Tuesday, October 27, 2020

म्यूजिक लवर्स के लिए जल्द लॉन्च होंगे एंट्री लेवल एयरपॉड्स, नया स्मार्ट स्पीकर और हेडफोन भी लाएगी October 26, 2020 at 08:12PM

अमेरिकी कंपनी एपल जल्द ही म्यूजिक लवर्स के लिए एंट्री लेवल एयरपॉड्स लाने की तैयारी कर रही है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के ये अब तक के सबसे सस्ते एयरपॉड्स होंगे। कंपनी सेकंड जनरेशन प्रीमियम एयरपॉड्स पर भी काम कर रही है। इन्हें कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ तैयार किया जाएगा। अभी मौजूदा एयरपॉड्स की कीमत 12 से 14 हजार रुपए है। इतनी कीमत में एयरपॉड्स को खरीदना यूजर्स के लिए काफी महंगा है।

एपल अपनी न्यू आईफोन 12 सीरीज के साथ चार्जर और एयरपॉड्स नहीं दे रही है। ऐसे में जो यूजर्स की जरूरत को देखते हुए कंपनी सस्ते एयरपॉड्स पर काम कर रही है। साथ ही, कंपनी छोटे स्मार्ट स्पीकर पर भी काम कर रही है।

एंट्री लेवल एयरपॉड्स : रिपोर्ट के मुताबिक, एपल के एंट्री लेवल एयरपॉड्स देखने में उसके मौजूदा एयरपॉड्स जैसे ही होंगे, लेकिन इसकी साउंड क्वालिटी वैसी नहीं मिलेगी। इनमें नॉयस कैंसिलेशन जैसे फीचर्स भी नहीं मिलेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि इसका बैटरी बैकअप बेहतर हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन एयरपॉड्स को कंपनी अप्रैल या मई 2021 में लॉन्च कर सकती है।

सेकंड जनरेशन एयरपॉड्स : एपल अपने सेकंड जनरेशन एयरपॉड्स को कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ ला सकती है। डिजाइन के साथ इसके फीचर्स में भी कई चेंजेस मिल सकते हैं। इन्हें गोलाकार डिजाइन किया जा सकता है, ताकि यूजर के कान में ये अच्छी तरह फिट हो जाएं। सैमसंग, अमेजन और गूगल भी हाल ही के दिनों में अपने ऐसे ही एयरपॉड्स लॉन्च कर चुकी हैं।

स्मार्ट स्पीकर और हेडफोन : एपल इस साल के खत्म होने से पहले अपना हेडफोन भी लॉन्च कर सकती है। बेहतर साउंड क्वालिटी के साथ इसमें कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसमें टाइप सी पोर्ट मिल सकता है। वहीं, कंपनी अपने स्मार्ट स्पीकर को भी भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है।

एपल मैगसेफ बना रहा निशान

एपल का नया मैगसेफ चार्जर कंपनी के लिए गेम चेंजर साबित हो सकता है, लेकिन इससे डिवाइस पर गोल निशान आने की संभावना बन रही है। यूजर्स का ऐसा मानना है कि मैगसेफ आईफोन के बैक साइड या केस पर गोल निशान बना रहा है। एक यूजर ने मैकरूमर्स पर एक फोटो शेयर किया था जिसमें ये दावा किया गया कि मैगसेफ चार्जर ने गोल निशान बना दिया है। एपल ने भी यूजर्स को इस बात का अलर्ट किया है कि वे कवर और फोन के बीच क्रेडिट कार्ड, सिक्योरिटी बैज या पासपोर्ट जैसी चीजें नहीं रखें। ऐसे में चार्जिंग के दौरान इन्हें नुकसान पहुंच सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एपल अपनी न्यू आईफोन 12 सीरीज के साथ चार्जर और एयरपॉड्स नहीं दे रही है

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...