Friday, October 2, 2020

अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला अगले साल तक करेगी भारतीय मार्केट में एंट्री; एलन मस्क ने कहा- 'इंतजार के लिए धन्यवाद, अब 2021 में स्योर' October 02, 2020 at 12:40AM

अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला इंक (Tesla Inc) अगले साल 2021 में भारतीय बाजार में प्रवेश करने को लेकर योजना बना रही है। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को संकेत दिया कि 2021 में भारत में प्रवेश करेंगे। मस्क ने ट्विटर पर एक पोस्ट का जवाब देते हुए कहा कि उनकी कंपनी निश्चित रूप से अगले साल यानी 2021 में भारतीय बाजार में आ जाएगी।

जानिए क्या कहा मस्क ने -

दरअसल, सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर टी-शर्ट की तस्वीर के साथ एक पोस्ट डाली गई थी जिसमें लिखा था कि India Wants Tesla. इसके जवाब में मस्क ने कहा कि अगले साल तक स्योर। इंतजार के लिए धन्यवाद!

##

बता दें कि टेस्ला की एंट्री ऐसे समय में हो सकती है जब देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग और निर्माण को बढ़ावा देने पर फोकस्ड किया जा रहा है।

भारतीय ऑटो सेक्टर की स्थिति

गौरतलब है कि भारत का ऑटो क्षेत्र जो कि पहले से ही पिछले मंदी से जूझ रहा है। कोरोना महामारी के चलते इंडस्ट्री की हालात और पस्त हो गई है। कार निर्माता बिक्री को आगे बढ़ाने के लिए सरकारी समर्थन की मांग कर रहे हैं। हालांकि गत एक दो माह से सुधार के संकेत नजर आ रहे हैं।

एलन मस्क दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक एलन मस्क छठे और फोर्ब्स की लिस्ट में आठवें नंबर पर हैं। दुनिया के टॉप 10 रईसों में से एक एलन मस्क की संपत्ति लगातार बढ़ती जा रही है। बता दें कि इस साल एलन मस्क की संपत्ति 57.2 अरब डॉलर बढ़ी है। इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले लोगों में अमेजन डॉट कॉम के संस्थापक जेफ़ बेजोस पहले नंबर पर हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Tesla CEO Musk suggests India entry in 202

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...