Friday, May 15, 2020

आरोग्य सेतु ऐप का नया काई-ओएस वर्जन लॉन्च, जियोफोन के 50 लाख यूजर्स डाउनलोड कर सकेंगे May 14, 2020 at 06:59PM

कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाने वाली आरोग्य सेतु ऐप का नया वर्जन अब जियोफोन के एक मॉडल पर उपलब्ध हो गया है। एक सरकारी अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि इसे अब जियोफोन के करीब पचास लाख यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को अबतक 10.19 करोड़ यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं।

सरकारी और निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए अनिवार्य हुआ यह ऐप
इस ऐप को अबतक 10.19 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया है। अगले कुछ दिनों में इसे जियोफोन के अन्य मॉडल पर भी उपलब्ध करा दिया जाएगा। यह ऐप अभी तक आईओएस और एंड्रॉयड दोनों पर उपलब्ध थी। इसे डाउनलोड करना अब सरकारी और निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए अनिवार्य है।

अन्य मॉडलों के लिए भी पेश होगा ऐप को पेश किया जाएगा
राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस खंड (एनईजीडी) के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अभिषेक सिंह ने कहा, 'सरकार का प्रयास यह सुनिश्चित करना है कि हर कोई सुरक्षित हो। सरकार चाहती है कि यह ऐप हर उस व्यक्ति के पास हो, जिसके फोन में यह इंस्टॉल हो सकता है।' सिंह ने कहा कि अब जियोफोन के एक मॉडल के लगभग पचास लाख यूजर्स के लिए इस ऐप का एक वर्जन लांच किया गया है। अगले कुछ दिनों में अन्य मॉडलों के लिए भी ऐप को पेश किया जाएगा।

काई-ओएस के लिए आरोग्य सेतु का वर्जन विकसित किया गया है
उन्होंने कहा कि जियोफोन काई-ओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं, जो एंड्रॉइड और आईओएस से अलग है। इसलिए हमने काई-ओएस के लिए आरोग्य सेतु का वर्जन विकसित किया है। इसे आज जारी किया गया है। वे बताते हैं कि एनईजीडी ने ऐप के काई-ओएस वर्जन को विकसित करने में मदद की है। हालांकि रिलायंस जियो ने इस बारे में अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जियोफोन काई-ओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं, जो एंड्रॉइड और आईओएस से अलग है, इसलिए ऐप के काई-ओएस वर्जन को डेवलप किया है

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...