Friday, August 21, 2020

OLX ने कार खरीदने-बेचने के लिए शुरू किया पहला ऑफलाइन ऑटो स्टोर, कारदेखो ने जयपुर में खोला पहला एक्सक्लूसिव ट्रस्टमार्क स्टोर August 21, 2020 at 02:00AM

ऑनलाइन एक्सचेंज प्लेटफॉर्म ओएलएक्स (OLX) ने ऑफलाइन कार खरीदने और बेचने के लिए नया प्लेटफॉर्म तैयार किया है। कंपनी ने इस फ्रेंचाइजी प्लेटफॉर्म को 'ओएलएक्स ऑटो' का नाम दिया है। यहां पर पुरानी कार बेचने के साथ खरीद भी पाएंगे। ये प्लेटफॉर्म कार देखो, कार ट्रस्ट जैसे प्लेटफॉर्म की तरह काम करेगा।

ओएलएक्स ऑटो प्लेटफॉर्म की शुरुआत सबसे पहले देश के 9 शहरों से होगी, जिनमें दिल्ली, चेन्नई, मदुरई, मुंबई, पटना, रुद्रपुर, जम्मू, कोल्हापुर और कोलकाता शामिल हैं। यहां पर कंपनी अपने फ्रेंचाइजी स्टोर शुरू करेगी।

ग्राहकों को फुलप्रूफ गाड़ियों मिलेंगी
इस फ्रेंचाइजी नेटवर्क का ग्राहकों को फुलप्रूफ गाड़ियों मिलेगीं। उन्हें गाड़ियों पर वारंटी, बीमा और रोड असिस्टेंड की सुविधा भी मिलेगी। कंपनी का अनुमान है कि कोरोना की वजह से लगभग 60 फीसदी से ज्यादा सेकंड हैंड कार डीलरों का पास काफी मात्रा में स्टॉक जमा है।

भारत में अपने फ्रेंचाइजी नेटवर्क ओएलएक्स ऑटो की लॉन्चिंग पर OLX ऑटो इंडिया के हेड अमित कुमार ने कहा कि भारत में सेकंड हैंड कार बाजार का कुशल इकोसिस्टम बनाने के लिए एक मिशन के साथ हम फ्रैंचाइजी ऑपरेशन शुरू कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में सेकंड हैंड कारों की काफी डिमांड हैं। इस मार्केट को व्यवस्थित करने की जरूरत है।

कारदेखो ने खोलो एक्सक्लूविस ट्रस्टमार्क स्टोर
भारत की फुल-स्टैक ऑटो टेक कंपनी कारदेखो ने जयपुर में अपना पहला फ्रंचाइजी स्टोर कारदेख गड्डी ट्रस्टमार्क ओपन किया है। अभी कंपनी के पास देशभर में 50 से ज्यादा कारदेखो गड्डी स्टोर हैं। जहां से ग्राहक यूज्ड कार खरीद पाते हैं। कंपनी की योजना फाइनेंशियल ईयर 20-21 तक 20 मिलियन डॉलर (करीब 149 करोड़ रुपए) के निवेश की है। इस निवेश के साथ कंपनी 2022 तक अपने 50 एक्सक्लूसिव फ्रैंचाइजी स्टोर और 1000 से ज्यादा रिटेल ट्रस्टमार्क स्टोर खोलने की प्लानिंग है। कंपनी अपने नए स्टोर दिल्ली एनसीआर और बेंगलुरु में खोलेगी। कंपनी के एक्सक्लूसिव स्टोर पर जो कार बेची जाएंगी वो 6 महीने पुरानी या फिर 7500 Km तक चली होंगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कंपनी का अनुमान है कि कोरोना की वजह से लगभग 60 फीसदी से ज्यादा सेकंड हैंड कार डीलरों का पास काफी मात्रा में स्टॉक जमा है

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...