Friday, May 15, 2020

कोरोना फाइटर्स का शुक्रिया अदा करने ट्विटर ने पेश की ग्रेटिट्यूट इमोजी; #thankful, #gratitude या #धन्यवाद टाइप कर इस्तेमाल कर सकेंगे May 14, 2020 at 09:47PM

ट्विटर ने अपने प्लेटफार्म पर सकारात्मक माहौल बनाने के लिए ग्रेटिट्यूट और थैंकफुल इमोजी पेश की है। इन्हें इस संकट की घड़ी में पूरे जज्बे के साथ कोरोना से लड़ रहे कोरोना फाइटर्स का अभिवादन करने के लिए लॉन्च किया गया है। इसे इस्तेमाल करने के लिए यूजर को पोस्ट में #thankful, #gratitude या #धन्यवाद टाइप करना होगा। टाइप करते ही यह दिखने लगेगी। यह कई भाषाओं में उपलब्ध है। बता दें कि कुछ समय पहले फेसबुक ने भी प्लेटफार्म पर 'केयर' इमोजी जोड़ी थी।

15 मार्च से अबतक ग्रेटिट्यूट देने के लिए 25 करोड़ से ज्यादा ट्वीट
ट्विटर ने बताया कि 15 मार्च से लेकर अबतक दुनियाभर में ग्रेटिट्यूड इमोजी के साथ 250 मिलियन यानी 25 करोड़ से अधिक ट्वीट किए जा चुके हैं, जो कि फरवरी के मुकाबले 26 फीसदी अधिक है। इनमें से ज्यादातर ट्वीट कोरोना फाइटर्स से जुड़े हैं, जो कठीन परिस्थितियों में भी बिना डर के लोगों को कोरोना से बचाने में जुटें हैं। डॉक्टर्स और कोरोना वॉरिअर्स के सम्मान में लोग प्रार्थना और ताली बजाने वाला इमोजी का भी खूब इस्तेमाल कर रहे हैं। इनमें क्रमशः 50 फीसदी और 10 फीसदी का इजाफा देखने को मिल रहा है। वर्ल्ड हेल्थ डे के मौके पर क्लैप (ताली) का सबसे अधिक लोगों ने इस्तेमाल किया है।

ट्विटर का ऑफिशियल ट्वीट

ट्विटर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके बताया कि-"हम लोगों को किसके लिए आभार व्यक्त करते देखते हैं? सबसे आम शब्द है 'सबका'। हर कोई जो एक आवश्यक कार्यकर्ता है। हर किसी ने मदद की है। स्वास्थ्य सेवा में हर कोई। जो हर कोई पहुंच गया है। हर कोई" इसी ट्वीट में आगे लिखा है, "हम आपके आभार (Gratitude) को व्यक्त करने के लिए एक दूसरा रास्ता दे रहे हैं। हमने एक इमोजी बनाया है जिसे आप #thankful हैशटैग या अन्य हैशटैग #gratitude (कई भाषाओं में) के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ट्विटर ने कहा कि ग्रेटिट्यूट और थैंकफुल इमोजी से प्लेटफार्म पर सकारात्मक माहौल बनाने में मदद मिलेगी

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...