Friday, September 4, 2020

अब वॉट्सऐप की तरह मैसेंजर पर भी 5 मैसेज ही फॉरवर्ड कर पाएंगे, कंपनी इस वजह से ला रही नया फीचर September 03, 2020 at 08:21PM

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने भी अब गलत जानकारी देने वाले मैसेज पर रोक लगाने के लिए अपने मैसेंजर चैट में कुछ बदलाव किए हैं। अब वॉट्सऐप की तरह फेसबुक मैसेंजर पर भी फॉरवर्ड होने वाले मैसेज की लिमिट तय कर दी गई है। यानी एक बार में फॉरवर्ड मैसेज को 5 यूजर या ग्रुप में ही भेज पाएंगे।

फेसबुक के मुताबिक, इस कदम को उठाने के पीछे फॉरवर्ड मैसेज की फर्जी खबरों पर रोक लगाना है, इसीलिए इसकी अधिकतम सीमा तय की गई है। इससे गलत इन्फॉर्मेशन देने वाले मैसेज को तेजी से फैलने से रोका जा सकेगा। ऐसे में अब आप भी किसी मैसेज को एक बारे में लिमिटेड यूजर्स से ही शेयर कर पाएंगे।

24 सितंबर तक सभी यूजर्स को मिलेगा
फेसबुक ने इस फीचर की टेस्टिंग मार्च से ही शुरू कर दी थी। अब कंपनी ने इसे रोल आउट करना शुरू कर दिया है। फिलहाल ये फीचर कुछ देशों तक सीमित है, लेकिन इसे 24 सितंबर से ग्लोबली रोल आउट कर दिया जाएगा।

वॉट्सऐप का फीचर
वॉट्सऐप ने फॉरवर्ड मैसेज फीचर को 2018 में रोल आउट किया था। इसके बाद इस साल जनवरी में फॉरवर्ड मैसेज फीचर को ग्लोबल मार्केट में रोल आउट कर दिया था। वॉट्सऐप में कोई मैसेज ज्यादा फॉरवर्ड किया जाता है तब उसे सिर्फ सिंगल यूजर या ग्रुप में ही फॉरवर्ड कर पाते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फेसबुक ने इस फीचर की टेस्टिंग मार्च से ही शुरू कर दी थी

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...