Wednesday, August 26, 2020

आपके बोलने भर से काम करेंगे 13 हजार रुपए से कम के ये 6 टीवी, साउंड इतना दमदार की होम थिएटर की कमी महसूस नहीं होगी August 25, 2020 at 03:30PM

यह समय स्मार्ट टीवी का है और इनका क्रेज दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जैसे रियलमी, नोकिया, मोटोरोला, वनप्लस और शाओमी भी स्मार्ट टीवी सेगमेंट में एंट्री कर चुकी हैं। अगर आप भी अपने पुराने टीवी से बोर हो गए और घर में नया स्मार्ट टीवी लाने का प्लान बना रहे हैं, जो आपके बोलने भर से काम करें, वो भी बेहद मामूली से बजट में। तो हमने ऐसे टीवी की लिस्ट तैयार की है, जो 13 हजार से भी कम कीमत में उपलब्ध है....

1. कोडक LED स्मार्ट टीवी
32” मॉडल कीमत: 11499 रुपए

  • फ्लिपकार्ट पर कोडक का 32 इंच स्मार्ट टीवी 12 हजार से भी कम कीमत में उपलब्ध है। इसे फेडरल बैंक डेबिट कार्ड से खरीदने पर 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट भी मिल रहा है। टीवी के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 32 इंच का एचडी रेडी डिस्प्ले मिलेगा, जो इस बजट से हिसाब से बढ़िया है।
  • इसमें डिज्नी प्लस हॉट स्टार और यूट्यूब जैसे ऐप्स का सपोर्ट मिल जाता है। खास बात यह है कि इसमें गूगल असिस्टेंट भी है, यानी आप आवाज से टीवी कंट्रोल कर सकेंगे। इसके साथ ही इसमें बिल्ट-इन क्रोमकास्ट मिलता है, यानी फोन की स्क्रीन टीवी पर शेयर कर सकेंगे। टीवी में कुल 24 वॉट का साउंड आउटपुट है, जो आपको होम थिएटर जितना साउंड तो नहीं देगा लेकिन उसकी कमी भी महसूस नहीं होने देगा।

2. थॉमसन 9A सीरीज
32” मॉडल कीमत: 11499 रुपए

  • थॉमसन का यह स्मार्ट टीवी भी 13 हजार से कम के बजट में खरीदा जा सकता है। इसमें भी 32 इंच का एचडी रेडी डिस्प्ले मिलेगा। फ्लिपकार्ट पर फेडरल बैंक डेबिट कार्ड से टीवी खरीदने पर 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड से खरीदने पर 5% का अनलिमिटेड कैशबैक भी मिल रहा है।
  • टीवी में 60 हर्ट्ज रिफ्रेश्ड रेट वाला एचडी रेडी (1366x768 पिक्सल) डिस्प्ले है। यह भी एंड्रॉयड बेस्ड टीवी है इसलिए इसमें गूगल प्ले एक्सेस करने कर अपना पसंदीदा ऐप इंस्टॉल करने की सुविधा मिलेगी।
  • इसमें भी गूगल असिस्टेंट, बिल्ट-इन क्रोमकास्ट जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। टीवी में हाई बेस स्पीकर्स दिए गए हैं, जो कुल 24 वॉट का साउंड आउटपुट देता है। इसके रिमोट में ओटीटी प्लेटफार्म्स और वॉयस असिस्टेंट के लिए डेडिकेटेड बटन मिल जाती हैं।

3. सैनसुई LED स्मार्ट टीवी
32” मॉडल कीमत: 11999 रुपए

  • सैनसुई के इस टीवी को भी 13 हजार से कम बजट में खरीदा जा सकता है। लेकिन इस बजट में ज्यादातर एचडी रेडी डिस्प्ले वाली टीवी ही मिलेंगे। फ्लिपकार्ट से खरीदने पर इस पर भी फेडरल बैंक डेबिट कार्ड से खरीदी करने पर 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा।
  • टीवी में कई स्मार्ट फीचर्स मिल जाते हैं, जैसे इसमें नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो जैसे ओटीटी प्लेटफार्म का सपोर्ट मिल जाता है, जिन्हें एक्सेस करने के लिए रिमोट में डेडिकेटेड बटन मिलेगी।
  • टीवी लाइनक्स ओएस पर बेस्ड है और इसमें स्क्रीन मिररिंग का ऑप्शन भी मिल जाएगा यानी फोन की स्क्रीन को टीवी पर शेयर कर सकेंगे। टीवी में 20 वॉट का साउंट आउटपुट मिलेगा। इसमें बॉडी पर थोड़े बेजल्स जरूर मिलेंगे।

4. सैमसंग LED टीवी
32” मॉडल कीमत: 12499 रुपए

  • 13 हजार रुपए के बजट में सैमसंग के इस टीवी को भी खरीदा जा सकता है। इसमें 60 हर्ट्स रिफ्रेश्ड रेट के साथ 32 इंच का एचडी रेडी डिस्प्ले मिलेगा। फ्लिपकार्ट इस पर भी कई तरह के डिस्काउंट ऑफर कर रही है।
  • टीवी में 20 वॉट का साउंड आउटपुट मिल जाएगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 2 एचडीएमआई पोर्ट और 1 यूएसबी पोर्ट मिल जाएगा। चूंकि यह स्मार्ट टीवी नहीं है इसलिए इसमें नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और डिज्नी हॉट स्टार जैसे ओटीटी ऐप्स का सपोर्ट नहीं मिलेगा। इसलिए इसे खरीदने से पहले एक बार अच्छे से सोच लें।

