Wednesday, October 21, 2020

फिटनेस, फोटोग्राफी, डांस पार्टी से लेकर ग्रूमिंग तक में काम आएंगे ये 6 पोर्टेबल गैजेट, कीमत 2 हजार रुपए से भी कम October 20, 2020 at 05:00PM

नवरात्रि शुरू हो चुकी है और दिवाली भी नजदीक ही है। फेस्टिव सीजन पर ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स पर भारी डिस्काउंट देने में व्यस्त हैं। शुभ मुहूर्त में वाहन, गैजेट्स और होम अप्लायंसेस खरीदने का सिलसिला शुरू हो चुका है।

अगर आप भी इसे फेस्टिव सीजन अपनों के लिए या खुद के लिए कोई नया गैजेट खरीदना चाहते हैं, वो भी कम बजट में, तो हमने कुछ ऐसे गैजेट्स की लिस्ट तैयार की है, जो 2 हजार से भी कम बजट में उपलब्ध है। नीचे देखें लिस्ट...

1. एमआई बियर्ड ट्रिमर 1C (कीमत 899 रुपए)

  • त्यौहार पर सभी का रुटीन बिजी हो जाता है। घर की साफ-सफाई और शॉपिंग करने में ही काफी समय निकल जाता है। अब ऐसे में सैलून जाकर हेयर-बियर्ड सेट करने का मतलब है कि एक-दो घंटे और बर्बाद करना।
  • फेस्टिवल के दौरान यदि आप फटाफट अपने हेयर या बियर्ड सेट करना चाहते हैं, तो एमआई के इस सस्ते ट्रिमर को ले सकते हैं। खास बात यह है कि इसमें 0.5-10 एमएम तक कुल 20 लेंथ सेटिंग ऑप्शन मिल जाते हैं।
  • फुल चार्ज होने में इसे दो घंटे का समय लगता है लेकिन उसके बाद इसे लगातार 60 मिनट इस्तेमाल किया जा सकता है।

2. रियलमी सेल्फी ट्राइपॉड (कीमत 1199 रुपए)

  • कंपनी ने हाल ही में इसे लॉन्च किया है। फेस्टिवल एंजॉय करने के दौरान अगर फैमिली के साथ बिताए मस्ती भरे पलों को कैप्चर करना चाहते हैं, वो भी किसी मदद मांगे बिना, तो इस गैजेट को खरीदा जा सकता है।
  • इसके साथ ब्लूटूथ रिमोट मिलता है, जिससे 10 मीटर दूर से भी फोटो कैप्चर किए जा सकते हैं। समतल सतह पर इसे आसानी से रखा जा सके क्योंकि इसमें स्टैंड मिल जाता है। इसमें 60 सेमी. की एक्सपेंडेबल लेंथ मिल जाती है। यह सिर्फ 162 ग्राम वजनी है। इसे आसान से कहीं भी ले जाया जा सकता है।

3. आईटेल IBS-10 ब्लूटूथ स्पीकर (कीमत: 1299 रुपए)

  • कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है। इसकी आवाज और सिंपल डिजाइन से यह स्पीकर मिनी साउंडबार का फील देता है। इसमें 1500 एमएएच की बैटरी है, कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज में इसमें 6 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है।
  • प्ले-पॉज और ऑन-ऑफ के लिए इसमें अलग से बटन दी गई हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 का ऑप्शन मिलता है। इसे फोन-टैबलेट-लैपटॉप से आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें AUX और कार्ड और वायरलेस एफएम का सपोर्ट भी मिल जाता है।

4. विंगाजॉय SP5660 पॉकेट स्पीकर (कीमत 1599 रुपए)

  • ये स्पीकर दिखने में काफी खूबसूरत है। घर पर ही छोटे भाई-बहन या दोस्तों के साथ डांस पार्टी करनी हो, तो यह स्पीकर आपके काफी काम आ सकता है। खासबात यह है कि इसकी बॉडी मेटल की बनी है और साइज में कॉम्पेक्ट होने की वजह से इसे जेब में डालकर कहीं भी ले जाया जा सकता है।
  • स्पीकर में 400 एमएएच बैटरी है। फुल चार्ज कर इसमें 11 घंटे तक लगातार गाने सुने जा सकते हैं। इसमें 11 मीटर की ब्लूटूथ रेंज मिल जाती है। इसमें 5W का साउंड आउटपुट मिलेगा और इसे आईफोन या एंड्रॉयड डिवाइस दोनों से कनेक्ट किया जा सकता है।

5. रियलमी 30W डार्ट चार्ज 10000mAh पावर बैंक (कीमत: 1699 रुपए)

  • यह फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाला पावर बैंक है। अगर नया पावरबैंक लेने का सोच रहे हैं, तो आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह सिर्फ 230 ग्राम वजनी है और 17 एमएम थिक है। इसके पावर बटन को डबल क्लिक कर लो-करंट मोड में जा सकते हैं, जिसके बाद इससे नेकबैंड, फिटबैंड, स्मार्टवॉच जैसे डिवाइस सुरक्षित तरीके से चार्ज किए जा सकते हैं।
  • इसमें टू-वे 30W डार्ट चार्ज सपोर्ट मिल जाता है। इस तकनीक से पावरबैंक को चार्ज होने में 96 मिनट का समय लगता है और पावरबैंक 4300mAh बैटरी वाले रियलमी 6 फोन को सिर्फ 30 मिनट में 65% तक चार्ज करता है। इसमें दो आउटपुट पोर्ट (यूएसबी-A, यूएसबी-C) मिलते हैं।

6. एमआई स्मार्ट बैंड 4 (कीमत 1999 रुपए)

2 हजार से कम बजट में खुद के लिए या गिफ्ट देने के लिए यह गैजेट एक अच्छा ऑप्शन है। इस फिटबैंड में कलर एमोलेड फुल टच डिस्प्ले, 50 मीटर गहराई तक वॉटर रेजिस्टेंट, 20 दिन की बैटरी लाइफ, हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप ट्रैकिंग, वाइब्रेटिंग अलॉर्म, म्यूजिक एंड वॉल्यूम कंट्रोल्स, अनलिमिटेड वॉच फेसेस, स्विम ट्रैकिंग विद स्ट्रोक रिकग्निशन और डेली एक्टिविटी ट्रैकर जैसे बेहतरीन फीचर्स मिल जाते हैं।

ये भी पढ़ सकते हैं

1. त्यौहार पर फैमिली-दोस्तों के साथ बिताए खूबसूरत लम्हों को कैमरे में कैद करने में मदद करेगा ये गैजेट, फोटो खींचने के लिए किसी से मदद भी नहीं मांगनी पड़ेगी

2. स्मार्टफोन से कम नहीं है ये 6 फीचर फोन, सोशल-मीडिया ऐप्स चलाने के साथ बीपी और हार्ट-रेट भी माप सकते हैं

3. 5 से 6 कैमरा से लैस हैं ये 10 एंड्रॉयड स्मार्टफोन, सबसे सस्ता 10 हजार रुपए के करीब; अभी मिल रहे कई तरह के ऑफर



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Gadget Under 2000 Rupees| From Fitband, Photography, Speaker To Trimmer, These 6 Cool Gadgets Available Under 2 Thousand Rupees

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...