Friday, November 27, 2020

अगले हफ्ते लॉन्च होंगे मोटो-वीवो के सस्ते 5G स्मार्टफोन, जानिए स्पेसिफिकेशन-फीचर्स की डिटेल November 26, 2020 at 08:19PM

आने वाले सप्ताह में दो बड़ी स्मार्टफोन लॉन्चिंग देखने को मिलने वाली है। 30 नवंबर को मोटोरोला अपने 5G फोन को लॉन्च करेगी तो वीवो दिसंबर की शुरुआत में अपना मिड-रेंज 5G फोन लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसकी 30 हजार के कम प्राइस बैंड में लॉन्च होने की उम्मीद है। चलिए एक-एक कर बात करते हैं, दोनों फोन के बारे में...

1. मोटो G 5G
लॉन्चिंग डेट: 30 नवंबर

  • भारत में मोटो G 5G, कंपनी का तीसरा 5G हैंडसेट होगा। कहा जा रहा है कि सबसे किफायती 5G फोन होगा। कुछ महीने पहले ही इसे यूरोपीय बाजार में लॉन्च किया जा चुका है। इससे पहले कंपनी मोटोरोला एज प्लस और रेजर 5G भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है।
  • भारत में इसे किस स्पेसिफिकेशन के साथ उतारा जाएगा, इसे लेकर कंपनी ने फिलहाल कोई सफाई नहीं दी है लेकिन इतना जरूर बताया है कि इसे फ्लिपकार्ट पर 30 नवंबर को 12PM लॉन्च किया जाएगा।
  • फोन का ग्लोबल वैरिएंट इकलौता फोन है, जिसने स्नैपड्रैगन 750G 5G चिपसेट के साथ डेब्यू किया है। जिसे क्वालकॉम ने स्नैपड्रैगन 765G के वॉटर्ड-डाउन वर्जन के तौर पर उतारा है।
  • इस चिपसेट से साथ उम्मीद की जा रही है कि मोटो G 5G की कीमत वनप्लस नॉर्ड के एंट्री लेवल वैरिएंट से भी कम होगी, जो फिलहाल भारत में सबसे किफायती 5G फोन है।
  • फोन में 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगा, जो HDR10+ कलर सपोर्ट के साथ आएगा। 16MP के फ्रंट कैमरा होल्ड करने के लिए डिस्प्ले में पंच-होल कटआउट है।
  • फोन में 5000mAh बैटरी मिलेगी, जो 20 वॉट वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। फोन का ग्लोबल वैरिएंट एंड्रॉयड 10 पर काम करता है। फोन में 48MP ट्रिपल रियर कैमरा मिलेगा।
  1. नोकिया 2.4 ने भारतीय बाजार में की एंट्री, प्री-बुकिंग करने वाले पहले 100 ग्राहकों को कई सारे गिफ्ट्स दे रही कंपनी
  2. 3 दिसंबर को लॉन्च होगा दो सेल्फी कैमरे वाला इंफिनिक्स जीरो 8i, जानिए फीचर्स से लेकर कीमत तक सबकुछ

सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कंपनी ने दी जानकारी

2. वीवो V20 प्रो
लॉन्चिंग डेट: 2 दिसंबर

  • पिछले कुछ समय से फोन के लीक इंटरनेट पर वायरल हो रहे थे। अब कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट को कंफर्म कर दिया है। कंपनी 2 दिसंबर को इसे भारत में लॉन्च करेगी। कंपनी का दावा है कि यह अबतक का सबसे पतला 5G फोन होगा। हालांकि, लॉन्चिंग से पहले ही इसके कई स्पेसिफिकेशन की जानकारियां सामने आ गई हैं।
  • कंपनी तेजी से अपनी V20 सीरीज को बढ़ा रही है। कंपनी ने पहले V20 को लॉन्च किया और बाद में इसका किफायती वर्जन V20 SE बाजार में उतारा। V20 प्रो, पावर-प्रोसेसिंग और कैमरे के मामले V20 से कहीं बेहतर होगा।
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, V20 प्रो में 6.44 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले होगा, जो स्टैंडर्ड 60hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। सिक्योरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा।
  • फोन स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर पर काम करेगा, जिसे 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। हालांकि, मेमोरी बढ़ाने के लिए फोन में कोई विकल्प नहीं मिलेगा।
  • फोटोग्राफी के लिए, फोन में 64MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रावाइड लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर मिलता है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 44+8MP के दो लेंस हैं।
  • एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड फनटच 11 पर काम करना वाला यह फोन 4000 एमएएच बैटरी से लैस होगा, जिसमें 33 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलेगा।
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोन की कीमत 29,990 रुपए हो सकती है।

वीवो ने लॉन्च किया लो-बजट स्मार्टफोन Y1s, कंपनी दे रही वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट समेत कई तरह के ऑफर



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Moto G 5G and Vivo V20 Pro Cheap 5G smartphone will be launched next week, know Price Specification And Features details

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...