Friday, October 2, 2020

WhatsApp यूजर्स के लिए आ रहे हैं कई सारे कमाल के फीचर्स; जानिए कैसे करना है इनका इस्तेमाल ? October 02, 2020 at 02:47AM

वॉट्सऐप यूजर्स को बहुत जल्द कई सारे फीचर्स मिलने वाले हैं। वॉट्सऐप ने अपने एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर टेस्टिंग के लिए ऑलवेज म्यूट, नया स्टोरेज यूजेस UI और मीडिया गाइडलाइन सहित कई फीचर्स रोलआउट किए हैं।
ये फीचर्स लिए वॉट्सऐप 2.20.201.10 बीटा पर जारी किया है। टेस्टिंग में अगर यह सफल रहती है तो इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। बता दें कि वॉट्सऐप के नए फीचर्स को पहले बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाता है, जिसके बाद सभी यूजर्स के लिए आता है।

आइए जानते हैं इन फीचर्स के बारें में-

वॉट्सऐप ऑलवेज म्यूट फीचर

इस फीचर के जरिए वॉट्सऐप यूजर्स किसी चैट को हमेशा के लिए म्यूट कर पाएंगे। यह नया फीचर ग्रुप और इंडिविजुअल चैट, दोनों के लिए काम करेगा। बता दें कि ‘ऑलवेज म्यूट’ पूरी तरह नया फीचर नहीं, बल्कि पहले से मिलने वाले ‘म्यूट’ फीचर में अतिरिक्त सुविधा है। अभी यूजर किसी कॉन्टैक्ट को अधिकतम एक साल तक के लिए म्यूट कर सकते थे, लेकिन लेटेस्ट बीटा अपडेट में अब यूजर्स को ‘Always’ का भी ऑप्शन मिलेगा।

नया स्टोरेज यूजर UI फीचर

वॉट्सऐप अपने स्टोरेज यूजर इंटरफेस स्टोरेज UI को अपडेट किया है। कई यूजर्स को नया स्टोरेज UI फीचर मिलना शुरू भी हो गया है। लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा वर्जन में पहले के मुकाबले ज्यादा डीटेल के साथ स्टोरेज यूजेस यूजर इंटरफेस मिलेगा। इसमें नीचे गैरजरूरी फाइल्स को डिलीट करने का ऑप्शन होगा। इस नए फीचर से आप देख पाएंगे कि कौन सी फाइल ज्यादा स्टोरेज ले रही है, जिनमें से किस फाइल को रखना है और किसे डिलीट करना है।

वॉट्सऐप मीडिया गाइडलाइन्स

वॉट्सऐप का यह नया फीचर इंस्टाग्राम के मीडिया गाइडलाइन्स फीचर की तरह है। इस फीचर की मदद से यूजर स्टिकर्स को अलाइन करने के साथ ही इमेज, विडियो या GIFs को एडिट करते वक्त टेक्स्ट भी कर सकेंगे।

ये भी बदलाव किए गए हैं

वॉट्सऐप ने वेरिफाइड बिजनेस अकाउंट्स से वॉइस और वीडियो कॉल बटन को हटा दिया है। इसे कॉन्टैक्ट इंफो से भी हटाया गया है। लेकिन जब आप चैट और कॉन्टैक्ट लिस्ट के प्रोफाइल आइकन में जाएंगे तो आपको यह वहां दिखेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वॉट्सऐप के नए फीचर्स को पहले बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाता है, जिसके बाद सभी यूजर्स के लिए आता है। 

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...