Wednesday, August 5, 2020

शाओमी को चुनौती देने भारतीय ब्रांड मिलाग्रो ने लॉन्च किए तीन रोबोट वैक्यूम, सबसे सस्ता 20 हजार रुपए का August 05, 2020 at 01:32AM

भारतीय कंज्यूमर रोबोट ब्रांड मिलाग्रो ने देश में तीन नए फ्लोर रोबोट वैक्यूम लॉन्च किए हैं। इन्हें 6 अगस्त से शुरू होने वाली अमेजन प्राइम डे 2020 सेल के दौरान खरीदा जा सकेगा। तीन नए रोबोट वैक्यूम में मिलाग्रो iMap मैक्स, मिलाग्रो iMap 10.0 और मिलाग्रो सीगल शामिल हैं। सभी रोबोट इंडिपेंडेंट नेविगेशन फीचर और RT2R (रियल टाइम टेरेन रिकग्निशन) सॉफ्टवेयर के साथ आते हैं, ताकि इन्हें कमर्शियल और घरेलू दोनों कामों में इस्तेमाल किया जा सके। प्रीमियम मिलाग्रो iMap मैक्स में हाई प्रेशर फ्लोर मॉपिंग और सेल्फ क्लीनिंग टेक्नोलॉजी जैसे खास फीचर्स मिलते हैं। भारत में इसका मुकाबला एमआई रोबोट वैक्यूम-मॉप पी से होगा, जिसकी कीमत 21999 रुपए है।

मिलाग्रो रोबोट वैक्यूम: भारत में कीमत और उपलब्धता

  • मिलाग्रो iMap मैक्स की कीमत 99,990 रुपए है, जो वॉटर टैंक के साथ आता है। मिलाग्रो iMap 10.0 की कीमत 89990 रुपए है जबकि मिलाग्रो सीगल की कीमत केवल 20 हजार रुपए है। iMap मैक्स रोबोट वैक्यूम पर दो साल की कॉम्प्रिहेंसिव वारंटी और जापानी सक्शन मोटर पर पांच साल की वारंटी के साथ आते है।
  • iMap 10.0 और मिलाग्रो सीगल भी दो साल की कॉम्प्रिहेंसिव वारंटी और सक्शन मोटर पर पांच साल की वारंटी मिलती है। जैसे की पहली बता चुके हैं कि यह रोबोट वैक्यूम 6 अगस्त और 7 अगस्त को होने वाली अमेज़न प्राइम डे 2020 सेल के दौरान खरीदें जा सकेंगे।

मिलाग्रो iMap मैक्स फीचर

  • प्रीमियम मिलाग्रो iMap मैक्स को दुनिया का पहला वेट मॉपिंग और वैक्यूमिंग रोबोट कहा जाता है जो अपने मॉप्स को 40N के दबाव के साथ स्वयं साफ कर सकता है। यह एआई एल्गोरिथ्म पर आधारित दो हाइड्रोलिक शाफ्ट द्वारा फर्श पर 10N का दबाव डालता है, जिससे दाग ​​साफ हो जाते हैं। यह एक बेस स्टेशन के साथ आता है जो रोबोट के अंदर गंदे मॉप को साफ करता है और इसे फिर से वैक्यूमिंग और गीले मॉपिंग के लिए वापस जाने की अनुमति देता है। इसमें मिलने वाले सॉफ्टवेयर से iMap मैक्स को पता रहता है कि कहां से सफाई शुरू की थी और कहां खत्म करनी है।।
  • iMap मैक्स कस्टमाइजेबल सेटिंग के साथ आता है, जो यूजर को सफाई क्षेत्र को कम-ज्यादा करने की अनुमति देता है। कोनों जैसे मुश्किल स्थानों को सफाई करने के लिए वैक्यूम पर एक स्नेल्स टच साइड ब्रश है। रोबोट में एक रीयूजेबल 1-लीटर डस्ट बैग है और इसमें तेजी से मैपिंग और रियल-टाइम पाथ प्लानिंग करने के लिए इसमें एक LIDAR सेंसर है। IMap मैक्स में 5200mAh की बैटरी और 2200pa की शक्तिशाली सक्शन है, जो छोटे पत्थरों या फलियों को चुनने में सक्षम है।

मिलाग्रो iMap 10.0 फीचर्स

  • मिलाग्रो iMap 10.0 भी एक फुली इंडीपेंडेंट रोबोट वैक्यूम है जो एक इलेक्ट्रॉनिक वॉटर टैंक के साथ आता है, लेकिन इसमें सेल्फ क्लीनिंग तकनीक नहीं हैं जो iMap मैक्स में मिलती है। यह 5200mAh की बैटरी से लैस है, जो फुल चार्ज में तीन घंटे तक चलती है और 2700pa की शक्तिशाली सक्शन के साथ आता है। इसमें LIDAR सेंसर भी है जिसे 8 मिमी तक की क्लीनिंग एक्युरेसी प्रदान करता है। इसमें कुल 18 सेंसर लगे हैं और यह एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है।
  • कंपनी का दावा है कि कोविड-19 कीटाणुओं को मारने के लिए इलेक्ट्रॉनिक वॉटर टैंक में सोडियम हाइपोक्लोराइट 1 प्रतिशत घोल ले सकता है। मिलाग्रो iMap 10.0 में HEPA12 के साथ ट्रिपल एयर फिल्टर सिस्टम है जो 0.1 माइक्रोन तक 99.5 प्रतिशत पार्टिकुलेट मैटर (PM) और 99.97 प्रतिशत PM को 0.3 माइक्रोन तक निकाल सकता है।

मिलाग्रो सीगल फीचर्स

  • मिलाग्रो सीगल फ्लोर क्लीनिंग रोबोट की ऊंचाई सिर्फ 7.2 सेमी है, और यह ओरिएंटेशन निर्धारित करने के लिए 'गायरो मैपिंग' तकनीक का उपयोग करता है। यह एंटी-बैक्टीरियल, एंटीमाइक्रोबियल और एंटीवायरल गुणों के साथ आता है जो संक्रमण के प्रसार को कम करने में मदद करता है।
  • यह कम कीमत वाला रोबोट थोड़ी गीली सफाई में मदद कर सकता है और इसमें एक NIDEC ब्रशलेस मोटर शामिल है जिसमें 1500 pa सक्शन पावर है। यह वैक्यूम अस्पताल और अन्य व्यावसायिक क्षेत्रों के लिए इस्तेमाल करने के लिए बढ़िया है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारत में मिलाग्रो रोबोट वैक्यूम का मुकाबला चीनी कंपनी शाओमी के एमआई रोबोट वैक्यूम-मॉप पी से होगा, जिसकी कीमत 21999 रुपए है

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...