Thursday, October 8, 2020

ऑनर ने लॉन्च की दो स्मार्टवॉच वॉच GS प्रो और वॉच ES; हार्ट-रेट और ब्लड-ऑक्सीजन लेवल के साथ स्ट्रेस भी मॉनिटर करेगी, जानिए कीमत और फीचर्स October 08, 2020 at 12:04AM

चीनी कंपनी हुवावे के सब-ब्रांड ऑनर ने भारत में अपनी दो स्मार्टवॉच वॉच GS प्रो और वॉच ES को लॉन्च कर दिया है। वॉच ES यूथ फोकस्ड है जबकि GS प्रो खासतौर से ऐसे लोगों के लिए, जो एडवेंचर और स्पोर्ट्स एक्टिविटी पसंद करते हैं। वॉच ES में एक रैक्टेंगुलर डिस्प्ले मिलता है जबकि वॉच GS प्रो में सर्कुलर डिस्प्ले मिलता है, जो इसे सामान्य रिस्ट वॉच की लुक और फील देती है। GS प्रो एक MIL-STD-810G सर्टिफाइड रग्ड (Rugged) स्मार्टवॉच भी है। पहली बार दोनों को ही पिछले महीने IFA 2020 में पेश किया गया था।

ऑनर वॉच GS प्रो और वॉच ES: भारत में कीमत-ऑफर और सेल डेट

  • भारत में ऑनर वॉच GS प्रो की कीमत 17,999 रुपए है, जबकि वॉच ES की कीमत 7499 रुपए है।
  • ऑनर वॉच GS प्रो मिडनाइट ब्लैक कलर ऑप्शन में आता है जबकि वॉच ES को मिटीओराइट ब्लैक वैरिएंट में पेश किया गया है।
  • वॉच GS प्रो 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली बिग बिलियन डेज सेल के दौरान फ्लिपकार्ट के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। फेस्टिव सेल फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर्स के लिए 15 अक्टूबर से विशेष रूप से खुलेगी।
  • इसके विपरीत, ऑनर वॉच ES 17 अक्टूबर से शुरू होने वाली ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के दौरान अमेजन पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगी, जो 16 अक्टूबर को प्राइम मेंबर्स के लिए विशेष रूप से खुलेगी।
  • लॉन्चिंग ऑफर के तहत ऑनर वॉच GS प्रो को SBI कार्ड के माध्यम से खरीदने पर 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। यह 12 महीनों तक नो-कॉस्ट EMI ऑप्शन पर भी उपलब्ध है।
  • ऑनर वॉच ES पर भी 10 प्रतिशत इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा लेकिन यह विशेष रूप से HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए लागू है। यह छह महीने तक नो-कॉस्ट EMI का ऑप्शन भी होगी।

ऑनर वॉच GS प्रो: स्पेसिफिकेशन

  • ऑनर वॉच GS प्रो में 1.39-इंच का सर्कुलर AMOLED टच डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 456x454 पिक्सल है। यह किरिन A1 प्रोसेसर पर काम करती है, जो हुवावे वॉच GT2 और फ्रीबड्स 3 में भी है।
  • ट्रैकिंग को मजबूत बनाने के लिए वॉच में GPS के साथ डुअल सैटेलाइट नेविगेशन सपोर्ट मिलता है। क्विक वॉयस कॉल्स के लिए इसमें बिल्ट-इन स्पीकर और माइक्रोफोन भी है।
  • ब्लड-ऑक्सीजन लेवल मापने के लिए वॉच में SpO2 मॉनिटर मिलता है जैसे की एपल वॉच सीरीज 6 और इस तरह के अन्य गैजेट्स में देखने को मिलता है। हालांकि, इसे कोई मेडिकल सर्टिफिकेशन नहीं मिला है। इसके अलावा यह 24x7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर से लैस है।
  • फिटनेस के शौकीनों के लिए, ऑनर वॉच GS प्रो 100 से अधिक वर्कआउट मोड्स के साथ आती है, जैसे स्कीइंग, हाइकिंग, माउंटेन क्लाइंबिंग, ट्रेल रनिंग और स्विमिंग। स्मार्टवॉच में क्रमशः बेहतर मानसिक स्वास्थ्य और नींद ट्रैकिंग के लिए टू-रिलेक्स स्ट्रेस मॉनिटर और ट्रू-स्लीप भी है। इसके अलावा, इसमें 6-एक्सिस सेंसर मिलेगा जो ट्रायल (दूरी), औसत स्पीड, मैक्सिमम स्पीड और कम्युलेटिव एलिवेशन समेत कई एक्टिविटीज के लिए डेटा रिकॉर्ड करने में सक्षम है।
  • ऑनर वॉच GS प्रो 5ATM वाटर रेसिस्टेंस है। वॉच में बिल्ट-इन स्टोरेज है, जिसमें 500 गानों तक स्टोर किए जा सकते हैं। इसमें म्यूजिक कंट्रोल फीचर भी है, जिससे म्यूजिक स्ट्रीमिंग की जा सकती है। इसके अलावा इसमें अलग-अलग वॉच फेसेस का सपोर्ट मिल जाता है इसमें उपलब्ध वॉच फेसेस को पर्सनलाइज्ड करने का ऑप्शन भी मिलता है। स्मार्टवॉच एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइसेस के साथ कम्पैटिबल है, हालांकि इसकी कुछ फीचर्स एंड्रॉयड तक सीमित हैं। वॉच GS प्रो सिंगल चार्ज में 25 दिन की बैटरी लाइफ प्रदान करती है।

ऑनर वॉच ES: स्पेसिफिकेशन

  • वॉच GS प्रो के विपरीत, ऑनर वॉच ES में 2.5D प्रोटेक्शन के साथ 1.64-इंच का रैक्टेंगुलर AMOLED टच और ऑवलेज-ऑन डिस्प्ले, जिसमें 280x456 पिक्सल रेजोल्यूशन का सपोर्ट मिल जाता है।
  • यह 12 एनिमेटेड वर्कआउट कोर्सेस और 44 एनिमेटेड एक्सरसाइज मूव्स के साथ आता है। इसमें 95 वर्कआउट मोड के साथ-साथ एक ऑटोमैटिक वर्कआउट डिटेक्शन फंक्शनैलिटी भी है। वर्कआउट मोड्स की लिस्ट में आउटडोर और इनडोर रनिंग, आउटडोर और इनडोर वॉकिंग, आउटडोर और इनडोर साइक्लिंग, पूल स्विमिंग, फ्री-ट्रेनिंग, एलीप्टिकल और रोवर समेत 85 अन्य शामिल हैं।
  • ऑनर वॉच ES एक SpO2 मॉनिटर के साथ आती है। इसमें 24x7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग के साथ-साथ ट्रू-स्लीप मॉनिटर और टू-रिलेक्स स्ट्रेस मॉनिटर भी शामिल हैं। इसके अलावा, स्मार्टवॉच एक फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ आती है जो केवल 30 मिनट में 70 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। सिंगल चार्ज में इसमें 10 दिन तक की बैटरी लाइफ मिलती है।
  • ऑनर ने वॉच ES पर 10.7mm मोटी चेसिस दी है, जिसका वजन 34 ग्राम है। स्मार्टवॉच में कॉल नोटिफिकेशन फीचर है, जो कॉल रिजेक्ट करने की क्षमता के साथ आता है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑनर वॉच GS प्रो को SBI कार्ड से खरीदने पर 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट और वॉच ES को HDFC कार्ड से खरीदने पर भी 10 प्रतिशत इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...