Wednesday, September 16, 2020

किआ मोटर्स अगले 7 साल में 7 इलेक्ट्रिक व्हीकल लाएगी, 2021 में आ सकती पहली कार सीवी; कंपनी के सीईओ ने बताया पूरा प्लान September 16, 2020 at 03:07AM

देश और दुनिया में अपनी जड़ें मजबूत करने वाली दक्षिण कोरियाई कार कंपनी किआ मोटर्स अब इलेक्ट्रिक कार में भी एंट्री करने को तैयार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, किआ मोटर्स ने अपनी ग्लोबल ईवी स्ट्रेटजी का एलान किया है। वो 2027 तक 7 नए बीईवी (बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन) लॉन्च करेगी। यानी हर साल कंपनी एक नई ईवी लेकर आएगी।

इन 7 बीईवी में से पहली कार का कोड-नेम सीवी बताया जा रहा है, जिसे 2021 में लॉन्च किया जा सकता है। ये कार बेहतरीन क्वालिटी ड्राइविंग और रिचार्जिंग जैसी कई बेहतरीन खासियतों से लैस होगी। किआ मोटर्स के प्रेसिडेंट और सीईओ, हो सुंग सांग ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य 2029 तक दुनियाभर में अपनी कुल बिक्री का 25 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहनों से अर्जित करना है। उन्होंने ईवी योजना की घोषणा दक्षिण कोरिया के ह्वासुंग प्लांट में की।

कई कंपनियों से साझेदारी करेगी
किआ ने ईवी के लिए तेजी से बढ़ती वैश्विक उपभोक्ता मांग को देखते हुए ईवी बाजार में अग्रणी बनने की योजना बनाई है। किआ मोटर्स दुनियाभर में BEVs की बड़ी रेंज लॉन्च करेगा, साथ ही दुनियाभर में ईवी चार्जिंग कंपनियों के साथ साझेदारी करेगी। जिससे ईवी सेक्टर में अग्रणी ब्रांड बनने के लक्ष्य को पूरा कर सके।

2021 में पहला मॉडल पेश होगा
किआ के प्लान एस रणनीति में 2025 तक अपने इलेक्ट्रिक कार पोर्टफोलियो का विस्तार शामिल है। कंपनी का उद्देश्य कोरिया सहित उत्तरी अमेरिका और यूरोप में अपने प्रमुख वाहनों की कुल बिक्री का 20 प्रतिशत ईवीएस बनाना है। 7 मॉडलों में से पहला किआ सीवी 2021 में पेश किया जाना है, जिसे बीईवी प्लेटफॉर्म पर आधारित ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक कार के रूप में पेश किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
किआ ने ईवी के लिए तेजी से बढ़ती वैश्विक उपभोक्ता मांग को देखते हुए ईवी बाजार में अग्रणी बनने की योजना बनाई है

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...