Tuesday, August 25, 2020

बच्चों के स्टडी नोट्स बनाने से लेकर ऑफिस के काम तक, सभी जगह काम करेगा ये पॉकेट प्रिंटर; कागज के साथ कपड़े, ग्लास, लकड़ी पर भी करेगा प्रिंट August 24, 2020 at 11:16PM

कई बार ऐसा मौका आता है जब हम किसी चीज पर कुछ प्रिंट करने के बारे में सोचते हैं। जैसे, किसी कप पर अपना नाम या कोई दूसरा डिजाइन। या फिर, टीशर्ट, बैग यहां तक की किसी वुडन मटेरियल पर भी प्रिटिंग का खयाल आ जाता है। ऐसी सिचुएशन में कई बार हमें मन मारना पड़ता है। अब आप अपनी इस तरह की परेशानी को सेलपिक S1 हैंडी प्रिंटर से दूर कर सकते हैं।

क्या है हैंडी प्रिंटर?
आप इसे पोर्टेबल, छोटा या फिर पॉकेट प्रिंटर भी बोल सकते हैं। इन प्रिंटर का साइज इतना छोटा होता है, आप इन्हें पॉकेट में डालकर कहीं भी ले जा सकते है। ये आम प्रिंटर की तरह काम करते हैं। फर्क सिर्फ इतना होता है कि ऐसे प्रिंटर को हाथ में पकड़कर सरफेस पर प्रिंट करना होता है। मार्केट में इस तरह के कई प्रिंटर मौजूद हैं। इनका ज्यादातर इस्तेमाल बॉक्स पर लिखने, बारकोड बनाने में किया जाता है।

हैंडी प्रिंटर के कलर वैरिएंट और कीमत

मॉडल कीमत ऑफर प्राइस
ब्लैक 21728 रुपए 14985 रुपए
व्हाइट 21728 रुपए 14985 रुपए
ऑरेंज 21728 रुपए 14985 रुपए

ऐसे काम करता है प्रिंटर


इस प्रिंटर में एक छोटी से कार्टेज लगती है। जो ब्लैक, रेड, ब्लू किसी भी कलर की हो सकती है। ज्यादातर लोगो ब्लैक कार्टेज का ही इस्तेमाल करते हैं। वहीं, प्रिंटर के अंदर 1200mAh की रिचार्जेबल बैटरी होती है, जो 2.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है फिर 6 घंटे तक काम कर सकते हैं। इस प्रिंटर का इस्तेमाल Selpic handy printer ऐप की मदद से होता है। फोन में ऐप इन्स्टॉल होने के बाद इस प्रिंटर को ब्लूटूथ की मदद से फोन से कनेक्ट किया जाता है। फिर फोन से कमांड देकर प्रिंट का इस्तेमाल करते हैं।

एक काटरेज से कितना प्रिंट
प्रिंटर में लगने वाली एक कार्टेज में 40ml इंक होती है। कंपनी का कहना है कि 5% इंक कवरेज के हिसाब से A4 साइज के 900 पेज को प्रिंट किया जा सकता है। इससे बनाने वाले फॉन्ट साइज 1/2-इंच के होते हैं। इस इंक की खास बात है कि प्रिंट के साथ ये पूरी तरह सूख जाती है। वहीं, कंपनी का दावा है कि ये इंक वाटरप्रूफ भी है।

ऐप के मिलेंगे ये फीचर्स


इस प्रिंटर के ऐप में कई एडवांस फीचर्स दिए हैं। यहां से आप अपने टैक्स्ट को कई स्टाइल दे सकते हैं। यहां पर कई इमोजी भी मिलेंगे। साथ ही, आप बार कोड या क्यूआर कोड भी तैयार कर सकते हैं। ऐप पर प्रिंटिंग कंटेंट का प्रिव्यू भी देखा जा सकता है।

नोट्स बनाने में मिलेगी मदद
बच्चों की ऑनलाइन स्टडी तो स्कूल और कॉलेज वाले करवा रहे हैं, लेकिन उनके नोट्स बनाने की टेंशन पेरेंट्स को लगी रहती है। इस काम को आप इस प्रिंटर से सॉल्व कर सकते हैं। इतना ही नहीं, बच्चों की ऑनलाइन स्टडी तो कहीं से भी की जा सकती है, लेकिन आप अपना भारी प्रिंटर साथ लेकर नहीं चल सकते। ऐसे में ये हैंडी प्रिंटर उसकी जगह ले सकता है। ठीक इसी तरह ऑफिस के जरूरी नोट्स भी इससे तैयार कर सकते हैं।

सभी सरफेस पर करेगा काम
इस प्रिंटर की खास बात ये भी है कि इससे सभी तरह के पेपर के साथ लेदर, टेक्सटाइल, वुडन, ऐक्रेलिक जैसे सभी सरफेस पर प्रिंटिंग की जा सकती है। यानी जब भी आपका मन करे उस सरफेस पर प्रिंटिंग कर सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Selpic S1 Portable Printer Inkjet Printing with Quick-Drying Waterproof Ink, Wireless & Mobile Printing on Any Surface, for Customized Text

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...