Tuesday, September 15, 2020

एपल ने पेश की वॉच सीरीज 6, 15 सेकंड में बताएगी ब्लड ऑक्सीजन लेवल; पहली बार मिलेगा स्ट्रेचेबल रिस्ट बैंड September 15, 2020 at 08:13AM

एपल के टाइम फाइल्स इवेंट की शुरुआत नई वॉच सीरीज 6 की लॉन्चिंग के साथ हुई। कंपनी की इस नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टवॉच में बिल्ट-इन ब्लड-ऑक्सीजन मीटर मिलेगा, जो शरीर का ऑक्सीजन लेवल बताएगा। कोरोना महामारी के लिहाज से देखा जाए तो फीचर काफी महत्वपूर्ण साबित होता है। चलिए जानते हैं एपल वॉच 6 सीरीज में क्या है खास...

एपल वॉच 6 सीरीज

  • वॉच ब्लू, क्लासिक गोल्ड और रेड कलर में उपलब्ध होगी। इसमें वेदर, फिटनेस, वर्कआउट और ऐप नोटिफिकेशन, स्मार्ट लाइट्स ऑन-ऑफ और डोर लॉक-अनलॉक करने की सुविधा तो मिलेगी ही लेकिन सबसे खास फीचर यह है कि इसमें हैंड वॉश डिटेक्शन फीचर भी मिलेगा, जो महामारी से सुरक्षित रहने में मदद करेगा।
  • इसके अलावा इसमें VO2 मैक्स फीचर मिलेगा, जो ज्यादा सटीकता से हार्ट रेट मापेगी। कंपनी का दावा है कि सिर्फ 15 सेकंड में बताएगी ब्लड ऑक्सीजन लेवल बताएगा।
  • इसमें 6 जनरेशन प्रोसेसर है जो पहले से 20 फीसदी अधिक तेज है। चढ़ाई पर चढ़ते वक्त वॉच में देखा जा सकेगा कि आप समुद्री सतह से कितनी ऊंचाई पर हैं। वॉच में कई तरह के नए वॉच फेस मिलेंगे। इसके अलावा पहली बार कंपनी ने सोलो लूप बैंड पेश किए हैं, जिसमें बकल नहीं मिलेगा। यह स्ट्रेचेबल और वॉटरप्रूफ हैं। कंपनी ने इसका ब्रेडेड, लेदर और नाइकी वर्जन भी पेश किए हैं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पहली बार कंपनी ने सोलो लूप बैंड पेश किए हैं, जिसमें बकल नहीं मिलेगा। यह स्ट्रेचेबल और वॉटरप्रूफ हैं। कंपनी ने इसका ब्रेडेड, लेदर और नाइकी वर्जन भी पेश किए हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...