Friday, September 4, 2020

16.99 लाख रुपए का टाटा हैरियर XT+ वैरिएंट लॉन्च, इसका सनरूफ इतना समझदार की बारिश या कार पार्क होते ही खुद बंद हो जाएगा September 03, 2020 at 08:28PM

टाटा मोटर्स ने अपनी पॉपुलप मिड-साइज एसयूवी हैरियर का नया XT+ वैरिएंट लॉन्च कर दिया है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 16.99 लाख रुपए है। खासबात बात यह है कि इसमें पैनोरामिक सनरूफ मिलेगा। कंपनी ने कुछ दिन पहले ही इलेक्ट्रिक सनरूफ से लैस टाटा नेक्सन लाइनअप का किफायती XM(S)वैरिएंट लॉन्च किया था।
कंपनी का है कि इंट्रोडक्टरी प्राइस हैरियर के बीएस 6 वैरिएंट को मिले पॉजिटिव रिस्पॉन्स को सेलीब्रेट करने के लिए रखा गया है। यह पांच-सीटर एसयूवी जनवरी 2019 से बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है और यह ब्रांड की बेस्ट सेलर कार में से एक है। फ्लैगशिप एसयूवी ओमेगा-एआरसी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जो व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले लैंड रोवर के D8 आर्किटेक्चर से डिराइव्ड है और इम्पैक्ट डिज़ाइन 2.0 फिलॉसाफी को ले जाने वाला पहला टाटा मॉडल है।

पिछले महीने कंपनी ने बेची 1700 हैरियर
महीने-दर-महीने (MoM) की निरंतर वृद्धि के कारण 15 महीनों में हैरियर ने अपनी उच्चतम बिक्री टैली पोस्ट की, क्योंकि अगस्त 2020 में लगभग 1,700 यूनिट्स बेची गईं।। टाटा का लक्ष्य नए संस्करण के साथ बिक्री में तेजी लाने का है और इस महीने इस इंट्रोडक्टरी प्राइस के साथ बुकिंग करने वाले सभी ग्राहकों को इस साल के अंत से पहले डिलीवरी दी जाएगी।

इंटेलीजेंट फीचर्स है इसका सनरूफ
कंपनी का कहना है कि अक्टूबर 2020 से इसकी कीमतें बढ़ा दी जाएगी। XT+ वैरिएंट में ग्लोबल क्लोज, एंटी-पिंच, रेन सेंसिंग क्लोजर और ग्लास पर ब्लैक कोटिंग के साथ रोल-ओवर स्क्रीन जैसे फंक्शन के साथ एक पैनोरामिक सनरूफ शामिल है। ग्लोबल क्लोज फीचर की बदौलत कार पार्क करते ही सनरूफ ऑटोमैटिक बंद हो जाता है जबकि एंटी-पिंच से एडिशनल सेफ्टी मिलती है।

7 इंच फ्लोटिंग डिस्प्ले वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा
ब्लैक ग्लास कोटिंग के साथ रोलओवर स्क्रीन कठोर धूप को केबिन में प्रवेश करने से रोकती है जबकि रेन सेसिंग क्लोजर बारिश होती ही सनरूफ बंद कर देती है। टाटा हैरियर XT+ वैरिएंट में अन्य आकर्षक फीचर्स हैं जिसमें 7 इंच फ्लोटिंग डिस्प्ले वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जिसमें एपल कार-प्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी मिलती है, इसमें चार-ट्विटर के साथ आठ-स्पीकर और पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप शामिल हैं।

170 पीएस का पावर जनरेट करता है इंजन
इसके अलावा इसमें रिवर्सिंग कैमरा, ऑटोमैटिक हेडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर्स, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, फॉग लैंप्स, डुअल फंक्शन एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम दिए गए हैं। नया वेरिएंट 2.0 लीटर चार-सिलेंडर Kryotec डीजल इंजन के साथ 170 पीएस और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इसके ग्लोबल क्लोज फीचर की बदौलत कार पार्क करते ही सनरूफ ऑटोमैटिक बंद हो जाता है जबकि एंटी-पिंच से एडिशनल सेफ्टी मिलती है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...