Friday, October 16, 2020

सिर्फ 300 रुपए खर्च करके अपनी कार को करें ज्यादा सिक्योर, चोर लॉक तोड़ने के बाद भी नहीं कर पाएगा चोरी October 15, 2020 at 03:30PM

भारतीय बाजार में अब हाईटेक कार आ रही हैं। इन्हें ऐप की मदद से ऑपरेट किया जा सकता है। साथ ही, इनमें कई सिक्योरिटी फीचर भी मिलते हैं। इसके बाद भी कार चोरी की खबरें आती रहती हैं। ऐसे में कार की सेफ्टी बढ़ाना ज्यादा जरूरी हो जाता है। हम यहां कार की सेफ्टी से जुड़े ऐसे लॉक के बारे में बता रहे हैं जो कार को कई गुना तक सेफ कर देता है।

गियर लॉक का इस्तेमाल करें
कार को सेल्फी से जुड़े बाजार में कई तरह के लॉक आते है, लेकिन गियर लॉक कार को ज्यादा सेफ बनाता है। इस लॉक की खास बता होती है कि काफी छोटा और सस्ता होता है। वहीं, इसका इस्तेमाल करना भी काफी आसान होता है। ये मैनुअल और आटोमैटिक दोनों तरह के गियर बॉक्स में काम करता है। वहीं, हैचबैक से लेकर सेडान और एसयूवी तक में इसे यूज कर सकते हैं। ये इतने मजबूत होते हैं कि इन्हें आसानी से न तो तोड़ा जा सकता है और न ही काटा।

ऐसे करता है कार सेफ्टी

इस लॉक की पूरी किट होती है, जिसे गियर बॉक्स पर फिट किया जाता है। किट में एक हेंडल दिया होता है, जिसे गियर में फंसाकर किट के साथ लॉक कर दिया जाता है। यानी अगर कोई चोर आपकी कार का गेट लॉक तोड़कर अंदर आ जाता है और कार स्टार्ट भी कर लेता है तब वो गियर नहीं डाल पाएगा। यानी कार आगे नहीं बढ़ेगी।

300 रुपए में से शुरू हो जाती कीमत

कार के गियर लॉक की ऑनलाइन प्राइस सिर्फ 299 रुपए से शुरू हो जाती है। वहीं, क्वालिटी के हिसाब से इनकी कीमत 3000 रुपए तक पहुंच जाती है। ऑफलाइन मार्केट से भी इसे इतनी ही कीमत में खरीद सकते हैं। इन दिनों फेस्टिवल सेल शुरू होने वाली है, ऐसे में आप इस तरह के लॉक पर एडिशनल डिस्काउंट पा सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Universal Anti Theft Car Gear Lock Adjustable Handbrake to Gearshift Locking Rod for Manual & Automatic SUV

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...