Monday, November 30, 2020

आवाज से अनलॉक होगा गैलेक्सी S21 स्मार्टफोन, डिवाइस में एक्सक्लूसिव होंगे कई सारे फीचर्स November 29, 2020 at 07:59PM

दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग यूजर्स को अपनी अपकमिंग गैलेक्सी S21 सीरीज में बायोमेट्रिक वॉयस-अनलॉक फीचर के तौर पर बिक्सबी वॉयस का उपयोग करने की सुविधा दे सकती है।

सैममोबाइल की एक रिपोर्ट के अनुसार, गैलेक्सी S21 सीरीज को वन यूआई के 2.1 वर्जन के साथ लॉन्च किया जाएगा, ठीक वैसे ही जैसे गैलेक्सी S20 वन यूआई 2.1 और गैलेक्सी S10 वन यूआई 1.1 के साथ आते हैं।

जल्द ही OLED स्क्रीन के साथ आएंगे एपल आईपैड प्रो मॉडल, सैमसंग-एलजी तैयार कर रही डिस्प्ले पैनल

वन यूआई 3.1 में मिलेगी बिक्सी वॉयस अनलॉक की सुविधा

  • इसके अलावा भी कुछ ऐसे फीचर्स होंगे, जो सिर्फ एक्सक्लूसिव तौर पर गैलेक्सी S21 तक ही सीमित होंगे, जब तक वन यूआई 3.1 अन्य गैलेक्सी डिवाइस के लिए रोलआउट नहीं किया जाता।
  • इन्हीं फीचर्स में से एक डिवाइस को अनलॉक करने के लिए बायोमेट्रिक विधि के तौर पर बिक्सबी वॉयस का उपयोग करने का ऑप्शन होगा।
  • इसके पिछले वर्जन, यूजर्स को 'Hi Bixby' बोलकर अपने डिवाइस अनलॉक करने की अनुमति देता है, इसलिए एक मौका है जब यह अगले साल अपनी वापसी करता है, तो यूजर्स अपने फोन को उसी तरह अनलॉक करने में सक्षम होंगे।
  • जब आप इसे 'Hi Bixby' बोलकर कहकर जगाते हैं, तो बिक्सी के पास डिवाइस को आपकी आज्ञाओं का पालन कराने की क्षमता होती है, और शुरुआती तौर पर, यह हैंड्स-फ्री डिवाइस अनलॉकिंग के लिए वॉइस पासवर्ड सेट करने का ऑप्शन भी पेश किया।
  • इनमें से कोई भी सुविधा अब बिक्सबी में नहीं मिल सकती है, लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि वन यूआई 3.1 यूजर्स को फोन की लॉक स्क्रीन सिक्योरिटी सेटिंग्स से बिक्सबी वॉयस अनलॉक का चयन करने देगा। हालांकि, यह कैसे काम करेगा इसका सटीक जानकारी इस समय स्पष्ट नहीं है।

आईफोन 12 बनाने की लागत इसकी कीमत से आधे से भी कम, जानिए कितनी है इसके पार्ट्स की कीमत

जनवरी 2021 में लॉन्च हो सकती है गैलेक्सी S21 सीरीज

  • इस बीच, सैमसंग गैलेक्सी S21 सीरीज को जनवरी 2021 में लॉन्च कर सकती है, जिसमें फरवरी की शुरुआत में पहली बिक्री शुरू हो सकती है। इसमें स्टैंडर्ड, प्लस और अल्ट्रा जैसे तीन मॉडल हो सकते हैं।
  • एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, गैलेक्सी S21 में 6.2 इंच का डिस्प्ले होगा, प्लस में 6.7 इंच का डिस्प्ले होगा और अल्ट्रा में कथित तौर पर 6.8 इंच का डिस्प्ले होगा।
  • गैलेक्सी S21 फैंटम वायलेट, फैंटम ग्रे, फैंटम व्हाइट और फैंटम पिंक कलर्स में आएगा।
  • गैलेक्सी S21+ फैंटम सिल्वर, फैंटम ब्लैक और फैंटम वॉयलेट कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा जबकि गैलेक्सी S21 अल्ट्रा केवल फैंटम सिल्वर और फैंटम ब्लैक कलर में आएगा।
  • बेस मॉडल गैलेक्सी S21 में एक प्लास्टिक रियर कवर होगा, जबकि S21 अल्ट्रा ग्लास का उपयोग करेगा।

चीनी ब्रांड्स को मिलेगी चुनौती! अकाई ने लॉन्च किया 43 इंच सस्ता स्मार्ट टीवी, जानिए कीमत और फीचर्स



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गैलेक्सी S21 फैंटम वायलेट, फैंटम ग्रे, फैंटम व्हाइट और फैंटम पिंक कलर्स में आएगा। (डेमो इमेज)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...