Wednesday, September 16, 2020

कंपनी ने लॉन्च की एपल वन सर्विस, अब ग्राहकों को अलग-अलग सर्विस सब्सक्रिप्शन का नहीं लेना होगा; जानिए इस सर्विस में क्या मिलेगा? September 15, 2020 at 11:07AM

एपल ने अपनी अलग-अलग क्लाउड बेस्ड सर्विस की सिंगल सब्सक्रिप्शन सर्विस 'एपल वन' लॉन्च कर दिया है। इस सर्विस का बड़ा फायदा ये है कि ग्राहक को अब एपल म्यूजिक, एपल टीवी प्लस, एपल न्यूज प्लस, एपल आर्केड, एपल फिटनेस प्लस और एपल क्लाउड जैसी सर्विस के लिए अलग-अलग सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत नहीं होगी।

एपल वन सब्सक्रिप्शन चार्ज

  • इंडिविजुअल: इसमें एपल म्यूजिक, एपल टीवी प्लस, एपल आर्केड और एपल क्लाउड का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। एपल क्लाउड के लिए 50GB स्पेस मिलेगा। इसकी कीमत 14.95 डॉलर मंथली है।
  • फैमिली: इसमें एपल म्यूजिक, एपल टीवी प्लस, एपल आर्केड और एपल क्लाउड का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। एपल क्लाउड के लिए 200GB स्पेस मिलेगा। इसकी कीमत 19.95 डॉलर मंथली है।
  • प्रीमियर: इसमें एपल म्यूजिक, एपल टीवी प्लस, एपल न्यूज प्लस, एपल आर्केड, एपल फिटनेस प्लस और एपल क्लाउड का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। एपल क्वाउड के लिए 2TB स्पेस मिलेगा। इसकी कीमत 29.95 डॉलर मंथली है।

क्या है एपल की ये सर्विस?

  • एपल म्यूजिक: इस पर 7 करोड़ से अधिक गाने बिना विज्ञापन के स्ट्रीम होते हैं। इन गानों को ऑफलाइन भी सुन सकते हैं। यहां पर लाइव रेडियो की सुविधा भी मिलती है। साथ ही गाने को डाउनलोड भी किया जा सकता है।
  • एपल टीवी प्लस: एपल टीवी प्लस एपल टीवी पर दिखाई जाने वाली सर्विस है। यानी एपल टीवी की मदद से इस सर्विस को स्ट्रीमिंग किया जाता है। यदि आपके पास एपल टीवी नहीं है तब भी एपल टीवी प्लस का बेनीफिट ले सकते हैं। इस सर्विस को यूजर आईफोन पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • एपल न्यूज प्लस: इस सर्विस पर 300 से ज्यादा मैगजीन, न्यूज पेपर और डिजिटल पब्लिशर के पब्लिकेशन को पढ़ सकते हैं। यूएस और कनाडा में इस सर्विस में पॉपुलर पब्लिकेशन जैसे वोग, नेशनल जियोग्राफिक मैगजीन, पीपुल, ELLE, द वॉल स्ट्रीट जर्नल और लॉस एंजिलिस टाइम्स शामिल है।
  • एपल आर्केड: ये कंपनी की एक्सक्लूसिव गेमिंग सर्विस है। इसमें ऐप स्टोर पर 3 लाख से ज्यादा गेम्स मौजूद हैं। यहां यूजर्स को 100 से ज्यादा नए गेम्स मिलेंगे। इसे मोबाइल और डेस्कटॉप पर इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि ये गेम्स किसी दूसरे सर्विस पर नहीं मिलेंगे।
  • एपल फिटनेस प्लस: एपल ने वॉच यूजर्स के लिए फिटनेस प्लस सर्विस भी लॉन्च की। यह सर्विस यूजर को उन वीडियो की लिस्ट से वर्कआउट चुनने की अनुमति देता है जो आईफोन, आईपैड या एपल टीवी पर चलाए जा सकते हैं। खास बात यह है वर्कआउट के दौरान यूजर अपना फिटनेस डेटा आईफोन/आईपैड की स्क्रीन पर देख सकेगा।
  • एपल आईक्लाउड: ये क्वाउड स्टोरेज बेस्ड सर्विस है। आईफोन और आईपैड यूजर्स के पास स्टोरेज का लिमिटेड ऑप्शन होता है। ऐसे में इस सर्विस की मदद से यूजर अपना डेटा क्लाउड पर अपलोड कर सकते हैं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Apple Virtual Event Updates, Apple One Launched For Apple Music, Apple TV+, Apple News+, Apple Arcade, Apple Fitness+ and iCloud

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...