Sunday, November 29, 2020

मीटिओर 350 से कई फीचर्स शेयर करेगी नेक्स्ट-जनरेशन क्लासिक 350, जानिए नए मॉडल में क्या अपडेट मिलेगा November 29, 2020 at 01:01AM

रॉयल एनफील्ड के पास लंबे समय तक सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल के तौर पर क्लासिक 350 है। क्रूजर की रेट्रो अपील एक महत्वपूर्ण कारण है कि लोग उस मोटरसाइकिल के तरफ आकर्षित होते हैं और शायद यही वजह है कि अप्रैल 2020 में लागू हुए बीएस 6 एमिशन नॉर्म्स के बाद से ब्रांड के घरेलू पोर्टफोलियो के अंदर बिक्री चार्ट में पहले पायदान पर है।

टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है

  • नेक्स्ट-जनरेशन रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 पहले से ही सार्वजनिक सड़कों टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट की जा चुकी है।
  • प्रोडक्शन पेंट जॉब के बिना प्रोटोटाइप मॉडल ने पहले ही कई स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया है जो हमें आगामी मोटरसाइकिल के बारे में जानने की जरूरत है क्योंकि कंपनी ने इसे एक बेहतरीन डिजाइन दिया है।
  • हाल ही में लॉन्च की गई मीटिओर 350 के बाद कंपनी के पास आने वाले महीनों में लॉन्च करने के लिए एक पूरी लाइनअप है और उम्मीद की जा रही है कि इसकी शुरुआत नेक्स्ट-जनरेशन क्लासिक 350 से की जाएगी।

क्लासिक 350 में मिले दो नए कलर वैरिएंट, जानिए रेगुलर मॉडल से कितनी ज्यादा है कीमत

नई क्लासिक में भी डबल क्रैडल चेसिस मिलने की उम्मीद

  • इसकी अगले साल (मार्च या अप्रैल के आसपास) के शुरुआती हिस्सों में डेब्यू करने की उम्मीद है, 2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में स्पष्ट रूप से मीटिओर 350 जैसा बहुत कुछ देखने को मिलेगा।
  • थंडरबर्ड 350 के रिप्लेसमेंट के तौर पर कंपनी ने मीटिओर उल्का 350 ने जो सुधार किया है, यह वास्तव में अच्छी बात है। सिंगल डाउनवॉच फ्रेम को छोड़ते हुए कंपनी ने आगामी क्लासिक को संभवतः डबल क्रैडल चेसिस दिया है।

बीएस 6 इंजन के साथ जल्द वापसी करेगी होंडा CB300R, जानिए कितनी होगी कीमत और किसे मिलेगी चुनौती

2021 क्लासिक 350: इंजन और फीचर्स में क्या खास मिल सकता है?

  • इसी संदर्भ में, मीटिओर 350 के रूप में, नेक्स्ट जनरेशन क्लासिक में 346 सीसी एयर-कूल्ड यूनिट के विपरीत नया 349 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-एंड-ऑयल कूल्ड बीएस 6 कंप्लेंट इंजन मिलने की उम्मीद है।
  • इससे शक्ति में थोड़ी वृद्धि होगी जबकि पीक टॉर्म 1 एनएम कम हो जाएगा। मीटिओर में 20 बीएचपी और 27 एनएम पीक टॉर्क मिलता है।
  • नए पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और नया क्लच को मीटिओर 350 से लिया जाएगा।
  • मैकेनिकल परिवर्तनों से क्लासिक 350 में कम वाइब्रेशन और राइड क्वालिटी की गुणवत्ता में सुधार होने की उम्मीद है।
  • इसके अलावा, नए मोटरसाइकिल की ओवरऑल फिट-एंड-फिनिश को भी बेहतर बनाया जा सकता है ताकि जावा क्लासिक और बेनेली इम्पीरियल 400 को चुनौती मिल सके।
  • ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम को मीटिओर 350 में स्टैंडर्ड रूप में पेश किया गया है और यह नेक्स्ट-जनरेशन क्लासिक में भी उपलब्ध हो सकता है।

KTM 250 एडवेंचर भारत में लॉन्च, कीमत 2.48 लाख रुपए; रॉयल एनफील्ड हिमालयन और BMW G 310 GS से मुकाबला



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सिंगल डाउनवॉच फ्रेम को छोड़ते हुए कंपनी ने आगामी क्लासिक को संभवतः डबल क्रैडल चेसिस देगी। (फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...