Tuesday, August 25, 2020

सुर्खियों में हैं मोटोरोला, ओप्पो और गूगल समेत इन 6 कंपनियों के स्मार्टफोन, लॉन्चिंग से पहले लीक हो गईं इनकी डिटेल्स August 24, 2020 at 10:04PM

लॉकडाउन खुलते ही तमाम स्मार्टफोन कंपनियां बाजार में नए फोन उतारने में जुट गई हैं। लेकिन कई बार फोन लॉन्च होने से पहले ही उनकी डिटेल्स सामने आ जाती हैं तो कई बार कंपनियां ही अपने प्रोडक्ट का माहौल बनाने के लिए धीरे-धीरे उनके बारे में जानकारियां टीज करने लगती हैं। तो आइए बात करते हैं कुछ ऐसे अपकमिंग फोन्स के बारे में जिनकी जानकारियां लॉन्चिंग से पहले ही सामने आ चुकी हैं....

1. मोटोरोला रेजर 5G फोल्डेबल फोन: लॉन्चिंग से पहले ही सामने आया 360 डिग्री लुक

(फोटो क्रेडिट-गूगल)

कंपनी ने पिछले साल ही अपने नए फोल्डेबल फोन मोटो रेजर को बाजार में उतारा था और कंपनी अब इसके 5G वर्जन पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे 9 सितंबर को वर्चुअल इवेंट के जरिए लॉन्च किया जाएगा। लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही टिप्स्टर इवान ब्लास ने ट्विटर पर फोन का 360 डिग्री लुक रिलीज कर दिया है। हालांकि फोन हूबहू ऐसा ही होगा, यह तो लॉन्चिंग के बाद ही पता चलेगा। इमेज में देखने पर फोन पुराने मॉडल जैसा ही दिखता है लेकिन इसमें पहले से बड़ी स्क्रीन मिलेगा साथ ही 5G सपोर्ट भी मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर, 6.2 इंच डिस्प्ले, डुअल सिम सपोर्ट, एंड्रॉयड 10 ओएस सपोर्ट, 8GB रैम, 256GB स्टोरेज, 48 मेगापिक्सल मेन कैमरा, 20 मेगापिक्सल सेकेंडरी कैमरा, 2845 एमएएच बैटरी और 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च हो सकता है।

(फोटो क्रेडिट-गूगल)

2. ओप्पो F17 और F17 प्रो: मिलेगा स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर और मीडियाटेक हीलियो P95 प्रोसेसर

(फोटो क्रेडिट-Twitter)

ओप्पो के दो नए स्मार्टफोन F17 और F17 प्रो भी जल्द ही लॉन्च होने वाले हैं लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही इनके मुख्य स्पेसिफिकेशन सामने आ गए हैं। इन्हें टिप्स्टर इशान अग्रवाल ने ट्विटर पर शेयर किया है। ट्विटर पर शेयर की गई लीक रिपोर्ट के मुताबिक, ओप्पो F17 स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर जबकि ओप्पो F17 प्रो मीडियाटेक हीलियो P95 प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा। कंपनी का कहना है कि इन्हें जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। इसे सितंबर तक लॉन्च किया जा सकता है और इनकी मोटाई सिर्फ 7.48 एमएम होगी। लीक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इनकी कीमत 25 हजार से कम होगी। वहीं प्रमोशनल वीडियो शेयर करते हुए कंपनी ने दावा किया है कि यह 2020 का सबसे पतला फोन है।

कंपनी का ऑफिशियल ट्वीट

3. आसुस जेनफोन 7: मिलेगा ट्रिपल रियर कैमरा, रिटेल बॉक्स की इमेज लीक

फोटो क्रेडिट- SlashLeaks
(फोटो क्रेडिट- SlashLeaks)

फोन 26 अगस्त को लॉन्च होगा शुरुआती तौर पर इसे अपने घरेलू बाजार यानी ताइवान में लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल कंपनी ने भारत बाजार में लॉन्चिंग को लेकर कोई सफाई नहीं दी है। इवेंट ने दो मॉडल आसुस जेनफोन 7 और जेनफोन 7 प्रो लॉन्च किए जाएंगे। लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही फोन का रिटेल बॉक्स की इमेज लीक हो गई है, जिससे इसकी सारी मुख्य स्पेसिफिकेशन्स सामने आ गई हैं। इमेज के मुताबिक, जेनफोन 7 में स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर, 8 जीबी रैम और 5G सपोर्ट, डुअल सिम स्लॉट, 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। वहीं एक अन्य टिप्स्टर ने इसकी लाइव इमेज शेयर की है।

(फोटो क्रेडिट- Twitter/ @diage8888, SlashLeaks)
(फोटो क्रेडिट- Twitter/ @diage8888, SlashLeaks)

