Friday, August 21, 2020

एंटी रेन फिल्म से कार के साइड मिरर और विंडो पर नहीं टिकेगा बारिश का पानी, टू-व्हीलर पर भी कर सकते हैं यूज; ये है इस्तेमाल की पूरी प्रोसेस August 21, 2020 at 12:53AM

इस मौसम में कार की ड्राइविंग सबसे सेफ माना जाती है। वजह, अचानक होने वाली बारिश में भीगने से बच जाना। हालांकि, तेज बारिश कार की स्पीड स्लो कर देती है, या फिर ब्रेक तक लगा देती है। इतना ही नहीं, जब बारिश का पानी कार के विंडो और साइड मिरर पर आता है, तब बैक साइड की विजिबिलिटी भी खत्म हो जाती है। इस कंडीशन में दुर्घटना होने के चांस भी बढ़ जाते हैं।

ऐसे मौसम में ड्राइविंग को आसान और सेफ बनाने के लिए एंटी रेन वाटरप्रूफ फिल्म का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस फिल्म की खास बात है कि ये ग्लास के जितने हिस्से पर होती है वहां बारिश के पानी को टिकने नहीं देती। यानी बैक साइड की विजिबिलिटी एकदम क्लियर होती है। इस फिल्म को एंटी मिस्ट फिल्म भी कहा जाता है।

टू-व्हीलर, हेलमेट पर भी कर सकते हैं यूज

एंटी रेन फिल्म को टू-व्हीलर और हेलमेट पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं

एंटी रेन फिल्म का फोर व्हीलर के साथ टू-व्हीलर और हेलमेट पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। टू-व्हीलर के साइड ग्लास पर भी बारिश का पानी ठहर जाता है, जिससे बैक साइड का कुछ भी नजर नहीं आता। ऐसे में बाइक या स्कूटर को मोड़ते वक्त अलर्ट रहना पड़ता है। हालांकि, इस फिल्म को लगाने से ये प्रॉब्लम दूर कर सकते हैं। इसी तरह, फिल्म को हेलमेट के ग्लास पर भी लगा सकते हैं, जिससे सामने की विजिबिलिटी बनी रहती है।

एंटी रेन फिल्म लगाने की प्रोसेस

इस फिल्म को कार की विंडो और साइड मिरर, बाइक या स्कूटर के साइड ग्लास और हेलमेट पर लगाने की प्रोसेस एक जैसी है। इसे लगाने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें...

1. सबसे पहले मिरर को ड्राई वाइप्स से अच्छी तरह साफ करें
2. अब ग्लास को डस्ट अब्जॉर्बर से साफ करके पूरी तरह क्लीन करें
3. ग्लास के सरफेस और फिल्म के चिपकाने वाले हिस्से पर पानी छिड़कें
4. अब फिल्म के साथ आई प्लास्टिक प्लेट की मदद से सभी बबल को निकाल लें
5. अब फिल्म के ऊपर से लगी ब्लू पॉलीथिन को अलग कर लें
6. एंटी रेन फिल्म ग्लास पर फिट हो गई है, आप इस पर पानी डालकर टेस्ट कर सकते हैं

एंटी रेन फिल्म की कीमत

इस तरह की फिल्म की ऑनलाइन कीमत 199 रुपए से शुरू हो जाती है। वहीं, क्वालिटी के हिसाब से कीमत 300 से 350 रुपए तक हो जाती है। ये कीमत सिर्फ साइड ग्लास के लिए आने वाली फिल्म की है। यदि आप कार के साइड मिरर के साथ दो विंडो के लिए इस फिल्म को खरीदते हैं, तब उसकी कीमत 500 से 550 रुपए के बीच शुरू होती है। इन्हें ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदा जा सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Anti rain film for car side glass, window, windshield and two wheeler glass and helmet

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...