐप या डेस्कटॉप पर अपना अकाउंट बनाकर लॉगइन करना होगा। उन्हें फोन के लोकल म्यूजिक को सिंक करना होगा। अभी इस तरह का फीचर यूट्यूब म्यूजिक ऐप पर मिलता है, जहां पर यूजर फोन के लोकल म्यूजिक को भी प्ले कर पाता है।

999 रुपए में प्रीमियम प्लान
स्पॉटिफाई तेजी से पॉपुलर हुआ है। 50 करोड़ से ज्यादा यूजर्स इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। कंपनी पेड यूजर्स को सालभर वाले प्लान पर मंथली प्लान की तुलना में 429 रुपए की सेविंग का मौका रहे ही है। अभी इसके सालभर वाले प्लान को 999 रुपए में खरीदा जा सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Spotify Reportedly Working on Adding Local Music Playback Support on Android

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...