5. रियलमी स्मार्ट टीवी
32” मॉडल कीमत: 12999 रुपए

  • कंपनी ने हाल ही में अपने स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया है। यह कंपनी का पहला स्मार्ट टीवी है। इसकी शुरूआती कीमत 12999 रुपए है, जो 32 इंच डिस्प्ले मॉडल की कीमत है। अगर 13 हजार रुपए का टाइट बजट है, तो आपके पास 32 इंच मॉडल खरीदाने का ही विकल्प है।
  • टीवी में बेजल लेस अल्ट्रा बाइट एलईडी डिस्प्ले, क्रोमकास्ट बूस्ट पिक्चर इंजन, 24 वॉट स्टीरियो साउंड आउटपुट, वन-टच गूगल असिस्टेंट और बिल्ट-इन क्रोमकास्ट के साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब समेत कई ओटीटी ऐप्स का सपोर्ट मिल जाता है। टीवी पर एक लाख से ज्यादा घंटे का कंटेंट मिलेगा। इसके साथ आपको वन-टच रिमोट कंट्रोल मिलता है, जिसमें ओटीटी प्लेटफार्म्स के लिए शॉर्ट-कट बटन दी गई हैं। टीवी में 3 HDMI पोर्ट और 2 USB पोर्ट मिल जाते हैं।

6. एमआई 4A प्रो स्मार्ट टीवी
32” मॉडल कीमत: 12999 रुपए

  • शाओमी का यह टीवी काफी समय से बाजार में मौजूद है। इसमें अल्ट्रा बाइट एचडी रेडी डिस्प्ले मिलेगा। हालांकि इसके चारों तरफ आपको थोड़े बेजल देखने को मिलेंगे। इसमें पैचवॉल इंटरफेस मिलेगा। कंपनी का दावा है कि इसमें यूजर्स को 7 लाख से ज्यादा घंटे का कंटेंट मिलेगा।
  • टीवी में 1 जीबी रैम, 8 जीबी स्टोरेज के साथ 10 वॉट के दो स्पीकर्स दिए गए हैं यानी कुल 20 वॉट का साउंड आउटपुट मिलता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें भी 3 HDMI पोर्ट और 2 USB पोर्ट मिलते हैं। यह एंड्रॉयड बेस्ड टीवी है इसमें आप प्ले स्टोर एक्सेस कर पाएंगे, साथ ही इसमें गूगल-असिस्टेंट और बिल्ट-इन क्रोमकास्ट का फीचर भी मिल जाता है।

7. Vu प्रीमियम स्मार्ट टीवी
32” मॉडल कीमत: 12999 रुपए

  • यह ब्रांड भी अपने स्मार्ट टीवी के लिए काफी पॉपुलर है। 13 हजार के बजट में इसका भी 32 इंच एचडी रेडी स्मार्ट टीवी खरीदा जा सकता है। फ्लिपकार्ट पर भी फेडरल बैंक डेबिट कार्ड से खरीदी करने पर 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। टीवी में 60 हर्ट्स रिफ्रेश्ड रेट के साथ एचडी रेडी डिस्प्ले मिलेगा। यह एंड्रॉयड बेस्ड टीवी है इसलिए इसमें ओटीटी ऐप्स, गूगल असिस्टेंट, बिल्ट-इन क्रोमकास्ट का सपोर्ट मिलेगा।
  • टीवी में कुल 20 वॉट का साउंड आउटपुट मिलेगा। इसमें 7 तरह के पिक्चर मोड मिलते है, जिसमें क्रिकेट मोड, गेम मोड, पीसी मोड समेत कई तरह के मोड शामिल हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 2 एचडीएमआई पोर्ट और 2 यूएसबी पोर्ट मिलते हैं। इसके रिमोट में ओटीटी प्लेटफार्म और गूगल प्ले स्टोर एक्सेस करने के लिए शॉर्ट-कट की मिल जाते हैं।

ये भी पढ़ सकते हैं...
ब्लड में ऑक्सीजन लेवल कम होते ही तुरंत अलर्ट कर देंगे ये पांच स्मार्ट बैंड और वॉच, सबसे सस्ता 1799 रुपए का

20 हजार से कम कीमत के इन 10 फोन में है 128GB का स्टोरेज, 100 एचडी मूवी और 20 हजार से ज्यादा गाने स्टोर कर सकेंगे

3 साल में सवा लाख रुपए तक बचाएंगी ये 10 ई-स्कूटर, कीमत 40 हजार रुपए से भी कम, फुल चार्ज में 60 किमी. तक चलेगी



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
13 हजार रुपए से भी कम कीमत की लगभग इन सभी टीवी में गूगल असिस्टेंट सपोर्ट मिलता है, यानी यूजर इन्हें बोलकर कमांड दे सकेंगे।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...