Thursday, October 8, 2020

एमजी ग्लॉस्टर लॉन्च; हैंड्स-फ्री पार्किंग फीचर से लैस, जगह देखकर खुद-ब-खुद पार्क हो जाएगी, जानिए वैरिएंट वाइज कीमत-फीचर्स October 07, 2020 at 09:51PM

एमजी ने भारत में अपनी फ्लैगशिप एसयूवी ग्लॉस्टर को 28.98 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर दिया है। पहली बार इसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। हालांकि, इसके इंटीरियर और फीचर्स लिस्ट की डिटेल्स अब सामने आई है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर 24 सितंबर से ग्लॉस्टर की बुकिंग लेना शुरू कर दिया था, इसका बुकिंग अमाउंट एक लाख रुपए है।

एमजी ग्लॉस्टर: कीमत और वैरिएंट

  • ग्लॉस्टर चार ट्रिम लेवल में उपलब्ध होगी- सुपर, स्मार्ट, शार्प और सेवी। बेस सुपर ट्रिम की शुरुआती कीमत 28.98 लाख रुपए है और यह केवल 7-सीट कॉन्फिग्रेशन (दूसरी पंक्ति में एक बेंच सीट) के साथ आता है। इसमें बहुत सारे स्टैंडर्ड इक्विपमेंट्स मिलते हैं, जैसे छह एयरबैग, ईएसपी, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड, क्रूज कंट्रोल, ऑटो हेडलाइट्स और वाइपर, 6-वे मैन्युअली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, एक 12.3 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और बहुत कुछ।
  • स्मार्ट ट्रिम की कीमत 30.98 लाख रुपए है। इसमें एडिशनल फीचर्स के तौर पर सनरूफ, पैडल शिफ्टर्स, 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एमजी 'आई-स्मार्ट' कनेक्टेड कार टेक और एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट मिलता है। यह ट्रिम केवल 6-सीट कॉन्फिग्रेशन में उपलब्ध है, इसकी मध्य-पंक्ति में कैप्टन सीट्स मिलेंगी।
  • शार्प ट्रिम की कीमत 33.68-33.98 लाख रुपए तक है। यह 6 और 7-सीट कॉन्फिग्रेशन में मिलेगा। इसकी फीचर्स लिस्ट की बात करें तो इसमें एक पैनोरमिक सनरूफ, हीटिंग-वेंटिलेशन-मसाज और मेमोरी फंक्शन के साथ एक पावर्ड ड्राइवर सीट, 12-स्पीकर साउंड सिस्टम, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम समेत कई फीचर्स शामिल हैं।
  • टॉप-स्पेक सेवी ट्रिम की कीमत 35.38 लाख रुपए है और यह केवल 6-सीट कॉन्फिग्रेशन में मिलेगा। यह ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) फीचर्स से लैस है, इसमें फॉर्वर्ड कॉलीजन वॉर्निंग, ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन-डिपार्चर वॉर्निंग, एडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल और हैंड-फ्री पार्किंग जैसे फीचर्स मिलेंगे।

वैरिएंट वाइज कीमतें

वैरिएंट कीमत (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
सुपर (7-सीटर) 28.98 लाख रुपए
स्मार्ट (6-सीटर) 30.98 लाख रुपए
शार्प (7-सीटर) 33.68 लाख रुपए
शार्प (6-सीटर) 33.98 लाख रुपए
सेवी (6-सीटर) 35.38 लाख रुपए

एमजी ग्लॉस्टर: इंजन और गियरबॉक्स

  • एमजी ग्लॉस्टर में दो डीजल इंजन ऑप्शन मिलते हैं। पहला 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन है जो 163 एचपी और 375 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है है। यह इंजन केवल सुपर और स्मार्ट ट्रिम लेवल में उपलब्ध होगा।
  • दूसरा इंजन ऑप्शन, उसी इंजन का एक ट्विन-टर्बो वर्जन है, जो हायर शार्प और सेवी ट्रिम में उपलब्ध होगा। यह 218 एचपी और 480 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इस सेटअप को चुनिंदा ड्राइव मोड के साथ ऑन-डिमांड फोर-व्हील ड्राइव भी मिलता है।
  • दोनों ही इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसमें मैनुअल गियरबॉक्स का कोई विकल्प नहीं मिलेगा।

एमजी ग्लॉस्टर: कॉम्पीटीटर

  • एमजी ग्लॉस्टर, फुल साइज सेगमेंट पहले से मौजूद फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर और महिंद्रा अल्टुरस G4 को टक्कर देगी।
  • इस कीमत के हिसाब से, एंट्री-लेवल ग्लॉस्टर की कीमतें फॉर्च्यूनर की तुलना में 3.55 लाख रुपए कम है और यहां तक ​​कि यह एंडेवर से भी एक लाख रुपए सस्ती है।
  • टॉप-स्पेक ग्लॉस्टर टोयोटा और फोर्ड की तुलना में थोड़ी महंगी है। अल्टुरस G4 की बात करें तो यह अपने सभी प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अधिक सस्ती है।
मॉडल डीजल मैनुअल डीजल ऑटोमैटिक
एमजी ग्लॉस्टर - 28.98-35.38 लाख रु.
टोयोटा फॉर्च्यूनर 30.67-32.64 लाख रु. 32.53-34.43 लाख रु.
फोर्ड एंडेवर - 29.99-35.10 लाख रु.
महिंद्रा अल्टुरस G4 - 28.73-31.73 लाख रु.

ये भी पढ़ सकते हैं

1. टाटा ने हैरियर डार्क एडिशन में नया और सस्ता वेरिएंट XT लॉन्च किया, इसका इंटीरियर भी ब्लैक थीम में आएगा

2. फैमिली के साथ लॉन्ग-ड्राइव पर जाना हो या करना हो ऑफरोडिंग, इस फेस्टिव सीजन सोनेट से लेकर थार तक ये 5 कारें हो सकती हैं बेस्ट चॉइस, बजट 15 लाख से कम

3. कार खरीदने का है प्लान! तो इस एक खबर में जानिए मारुति से हुंडई तक 8 कंपनियों के सभी ऑफर्स के बारे में; 2.5 लाख तक बचत का मौका



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एमजी ग्लॉस्टर, फुल साइज सेगमेंट पहले से मौजूद फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर और महिंद्रा अल्टुरस G4 को टक्कर देगी।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...