Monday, November 30, 2020

ट्रिपल फोल्ड और रोलेबल डिस्प्ले पर काम कर रही कंपनी, सोशल मीडिया पर जारी की तस्वीरें November 29, 2020 at 11:20PM

सैमसंग अब फोल्डेबल फोन को और बेहतर बनाने के लिए नए-नए एक्सपेरिमेंट कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी ने हाल ही में अपने डिस्प्ले ब्लॉग पर कॉन्सेप्ट डिजाइन की तस्वीरें पेश की हैं।

पहली तस्वीर में ट्राई-फोल्डिंग डिस्प्ले वाला गैलेक्सी फोल्ड दिखाया गया है। यह नया डिवाइस एक एक्सटर्नल डिस्प्ले को प्रदर्शित करता है क्योंकि इमेज में देखा जा सकता है कि इस तीन भागों में फोल्ड किया जा सकता है।

ट्राई-फोल्डिंग डिस्प्ले वाले डिवाइस में एक एक्सटर्नल डिस्प्ले मिलेगा।

आवाज से अनलॉक होगा गैलेक्सी S21 स्मार्टफोन, डिवाइस में एक्सक्लूसिव होंगे कई सारे फीचर्स

रोलेबल डिस्प्ले सिलिंड्रिकल बॉडी में होगी

इसे कहीं भी कभी भी आसानी से इस्तेमाल किया जा सकेगा।
  • दूसरी तस्वीर में एक रोलेबल डिस्प्ले वाले गैजेट का हिंट मिलता है। इसमें एक सिलिंड्रिकल बॉडी दी गई है, जिसके अंदर रोलेबल डिस्प्ले है। तस्वीरें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसे कहीं भी कभी भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।
  • रोलेबल डिस्प्ले की यह कॉन्सेप्ट देखने में काफी अट्रैक्टिव लग रहा है लेकिन यह भी बताती है कि इसे डिस्प्ले को केवल डेस्कटॉप सरफेस पर उपयोग करना ही संभव हो सकता है। इस तरह के प्रोडक्ट का आकर्षण 'मोबिलिटी' से अधिक 'पोर्टेबिलिटी' है।
  • फिलहाल, सैमसंग ने स्पष्ट रूप से यह घोषणा नहीं की है कि इनके प्रोडक्शन मॉडल को कब तक जारी करेगा, लेकिन यह निश्चित रूप से इस बात को दर्शाता है कि सैमसंग डिस्प्ले ऐसे डिवाइसेस के लिए पैनल बनाने में सक्षम है।

जल्द ही OLED स्क्रीन के साथ आएंगे एपल आईपैड प्रो मॉडल, सैमसंग-एलजी तैयार कर रही डिस्प्ले पैनल

पहले भी सामने आ चुकी हैं टीजर इमेज

इस ट्राई-फोल्डिंग डिवाइस में एक स्लाइड-आउट कीबोर्ड की सुविधा होगी।

इन कॉन्सेप्ट डिवाइसेस में से एक जल्द ही रियलिटी में बदल सकता है। पहले वाले ट्राई-फोल्डिंग डिवाइस के लिए एक पेटेंट की कल्पना लेट्सगोडिजिटल ने कुछ नकली रेंडरर्स के रूप में की थी। इस ट्राई-फोल्डिंग डिवाइस में एक स्लाइड-आउट कीबोर्ड की सुविधा होगी और इसे विभिन्न पोजिशंस में इसका उपयोग किया जा सकेगा।

तीन फोल्डेबल फोन लॉन्च कर चुकी है सैमसंग
कंपनी ने इससे पहले गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 पेश किया था, जिसमें 6.2 इंच की कवर स्क्रीन और अनफोल्ड होने पर 7.6 इंच की मेन स्क्रीन मिलती है। गैलेक्सी जेड फोल्ड 2, गैलेक्सी फोल्ड और गैलेक्सी जेड फ्लिप के बाद सैमसंग का तीसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन है।

सैमसंग 2020 स्मार्ट टीवी लाइनअप में मिलेगा गूगल असिस्टेंट सपोर्ट, तेजी से एक्सेस कर सकेंगे कई फीचर्स



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फिलहाल सैमसंग ने स्पष्ट रूप से यह घोषणा नहीं की है कि इनके प्रोडक्शन मॉडल को कब तक जारी किया जाएगा। (फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...