Tuesday, April 21, 2020

न कोच न इक्विपमेंट, घर पर ही फिटनेस ट्रेनिंग देगी ये 5 ऐप, होम वर्कआउट ऐप 1 जुलाई तक फ्री दे रही प्रीमियम सर्विस April 21, 2020 at 04:21AM

देशव्यापी लॉकडाउन का काफी असर लोगों की दिनचर्या पर भी पड़ा है। खासतौर से उन लोगों को काफी परेशानी हो रही है जिन्हें वर्कआउट करना काफी पसंद है। लॉकडाउन के दौरान फिटनेस मेंटेन रखने के लिए लोग ऐप्स का सहारा ले रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक 22 से 28 मार्च के बीच दुनियाभर में फिटनेस ऐप्स डाउनलोड्स में 45 फीसदी का इजाफा हुआ। भारत में फिटनेस ऐप पर समय बिताने में 60 फीसदी का इजाफा हुआ है, जो दुनियाभर में सबसे ज्यादा है। जानिए पांच पॉपुलर फिटनेस ऐप्स के बारे में...

होम वर्कआउट- नो इक्विपमेंट

पॉपुलर फिटनेस ऐप होम वर्क वर्कआउट-नो इक्विपमेंट यूजर को रोजाना वर्कआउट रूटीन प्रोवाइड करता है। खासबात यह है कि ऐप द्वारा बताई गई एक्सरसाइज के लिए न तो वेट की जरूरत है न ही कोच की। सिर्फ बॉडी वेट से ही सारा काम होता है। लॉकडाउन में घर पर फंसे फिटनेस लवर्स के लिए 1 जुलाई तक सभी प्रीमियम सर्विसेस फ्री कर दी गई है। इसे एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइस में इस्तेमाल किया जा सकता है।

नाइकी ट्रेनिंग क्लब


नाइकी ट्रेनिंग क्लब ऐप करीब 185 फ्री वर्कआउट अवेलेबल कर रहा है, जिसमें स्ट्रेंथ, मोबिलिटी और योगा समेत कई कैटेगरी शामिल हैं। इसका नाइकी मास्टर ट्रेनर फीचर न सिर्फ यूजर को वर्कआउट संबंधित सही सलाह देता है बल्कि रूटीन पर फोकस करने में मदद भी करता है।

30डे फिटनेस


30डे फिटनेस ऐप यूजर को नए वर्कआउट, फिटनेस प्लान्स और एक्सरसाइज प्लान्स के वीडियो ट्यूटोरियल प्रोवाइड करता है। इसके डेवलपर्स का दावा है कि अगर यूजर 30 दिन तक रोजाना कुछ मिनट ऐप पर बिताए और बताए गए निर्देशों को पालन करे, तो बॉडी शेप में फर्क जरूर दिखेगा। यह यूजर को प्लैंक और स्क्वाट करने से पहले जरूरी वर्मअप के बारे में भी बताता है।

6 पैक एब्स इन 30डे


यह ऐप उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद है जो बैली फैट घटा कर 6 पैक एब्स बनाना चाहते हैं। इसमें तीन लेवल्स हैं- लूज बैली, रॉक हार्ड एब्स और 6 पैक एब्स, जो यूजर को पेट का फैट घटाने में और मजबूत 6 पैक एब्स बनाने में मदद करते हैं।

लूज वेट 30 डे


इसमें कई तरह के वर्कआउट और डाइट प्लान मौजूद हैं। यह वीडियो गाइडेंस भी प्रोवाइड करता है, ताकि यूजर सही एक्सरसाइज कर सके। इसमें फिटनेस एक्टिविटी को गूगल फिट के साथ सिंक्रोनाइज किया जा सकता है ताकि एक्टिविटी को ट्रैक किया जा सके और कितनी कैलोरी बर्न हुई यह पता लगाया जा सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Top fitness apps for the smartphone| Neither coach nor equipment, these 5 apps will give fitness training at home, getting free premium service during lockdown

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...