4. रियलमी X7 सीरीज: लॉन्चिंग से पहले सामने आई पेंट स्कीम और डिजाइन

(फोटो क्रेडिट-Twitter)

रियलमी ने अपने अपकमिंग X7 सीरीज लाइनअप की पहली लाइव इमेज जारी कर दी है। इसे 1 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। फोन ट्राय कलर ग्रेडिएंट के साथ आएगा, जिसके साइड में रियलमी लोगो दिया जाएगा। इस कलर को “C Colour” और “Special Gradient” नाम दिया गया है। कंपनी ने सीनियर एग्जीक्यूटिव ने फोटो चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर शेयर की। कंपनी का कहना है कि इस कलर को बनाने में 8 महीने का समय लगा। सीरीज में दो मॉडल रियलमी X7 और रियलमी X7 प्रो लॉन्च किए जाएंगे और दोनों में ही 5G सपोर्ट मिलेगा।

(फोटो क्रेडिट-Twitter)

5. गूगल पिक्सल 4a 5G और 5: लाइव इमेज सामने आई

(फोटो क्रेडिट- twitter, androidcentral)
(फोटो क्रेडिट- Twitter, Androidcentral)

गूगल ने अपने दो नए स्मार्टफोन पिक्सल 4a और पिक्सल 5 को पिछले महीने टीज किया था। लेकिन अब एक रेडिट (Reddit) यूजर ने पिक्सल 5 और 4a 5G की लाइव इमेज पोस्ट कर दी है, जिसमें इसके बैक पैनल की झलक देखने को मिलती है। हालांकि बाद में इसे डिलीट भी कर दिया गया। इमेज में देखा जा सकता है कि पिक्सल 5 और पिक्सल 4a 5G दोनों में ही एक जैसा कैमरा मॉड्यूल और रियर फिंगरप्रिंट रिडर मिलेगा। वहीं कुछ सोर्सेस का कहना है कि दोनों फोन ग्लास बैक कवर के साथ आएंगे। दोनों में ही स्क्वायर शेप कैमरा मॉड्यूल मिलेगा, इसमें दो कैमरा सेंसर होंगे और एक एडिशनल सेंसर और फ्लैश मिलेगा।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिक्सल 4a 5G में 6.1 या 6.2 इंच डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर, 6GB रैम मिल सकती है। इसमें 12.2 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और एक अल्ट्रा-वाइड लेंस मिल सकता है।
वहीं, रिपोर्ट्स में पिक्सल 5 के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें OLED पैनल विद 90Hz रीफ्रेश्ड रेट, स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर, 8 जीबी रैम और 128 जीबी तक का स्टोरेज मिलेगा। इसमें भी 12.2 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और एक अल्ट्रा-वाइड लेंस मिल सकता है।

6. शाओमी रेडमी 9: लॉन्चिंग से पहले ही अमेजन पर लिस्ट हुआ

(फोटो क्रेडिट- Twitter)

चीनी कंपनी शाओमी भारत में 27 अगस्त को रेडमी 9 स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। फोन की कई सारे स्पेसिफिकेशन्स पहले ही सामने आ चुकी हैं। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यह मलेशिया में लॉन्च हो चुके रेडमी 9C का ही मॉडिफाइड वर्जन है। बता दें कि शाओमी, रेडमी 9 स्मार्टफोन को जून में स्पेन में लॉन्च कर चुका है और हाल ही में कंपनी ने भारत में रेडमी 9 प्राइम लॉन्च किया है। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेडमी 9 में 6.53 इंच का एलसीडी डिस्प्ले विद एचडी प्लस रेजोल्यूशन मिलेगा। इसमें मलेशिया में लॉन्च हो चुके रेडमी 9C की तरह ही मीडियाटेक G35 ऑक्टाकोर प्रोसेसर मिलेगा।

ये भी पढ़ सकते हैं

सैर पर निकले हैं और बॉस का फोन आ गया तो टेंशन न लें! क्योंकि फोन से ही लैपटॉप एक्सेस कर निपटा सकेंगे जरूरी काम, फॉलो करें ये सिंपल स्टेप्स

कार का कलर फीका पड़ जाने का है टेंशन! तो लगवा सकते हैं पेंट प्रोटेक्शन फिल्म (PPF); कलर को सालों साल सुरक्षित रखेगी, स्क्रैच पड़ने पर खुद ठीक भी करेगी

कार के इंटीरियर को प्रीमियम लुक देती हैं ये लाइट्स, 500 रुपए से भी कम खर्च में मिलेगा मर्सिडीज और रॉल्स रॉयस का एक्सपीरियंस



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रियलमी की X7 सीरीज लाइनअप सितंबर में लॉन्च होगी। इसकी तस्वीरें भी लीक हो चुकी है। कंपनी को इसकी नई कलर स्कीम तैयार करने में 8 महीने का समय लगा।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...