Thursday, November 19, 2020

एंड्रॉयड-आईओएस सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हुआ वॉट्सऐप का डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर, इस्तेमाल करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स November 18, 2020 at 08:31PM

वॉट्सऐप ने आधिकारिक तौर पर कुछ दिनों पहले डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर रोलआउट करने की घोषणा की थी और अब यह फीचर सभी भारतीयों के लिए उपलब्ध है।

एक बार वॉट्सऐप डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर इनेबल हो जाने के बाद, मैसेज भेजे जाने के सात दिनों के बाद मीडिया फाइल्स, ऑडियो फाइल्स और अन्य कंटेंट ऑटोमैटिक चैट से गायब हो जाएंगे।। वॉट्सऐप का यह नया फीचर एंड्रॉइड के साथ-साथ आईओएस यूजर्स के लिए भी उपलब्ध है।

वीडियो भेजने से पहले कर पाएंगे म्यूट, रीड लेटर फीचर भी मिलेगा; जानिए कैसे काम करेंगे दोनों फीचर?

वॉट्सऐप डिसअपीयरिंग मैसेज: कैसे करेगा काम
डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को सबसे पहले ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करना होगा। वॉट्सऐप डिसअपीयरिंग मैसेज आईओएस पर वर्जन 2.20.121 के साथ आता है, जिसमें नए स्टोरेज मैनेजमेंट टूल जैसे फीचर भी आते हैं और चैट को हमेशा म्यूट किया जाता है। मैसेजिंग ऐप को ऐप के लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करने के बाद इन स्टेप्स को फॉलो करें।

वॉट्सऐप पर अपने नाम या फोटो वाले स्टीकर से दें लोगों को बधाई, जानिए इसकी पूरी प्रॉसेस

स्टेप 1: सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करें।

स्टेप 2: इसके बाद जिस कॉन्टैक्ट के लिए डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर ऑन करना चाहते हैं, उस कॉन्टैक्ट को सिलेक्ट कर ओपन करें।

स्टेप 3: सबसे ऊपर दिखाई दे रहे कॉन्टैक्ट के नाम पर क्लिक करें।

स्टेप 4: नाम पर क्लिक करते ही कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन खुल जाएंगी। यह आपको डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर दिख जाएंगे, जो ठीक इनक्रिप्शन के ऊपर है। इसे ऑन करें।

स्टेप 5: ऑप्शन को ऑन करने के बाद डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर एक्टिवेट हो जाएगा। अब मैसेज-मीडिया फाइल्स भेजने के 7 दिन बाद यह खुद-ब-खुद चैट से डिलीट हो जाएंगी। इसे डिएक्टिवेट करने के लिए इसी प्रोसेस को फॉलो कर ऑफ पर क्लिक करें।

नोट- इस फीचर को ऑन करने पर, फोटो, वीडियो समेत अन्य सभी चीजें खुद-ब-खुद डिलीट हो जाएंगी। हालांकि, डिवाइस पर यह सेव की गई मीडिया फाइल्स के तौर पर मौजूद रहेंगी। फॉर्वर्ड किए गए मैसेज ऑटोमैटिकली डिलीट नहीं होंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वॉट्सऐप डिसअपीयरिंग मैसेज आईओएस पर वर्जन 2.20.121 में मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...