Tuesday, December 8, 2020

उबर ने अपना सेल्फ ड्राइविंग कार कारोबार ऑरोरा को बेचा, 400 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी कंपनी December 07, 2020 at 08:05PM

टैक्सी सेवाएं देने वाली कंपनी उबर ने अपना सेल्फ ड्राइविंग कार कारोबार स्टार्टअप ऑरोरा (Aurora) को बेच दिया है। कोविड-19 के कारण रेवेन्यू में आई गिरावट के चलते उबर ने यह फैसला लिया है। उबर ने एक बयान जारी कर कहा है कि यह सौदा स्टॉक ट्रांजेक्शन के जरिए हुआ है। इस सौदे के तहत ऑरोरा सेल्फ ड्राइविंग व्हीकल तकनीक और इसके कर्मचारियों का अधिग्रहण करेगी।

ऑरोरा के बोर्ड में शामिल होंगे उबर के CEO

बयान के मुताबिक, इस सौदे के तहत उबर ऑरोरा में 400 मिलियन डॉलर करीब 2900 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। उबर के CEO दारा खोस्रोशाही ऑरोरा के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल होंगे। इस सौदे के पूरा होने के बाद ऑरोरा 10 बिलियन डॉलर की कंपनी बन जाएगी। इसमें उबर की 26% की हिस्सेदारी होगी।

ट्रकिंग के लिए पहला उत्पाद बनाएगी ऑरोरा

हाल ही में एक इंटरव्यू में ऑरोरा के CEO क्रिश उर्मसन ने कहा कि कंपनी का पहला उत्पाद ट्रकिंग और फ्रेट के लिए बनाया जाएगा। लेकिन हम उबर की महान टीम को लेने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस टीम के जरिए हम लाइट व्हीकल और राइड हेलिंग पर काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे व्हीकल उबर नेटवर्क में भी शामिल किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि उबर के पास ऑरोरा की तकनीक के एक्सक्लूसिव राइट्स नहीं होंगे। हालांकि, दोनों कंपनियों के बीच प्रिफर्ड रिलेशनशिप रहेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोविड-19 के कारण रेवेन्यू में गिरावट के चलते उबर ने सेल्फ ड्राइविंग कार कारोबार बेचने का फैसला किया है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...