Wednesday, September 23, 2020

पिकनिक हो या घर का फंक्शन, हर पार्टी की रौनक बढ़ा देंगे दमदार साउंड वाले ये 8 पोर्टेबल स्पीकर; मिलेगी 12 घंटे तक की बैटरी लाइफ, सबसे सस्ता 799 रुपए का September 22, 2020 at 04:30PM

कोरोना महामारी के कारण लोग अब घर पर ही मनोरंजन के तरीके तलाश रहे हैं। होटल या रेस्टोरेंट में पार्टी करने की बजाए अब लोग घर पर छोटी मोटी पार्टियां ऑर्गनाइज कर रहे हैं। पार्टी में अगर लाउड म्यूजिक पर डांस न हो मजा नहीं आता हालांकि, अब घर पर तो डीजे वाला साउंड तो मिलने से रहा लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसे पोर्टेबल स्पीकर्स लेकर आए हैं, जो आपको डीजे की कमी भी महसूस नहीं होने देंगे और इन्हें आप आसानी से जहां मर्जी ले जा सकेंगे। घर पर किट्टी पार्टी हो, बर्थडे पार्टी या फिर पूल पार्टी यह आपकी पार्टी में चार चांद लगाने की काबिलियत रखते हैं और इनकी कीमत भी आपके बजट में हैं, तो चलिए बात करते हैं इन पोर्टेबल स्पीकर्स के बारे में...

1. उबोन SP-6570 (Ubon SP-6570)
कीमत: 799 रुपए (फ्लिपकार्ट)

कंपनी का यह स्पीकर साइज में जितना छोटा है साउंड के मामले में उतना ही दमदार है। इसे राउंड शेप स्पीकर में टोटल 10 वॉट का साउंड आउटपुट मिलता है वो भी अफोर्डेबल प्राइस में। इसे डिजाइन की बदौलत इसे कहीं भी आसानी से ले जाया जा सकता है। स्पीकर में 1200 एमएएच बैटरी लगी है। कंपनी का दावा है कि इसे फुल चार्ज होने में दो घंटे का समय लगता है, जिसके बाद इसमें लगातार 6 घंटे तक गाने सुने जा सकते हैं। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 4.1 वर्जन का सपोर्ट मिलता है।

2. पीट्रॉन फ्यूजन
कीमत: 1149 रुपए

पीट्रॉन के इस स्पीकर में भी 10 वॉट का साउंड आउटपुट मिल जाता है। दिखने में भी यह काफी स्टाइलिश है। कंपनी का दावा है कि इसमें 3D स्टीरियो साउंड एक्सपीरियंस मिल जाता है। ब्लूटूथ वर्जन 5.0 के जरिए इसे स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है, जो 10 मीटर या 30 फीट तक की रेंज तक काम करती है। स्पीकर में 2000 एमएएच की बिल्ट-इन बैटरी है, जिसे फुल चार्ज करने पर 8 से 10 घंटे तक गाने सुने जा सकते हैं।

3. जेब्रोनिक्स जेब-एक्शन (Zebronics ZEB-ACTION)
कीमत: 1231 रुपए (फ्लिपकार्ट)

जेब्रोनिक्स के इस पोर्टेबल स्पीकर में भी 10 वॉट तक का साउंड आउटपुट मिलता है। देखने में बोतल की तरह दिखाई देता है और इसे कहीं भी आसानी के ले जाया ज सकता है। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ वर्जन 5.0 का सपोर्ट मिलता है, साथ ही 10 मीटर की रेंज भी मिलती है। कंपनी का दावा है कि इसे फुल चार्ज होने में 2 घंटे का समय लगता है, जिसके बाद इसमें 12 घंटे तक गाने सुने जा सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB/mSD/AUX/Radio और TWS के विकल्प भी मिल जाते हैं।

4. फ्लिपकार्ट स्मार्टबाय बेसमूवर्ज DS-1325
कीमत: 1239 रुपए (फ्लिपकार्ट)

ये रफ-एंड-टफ और दमदार डिजाइन वाला पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर है। कंपनी का कहना है कि यह न सिर्फ वेदर प्रूफ है बल्कि इसे 75 से ज्यादा क्वालिटी टेस्ट को पास किया है। इसमें भी 10 वॉट का दमदार साउंड आउटपुट मिलता है। स्पीकर में 2200 एमएएच की बैटरी मिलती है, कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्जिंग में इसमें 6 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 4.1 सपोर्ट मिलता है साथ ही 10 मीटर की रेंज मिलती है।

