Thursday, October 22, 2020

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर दुर्गा पूजा के लिए नए फीचर्स आए, AR फिल्टर्स से मजेदार कंटेंट बना पाएंगे October 21, 2020 at 10:03PM

कोविड-19 महामारी के प्रकोप के चलते इस बार फेस्टिवल सीजन में पहले जैसी धूम देखने को नहीं मिल रही है। यही वजह है सोशल मीडिया खासकर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लोग नवरात्रि से जुड़े फोटो भी शेयर नहीं कर पा रहे। ऐसे में फेसबुक और इंस्टाग्राम ने वर्चुअल दुर्गा पूजा सेलिब्रेशन को एंटरटेनिंग बनाने के लिए ढेरों फीचर्स और कंटेंट प्रोग्रामिंग लॉन्च किए हैं।

इन फीचर्स में खास AR फिल्टर्स और स्टीकर्स को शामिल किया गया है। यूजर #DurgaPujo2020, #ShubhoMahalaya, #FBDurgaPujo, #IGDurgaPujo जैसे स्पेसिफिक हैशटैग्स से फन और इगेंजिंग स्टोरीज, रील्स, फेसबुक पोस्ट और प्रोग्रामिंग कंटेंट्स बना सकते हैं।

क्या हैं ये नए फीचर्स?

  • फेसबुक ने 'Pujaparikrama' नाम का AR इफेक्ट पेश किया है। इससे यूजर्स पूजा और पंडाल फेस्टिव एक्सपीरियंस को वर्चुअल तरीके से फील कर पाएंगे। इसी तरह 'Durga Pujo' नाम का भी एक AR इफेक्ट से अपने हेड के एक कैजुअल टिल्ट से मां दुर्गा और असुर के बीच स्विच कर पाएंगे। इन फीचर्स की मदद से यूजर्स ज्यादा अट्रेक्टिव स्टोरीज बना पाएंगे।
  • फेसबुक और इंस्टाग्राम ने दुर्गा पूजा GIFs भी लॉन्च किए हैं। इन्हें जिफ को 'Pujo' वर्ड के साथ सर्च करके अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज और रील्स को ज्यादा एंटरटेनिंग भी बना सकते हैं।
  • कोरोनावायरस के चलते पश्चिम बंगाल समेत देशभर में इस साल दुर्गा पूजा फेस्टिवल को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर लाइव किया जा रहा है। ऐसे में FB लाइव, पोस्ट और IG स्टोरीज के जरिए आप इस पूजा में शामिल हो सकते हैं। लोग घर से ही देशभर के पूजा पंडालों के अलग-अलग फेसबुक लाइव के जरिए पूरा रिचुअल्स देखे पाएंगे और इनमें हिस्सा ले सकेंगे।

नए हैशटैग्स
इंस्टाग्राम के नए शॉर्ट फॉर्म वीडियो फीचर रील्स पर पूजा स्पेसिफिक कंटेंट्स इन हैशटैग्स पर उपलब्ध होंगे- #AmarPujoReel, #DurgaPujoReel, #FeelKaroReelKaro, #FeelItReelIt, #FeelKorboReelKorbo, #ReelyPhataphatiPujo, #PujoDekhechiReelKorechi, #PujoFeelershaateyReel, #PujoReelChallenge, #DurgaPujo2020, #ShubhoMahalaya, #FBDurgaPujo and #IGDurgaPujo.



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोरोनावायरस के चलते इस साल दुर्गा पूजा फेस्टिवल को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर लाइव किया जा रहा है

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...