Wednesday, October 28, 2020

एलजी ने भारत में रोटेड स्क्रीन वाले विंग के साथ वेलवेट स्मार्टफोन भी किया लॉन्च, शुरुआती कीमत 36990 रुपए October 28, 2020 at 12:59AM

साउथ कोरियाई कंपनी एलजी में फाइनली भारत में अपने रोटेटिंग स्क्रीन वाले स्मार्टफोन एलजी विंग को लॉन्च कर दिया है। इस फोन की एक स्क्रीन को 90 डिग्री तक घुमाया जा सकता है। फोन को रेगुलर (वन-स्क्रीन) फोन के तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। दो स्क्रीन होने से डिवाइस थोड़ा मोटा और भारी जरूर है। बता दें कि कंपनी इस फोन को ग्लोबली पहले ही लॉन्च कर चुकी है।

एलजी विंग की कीमत
भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 69,990 रुपए होगी, जो 128GB स्टोरेज वैरिएंट की है। फोन को ऑरोरा ग्रे और इल्युजन स्काई के दो कलर में खरीद पाएंगे। इसकी सेल 9 नवंबर से शुरू होगी। बता दें कि दक्षिण कोरिया मे इसकी शुरुआती कीमत KRW 1,098,900 (करीब 71,600 रुपए) है, जो 256GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए है। हालांकि, भारत में 256GB स्टोरेज वैरिएंट को लॉन्च नहीं किया गया है।

एलजी विंग के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

  • एलजी विंग की मेन स्क्रीन 6.8 इंच कर्व्ड P-OLED डिस्प्ले है। यह फुल एचडी+ रेजोल्यूशन को सपोर्ट करती है। दूसरी स्क्रीन G-OLED पैनल से बनी है, इसमें फुल एचडी+ रेजोल्यूशन का सपोर्ट मिलता है। इसका स्क्रीन साइज 3.9 इंच है, जो मेन स्क्रीन की तुलना में छोटी है।
  • एलजी का कहना है कि डिवाइस को स्विवल (swivel) डिजाइन दिया गया है, यह डुअल स्प्रिंग और डुअल लॉक मैकेनिज्म के साथ हिंज पर टिका हुआ है, जो मेन स्क्रीन को घुमाने की अनुमति देता है। स्क्रीन को घुमाते समय झटके कम लगे के लिए एक हाइड्रोलिक डैंपर भी है।
  • एलजी के अनुसार, यह तकनीक एलजी विंग को 200,000 तक चलने की अनुमति देती है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि एलजी ने मेन स्क्रीन के निचले भाग में पॉली-ऑक्सी-मिथाइलीन (पीओएम) कोटिंग दी है, ताकि मेन स्क्रीन को घुमाते समय दूसरी स्क्रीन पर खरोंच न लगे।
  • फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर के साथ 8GB रैम और 128GB स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध है। ये 2TB तक का मेमोरी कार्ड सपोर्ट करता है। यह कंपनी का पहला फोन है जिसमें पॉप-अप कैमरा मिलेगा।
  • फोन में 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 12-मेगापिक्सल के अल्ट्रावाइड कैमरा और 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा है। 32-मेगापिक्सल का सिंगल सेल्फी कैमरा है। हालांकि बैक पैनल पर वर्टिकल पोजीशन में रेक्टेंगल शेप में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप लगा हुआ है।
  • फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE-A, Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ v5.1, NFC, GPS/ A-GPS और USB Type-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए हैं। सिक्योरिटी के लिए इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है।
  • फोन में 4,000mAh की बैटरी दी है जो क्विक चार्ज 4.0+ 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके साथ ये 10W वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है। फोन का वजन 260 ग्राम है।

एलजी वेलवेट भी लॉन्च किया

कंपनी ने विंग के साथ वेलवेट स्मार्टफोन भी लॉन्च किया है। ये स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आएगा। इस फोन की शुरुआती कीमत 36,990 रुपए है। वहीं, डुअल स्क्रीन एक्सेसरी के साथ फोन का शुरुआती कीमत 49,990 रुपए है। इसकी सेलिंग 30 अक्टूबर से शुरू होगी।

एलजी वेलवेट के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

  • ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 ओएस पर काम करता है। इसमें 6.8 इंच फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है। डुअल स्क्रीन एक्सेसरीज के साथ इसमें एक्स्ट्रा 6.8 इंच फुल HD+ डिस्प्ले मिल जाता है।
  • फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर 6GB रैम और 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज दिया है। स्टोरेज को माइक्रो-एसडी कार्ड से 2TB तब बढ़ाया जा सकता है।
  • फोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया है। इनमें 48 मेगापिक्सल, 8 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के सेंसर शामिल हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है।
  • फोन में 4,300mAh की बैटरी दी है, जो क्वालकॉम क्विक चार्ज 4+ टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। इसमें LTE, Wi-Fi 802.11 ac, ब्लूटूथ 5.1, NFC, USB Type-C पोर्ट दिया है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोन को ऑरोरा ग्रे और इल्युजन स्काई के दो कलर में खरीद पाएंगे, इसकी सेल 9 नवंबर से शुरू होगी

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...