Wednesday, August 5, 2020

इस महीने लॉन्च होगी किआ सॉनेट से लेकर ऑडी की सबसे तेज और पावरफुल एसयूवी RS Q8 तक ये 7 कारें, 8 लाख से 2 करोड़ रुपए तक है इनकी कीमत August 04, 2020 at 11:32PM

संक्रमण से बचने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट इस्तेमाल करने की बजाए खुद की कार खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। लॉकडाउन खत्म होने के बाद कार निर्माताओं ने धीरे-धीरे अपना कामकाज दोबारा शुरू कर दिया है। ऐसे में अगर आप नईं कार खरीदने का सोच रहे हैं, तो हम इस महीने भारत में लॉन्च होने वाली एसयूवी, हैचबैक और प्रीमियम कारों की लिस्ट तैयार की है, ताकि बेहतर विकल्प चुनने में आसानी हो सके...

1. किआ सॉनेट
लॉन्चिंग डेट: 7 अगस्त
संभावित कीमत: 8 लाख रुपए*

सेल्टॉस और कार्निवल की पापुलैरिटी के बाद किआ अब अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सॉनेट को भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाला है। इसे 7 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। बाजार में इसका सबसे मुकाबला सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू और टाटा नेक्सन जैसी कारों से देखने को मिलेगा। सॉनेट में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे, कंपनी का दावा है कि इसमें फर्स्ट-इन सेगमेंट 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं।

2. होंडा जैज
लॉन्चिंग डेट: अगस्त (तारीख उजागर नहीं)
संभावित कीमत: 8 लाख रुपए*

पिछले महीने होंडा ने WR-V फेसलिफ्ट और 5th जनरेश सिटी सेडान लॉन्च की। अगस्त में कंपनी जैज फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी। बीएस 6 में अपडेट होने के बाद अब जैज सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध होगी। नई जैज में 1.2 लीटर का इंजन मिलेगा, जो 88 बीएचपी का पावर और 110 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कार में नई हेडलाइट और टेललाइट्स देखने को मिलेंगी, जो इसे पहले से शार्प लुक देंगी।

3. रेनो डस्टर (टर्बो)
लॉन्चिंग डेट: अगस्त (तारीख उजागर नहीं)
संभावित कीमत: 13 लाख रुपए*

रेनो में नई डस्टर टर्बो को सबसे पहले दिल्ली ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था। कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.3 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, उम्मीद की जा रही है इंजन 153 बीएचपी पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन में 6 स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक जैसे गियरबॉक्स ऑप्शन मिलेंगे।

4. महिंद्रा थार (सेकंड जनरेशन)
लॉन्चिंग डेट: 15 अगस्त (संभावित)
संभावित कीमत: 10 लाख रुपए*

महिंद्रा-एंड-महिंद्रा अपनी फ्लैगशिप ऑफ-रोडर महिंद्रा थार का सेकंड जनेरशन मॉडल 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस को लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया है, एक लीक डॉक्युमेंट के जरिए इस तारीख का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, थार में 2.2 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा, जो वर्तमान में स्कॉर्पियो और XUV500 में देखने को मिलता है। पहली बार इसमें पेट्रोल इंजन मिलने की भी उम्मीद की जा रही है।

5. एमजी GS
लॉन्चिंग डेट: 20 अगस्त (संभावित)
संभावित कीमत: 15 लाख रुपए

हेक्टर की सफलता के बाद एमजी अब सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी GS भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार में 999 सीसी का बीएस 6 पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा। हालांकि कार की बारे में ज्यादा जानकारियां सामने नहीं आई हैं।

6. वोल्वो S60 2020
लॉन्चिंग डेट: 15 अगस्त ( संभावित)
संभावित कीमत: 45 लाख रुपए*

वोल्वो भी इस महीने अपनी प्रीमियम सेडान S60 2020 भारत में लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे 15 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है लेकिन कंपनी ने फिलहाल कोई ऐलान नहीं किया है। कार में पायलट असिस्ट सिस्टम, सिटी सेफ्टी, रन ऑफ-रोड मिटीगेशन सिस्टम समेत कई एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

7. ऑडी RS Q8
लॉन्चिंग डेट: अगस्त ( तारीख उजागर नहीं)
संभावित कीमत: 2 करोड़ रुपए*

ऑडी भारतीय बाजार में अपनी सबसे तेज और पावरफुल एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे अगस्त के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें 4.0 लीटर ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 600 हॉर्स पावर और 800 एनएम टॉर्क जनरेट करेगा। इसे 0 से 100 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार तक पहुंचने में मात्र 3.8 सेकंड का समय लगेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑडी भारत में अपनी सबसे तेज और पावरफुल एसयूवी RS Q8 लॉन्च करने के लिए तैयार है, इसकी ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 0 से 100 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार तक पहुंचने में मात्र 3.8 सेकंड का समय लगता है

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...