5. आईटेल IBS-10 ब्लूटूथ स्पीकर
कीमत: 1299 रुपए (ऑफिशियल साइट)

चीनी आईटेल के ने हाल ही में इस स्पीकर को लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि इसमें 10 वॉट तक का हाई-स्टीरियो साउंड आउटपुट मिलता है। सिंगल चार्जिंग में इसमें लगातार 6 घंटे तक गाने सुने जा सकते हैं। स्पीकर पर ही प्ले/पॉज और वॉल्यूम कंट्रोल दिए गए हैं। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी 5.0 के जरिए इसे स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें AUX, पेनड्राइव और टी-कार्ड सपोर्ट भी मिलता है साथ ही ये वायरलेस एफएम भी सपोर्ट करता है। AUX-केबल स्पीकर के साथ ही मिल जाती है।

6. उबोन SP-185
कीमत: 1490 रुपए (फ्लिपकार्ट)

मल्टी कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आने वाला उबोन के इस स्पीकर में 10 वॉट का साउंड आउटपुट मिलता है। इसमें ब्लूटूथ के अलावा, बिल्ट-इन एफएम, यूएसबी और TF-कार्ड का सपोर्ट भी मिलता है। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 4.1 वर्जन का सपोर्ट मिलता है। कंपनी का कहना है कि इसे फुल चार्ज होने में मात्र 2 घंटे का समय लगता है, जिसके बाद इसमें 6 घंटे तक लगातार गाने सुने जा सकते हैं।

7. बोट रग्बी
कीमत: 1499 रुपए (फ्लिपकार्ट)

यह स्पीकर रग्बी बॉल की तरह दिखता है इसलिए इसे रग्बी नाम दिया गया है। स्पीकर काफी किफायती है और इसमें 10 वॉट का दमदार साउंड आउटपुट मिलता है। यह ब्लूटूथ 2.1 कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है और इसमें 10 मीटर की ब्लूटूथ रेंज मिल जाती है। खास बात यह है कि इसे IPX5 रेटिंग दी गई है यानी इसे बारिश में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि इसमें फुल चार्ज होने में 2 घंटे का समय लगता है, जिसके बाद इसमें लगातार 8 घंटे तक गाने सुने जा सकते हैं। हैंड फ्री कॉलिंग के लिए इसमें बिल्ट-इन माइक भी है।

8. एमआई आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर बेसिक 2
कीमत: 1799 रुपए (ऑफिशियल साइट)

कॉम्पैक्ट बॉडी वाले एमआई के इस स्पीकर में 2.5 वॉट के दो स्पीकर मिल जाते हैं। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 4.2 सपोर्ट मिलता है, साथ ही इसमें 10 मीटर की रेंज भी मिल जाती है। स्पीकर में 1200 एमएएच बैटरी है। कंपनी का कहना है कि सिंगल चार्ज में इसमें 10 घंटे तक लगातार गाने सुने जा सकते हैं। स्पीकर में पावर बटन के साथ वॉल्यूम कंट्रोल्स और AUX केबल इनपुट मिल जाता है।

ये भी पढ़ सकते हैं...

1. वीवो X50 प्रो के गिंबल कैमरा सिस्टम से कर सकते हैं स्टेबल वीडियो शूट, जानिए क्या सिर्फ कैमरे के लिए इस पर 50 हजार रुपए खर्च करना समझदारी होगी?

2. नई कार खरीदना हो या लेना हो लैपटॉप, शॉपिंग पर जाने से पहले पढ़ें गाड़ियों से लेकर गैजेट्स तक क्या है इस हफ्ते की बेस्ट डील

3. बड़े काम की है ये चार्जिंग केबल, फोन के पास जाते ही खुद-ब-खुद हो जाती है कनेक्ट, कीमत 250 रुपए से भी कम



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Portable Bluetooth Speaker With 10W Output| Be it a Pool Party or a Kitty Party, These 8 Portable Bluetooth Speakers will Not Let you Miss The DJ, the cheapest is Rs 799 Rupees

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...