Wednesday, December 9, 2020

अब वॉट्सऐप पर शॉपिंग करना हुआ आसान, कंपनी ने ऐप में जोड़ा नया कार्ट फीचर December 09, 2020 at 12:06AM

महामारी के कारण कई लोग सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कॉन्टैक्ट-लेस शॉपिंग को प्राथमिकता दे रहे हैं। ऐसे में खरीदारी करने के लिए डिजिटल टूल्स की आवश्यकता बढ़ गई है। इसलिए, वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए हर दिन प्लेटफॉर्म में नए फीचर्स जोड़ रहा है। मंगलवार को कंपनी ने ओवरऑल शॉपिंग एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए प्लेटफॉर्म पर नया कार्ट फीचर जोड़ा।

कार्ट के साथ, यूजर्स अब कैटलॉग ब्राउज कर सकेंगे, मल्टीपल प्रोडक्ट सिलेक्ट कर सकेंगे और दुकानदार को एक मैसेज के रूप में ऑर्डर भेज सकेंगे। यह फीचर दुकानदार को ऑर्डर इन्क्वायरी का ट्रैक रखने, ग्राहकों से आई रिक्वेस्ट को मैनेज करने और सेल क्लोज करने को सरल बनाने की सुविधा देगा। कंपनी ने बताया, "किसी दुकान से खरीदारी करते समय कार्ट काफी काम आते हैं, जहां आप एक साथ कई आइटम खरीदते हैं - जैसे कि रेस्त्रां या कपड़े की दुकान।"

कमाल की हैं ये 5 वॉट्सऐप ट्रिक, वॉयस मैसेज को कॉल की तरह सुन पाएंगे और फोटो सेंड करने पर क्वालिटी नहीं गिरेगी

फीचर की सुविधा मिलना शुरू
कार्ट फीचर की सुविधा आज से ही यूजर्स को मिलना शुरू हो जाएगी। "जब बिजनेस आम तौर पर एक स्थानीय रेस्त्रां या कपड़ों की दुकान की तरह एक से अधिक वस्तुओं को बेचते हैं, तो कार्ट काम आते हैं।"
कार्ट का उपयोग करना भी आसान है, यूजर को केवल उन प्रोडक्ट्स को खोजना होगा, जो वे खरीदना चाहते हैं और उसके बाद उन्हें 'add to cart' पर टैप करें। एक बार कार्ट कम्पलीट हो जाने के बाद, यूजर्स को इसे दुकानदार (बिजनेस) को मैसेज के रूप में भेजना होगा।

30 लाख भारतीय हर महीने बिजनेस कैटलॉग देखते हैं

  • कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि विश्व स्तर पर 175 मिलियन से अधिक लोग हैं जो हर दिन एक वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट का मैसेज भेजते हैं और भारत में 3 मिलियन से अधिक लोग हर महीने बिजनेस कैटलॉग देखते हैं।
  • वॉट्सऐप ने कहा कि हाल ही में हुए एक सर्वे के अनुसार, भारत में 76 प्रतिशत वयस्कों ने कहा कि "मेरी एक कंपनी से व्यापार करने / खरीदने की अधिक संभावना है जिसे मैं मैसेज के माध्यम से संपर्क कर सकता हूं जो मैं नहीं कर सकता।" चैट के माध्यम से अधिक से अधिक खरीदारी हो रही है, हम खरीदना और बेचना और भी आसान बनाना चाहते हैं।"

नए फीचर्स की जानकारी देने रोलआउट हुआ इन-ऐप नोटिफिकेशन, इससे नए अपडेट के बारे में पता चलेगा

कुछ दिन पहले वॉलपेपर में जोड़े नए एडिशन
वॉट्सऐप
ने इस साल कई नए फीचर्स लॉन्च किए हैं, जिनमें वॉलपेपर के कुछ नए एडिशन भी जोड़े गए हैं। प्लेटफॉर्म अब यूजर्स को किसी स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट के लिए भी कस्टम वॉलपेपर सेट करने की अनुमति देता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दुनियाभर में 175 मिलियन से अधिक लोग हैं, हर दिन वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट का मैसेज भेजते हैं। (डेमो इमेज)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...