Tuesday, January 7, 2020

#JNUTerrorAttack हैशटैग पर आए 95 हजार से ज्यादा ट्वीट्स, पीएम मोदी 1 नंबर और अमित शाह दो नंबर रैंक पर ट्रेंड कर रहे January 07, 2020 at 12:15AM

सोशल मीडिया डेस्क. जेएनयू में हिंसा का मुद्दा मंगलवार को भी ट्वीट पर छाया हुआ है। पीएम मोदी ट्विटर पर 1 नंबर रैंक पर तो गृहमंत्री अमित शाह 2 नंबर रैंक पर ट्रेंड कर रहे हैं। वहीं तीसरे नंबर पर स्वरा भास्कर हैं, जो लगातार जेएनयू को लेकर मुखर हैं।ट्विटर के टॉप ट्रेंडिंग हैशटैग में से तीन हैशटैग जेएनयू से जुड़े हुए हैं। इसमें #JNUTerrorAttack, #JNUHiddenTruth और #JNU शामिल हैं।#JNUHiddenTruth तो टॉप-3 में ट्रेंड कर रहा है।हमने इन तीनों ही हैशटैग की ट्विटर पर पड़ताल की और पता किया कि आखिर यूजर्स इनके बारे में क्या शेयर कर रहे हैं।

1. #JNUTerrorAttack
95 हजार से ज्यादा ट्वीट

  • जेएनयूटेररअटैक वाले हैशटैग पर 95 हजार से ज्यादा ट्वीट्स हो चुके हैं। (मंगलवार दोपहर 1.40 बजे तक)। इसमें न्यूज चैनल्स की क्लिप से लेकर जेएनयू हिंसा में घायल हुए छात्रों की फोटोज तक शेयर की जा रही हैं। इस मुद्दे पर हिंदू रक्षा दल द्वारा हमले की जिम्मेदारी लेने वाले वीडियो को बहुत ज्यादा शेयर किया जा रहा है।
  • यूजर मुंबई में हुए आतंकी हमले के हमलवार कसाब की फोटो को जेएनयू में अटैक करने वालों की फोटो के साथ शेयर कर रहे हैं और इन्हें इनकी नियत और काम एक जैसा ही बता रहे हैं।
##
  • साथ ही जेएनयू में अटैक वाला वीडियो भी काफी शेयर किया जा रहा है।
##

2. #JNUHiddenTruth

42 हजार से ज्यादा ट्वीट

  • इस हैशटैग में लेफ्ट जेएनयू लीडर सूरी की तस्वीर काफी ज्यादा वायरल की जा रही है। दावा किया जा रहा है कि एक दिन पहले उस पर अटैक हुआ। हाथ टूटा। हॉस्पिटल में एडमिट हुआ और अगले ही दिन केरला के त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पर वह फूलों से अपना स्वागत करवा रहा था। यूजर्स इसे सूरी की नौटंकी बता रहे हैं।
##
  • न्यूज चैनल्स की वीडियो क्लिप, मीम, जेएनयू हिंसा के वीडियो, मोदी-शाह के कार्टून भी काफी शेयर किए जा रहे हैं।
##

3. #JNU

  • यह हैशटैग भी ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग पर कोई भाजपा को कोस रहा है तो कोई वामपंथ को।
##
ट्विटर के टॉप-5 में से दो ट्रेंड जेएनयू के ट्रेंड कर रहे हैं।
  • पीएम मोदी एक, अमित शाह दो और स्वरा भास्कर तीसरे नंबर पर ट्विटर पर ट्रेंड में हैं। स्वरा भास्कर ने जेएनयू को लेकर लगातार ट्वीट किए। वहीं पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी लगातार ट्रेंड में हैं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
JNU violence Trends On Twitter

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...