Thursday, August 20, 2020

टेक्नो ने उतारा 1TB स्टोरेज वाला स्मार्टफोन, लावा लाया ब्लड प्रेशर और हार्ट रेट सेंसर से लैस पहला फीचर फोन, फ्लिपकार्ट ने लॉन्च किया नोकिया मीडिया स्ट्रीमर August 20, 2020 at 02:00AM

लॉकडाउन खुलते ही स्मार्टफोन निर्माताओं ने अपने प्रोडक्ट बाजार में उतारना शुरू कर दिया है। हाल ही में टेक्नो में 50 लाख ग्राहकों का आंकड़ा पार किया, इसे सेलिब्रेट करने के लिए कंपनी ने स्पार्क 6 एयर का 3 जीबी रैम वैरिएंट लॉन्च किया। लावा भी बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने पर काम कर रही है। कंपनी ने हाल ही में ब्लड प्रेशर और हार्ट रेट सेंसर से लैस फीचर फोन लॉन्च किया। वहीं फ्लिपकार्ट ने शाओमी के एमआई टीवी स्टीक को चुनौती देने के लिए नोकिया मीडिया स्ट्रीमर बाजार में उतारा है।

टेक्नो स्पार्क 6 एयर (3GB): 1TB तक बढ़ा सकेंगे इसका इंटरनल स्टोरेज

  • कंपनी ने हाल में भी भारत में 50 लाख ग्राहकों का आंकड़ा पार किया। सेलिब्रेशन के तौर पर कंपनी ने बाजार में स्पार्क 6 एयर का 3 जीबी रैम वैरिएंट लॉन्च किया, इसके पुराने वर्जन में 2 जीबी रैम मिलती थी।
  • नए फोन में 32 जीबी का स्टोरेज मिलेगा, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड से 1TB तक बढ़ाया जा सकेगा। फोन की कीमत 8499 रुपए है। यह 27 अगस्त से अमेजन और सभी ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।
  • फोन में 6000 एमएएच बैटरी, 13 मेगापिक्सल का एआई ट्रिपल कैमरा विद क्वाड फ्लैश और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है, जिसके साथ डुअल फ्रंट फ्लैश मिलेंगे। इसमें 120 fps के साथ स्लो मोशन वीडियो, डॉक्युमेंट स्कैन फीचर, एआई बॉडी शेपिंग, गूगल लेंस, एआर मोड और बोकेह मोड जैसे फीचर्स मिलते हैं जो फोटोग्राफी का बेहतरीन अनुभव देंगे।
  • सबसे खास बात यह है कि इसके यूनिक ऑडियो शेयरिंग फीचर की मदद से यूजर इसे एक समय पर दो ब्लूटूथ इयरफोन और तीन ब्लूटूथ स्पीकर से कनेक्ट कर सकते हैं।

लावा पल्स: पहला फीचर फोन जो हार्ट रेट और ब्लड-प्रेशर सेंसर से लैस है

  • लावा भी भारतीय बाजार में दोबारा अपनी पैठ बनानी की लगातार कोशिश कर रही है। कंपनी ने गुरुवार को नया लावा पल्स फीचर फोन लॉन्च किया। इसकी कीमत 1949 रुपए है।
  • खास बात यह है कि सेगमेंट का पहला फोन है जिसमें इन-बिल्ट हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर मॉनिटर मिलेगा। इसके बैक पैनल पर सेंसर लगा है, जिसपर उंगली रखना है यूजर को हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर की जानकारी मिलेगी, जिसे डॉक्टर को दिखाने के लिए सेव किया जा सकता है।
  • इसमें 1800 एमएएच बैटरी है। कंपनी का दावा है कि यह 6 दिन तक चलती है। यह नंबर टॉकर फंक्शैनिलिटी से लैस है, यानी हर नंबर को दबाने पर ये उसे बोलकर बताएगा।
  • इसमें अमेजन, फ्लिपकार्ट समेत देशभर के 100 से ज्यादा रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा। यह सिर्फ सिंगर रोज़ गोल्ड कलर में उपलब्ध है।
  • इसमें ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग फीचर मिलता है, यूजर इसमें अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, कन्नड़, तेलुगु, गुजराती और पंजाबी भाषाओं में टाइप कर सकेंगे।

नोकिया मीडिया स्ट्रीमर: बिल्ट-इन क्रोमकास्ट और डोल्बी ऑडियो सपोर्ट मिलेगा

  • फ्लिपकार्ट ने नोकिया मीडिया स्ट्रीमर को लॉन्च किया है। यह टीवी के लिए नया एंड्रॉयड बेस्ड स्ट्रीमिंग डिवाइस है, जिसकी कीमत 3499 रुपए है। बाजार में इसका मुकाबला 2799 रुपए की एमआई टीवी स्टीक से है। इसकी बिक्री 28 अगस्त से शुरू होगी।
  • यह एंड्रॉयड 9 ओएस पर काम करता है, इसमें डेडिकेटेड रिमोट मिलता है और यह फुल एचडी रेजोल्यूशन स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करता है। इसे HDMI पोर्ट के जरिए टीवी से कनेक्ट किया जा सकता है।
  • इसमें बिल्ट-इन क्रोमकास्ट और डोल्बी-ऑडियो साउंड सपोर्ट मिलता है। रिमोट में गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ नेटफ्लिक्स और जी5 की हॉट-की मिल जाती है।
  • ऐप्स और डेटा स्टोर करने के लिए इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज मिलता है। यह गूगल प्ले स्टोर समेत कई ऐप्स को सपोर्ट करता है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टेक्नो स्पार्क 6 एयर को 27 अगस्त को अमेजन से और नोकिया मीडिया स्ट्रीमर को 28 अगस्त से फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...