Thursday, October 15, 2020

छोटे शहरों तक पहुंच बनाने के लिए 100 करोड़ रुपए खर्च करेगी वनप्लस, 3 हजार ऑफलाइन स्टोर और जोड़े जाएंगे October 14, 2020 at 11:29PM

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने कहा है कि वह छोटे शहरों तक पहुंच बनाने के लिए भारत में 100 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। यह निवेश ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल भागीदारी पर किया जाएगा। मेट्रो शहरों से अलग टियर-2 शहरों में प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में हिस्सेदारी बढ़ाने के मकसद से यह निवेश किया जाएगा।

ऑफलाइन स्टोर्स की संख्या 8 हजार की जाएगी

वनप्लस के वीपी और चीफ स्ट्रैटजी ऑफिसर नवनीत नाकरा ने कहा कि अभी पूरे देश में हमारे 5000 से ज्यादा ऑफलाइन स्टोर स्टोर हैं। इसमें पार्टनर स्टोर भी शामिल हैं। आने वाली तिमाही में इनकी संख्या को बढ़ाकर 8000 स्टोर किया जाएगा। नाकरा ने बताया कि अभी देश में 30 वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर हैं। अगले 6 महीने में 14 नए एक्सपीरियंस स्टोर खोले जाएंगे।

हैदराबाद में खोला जाएगा सबसे बड़ा एक्सपीरियंस स्टोर

नवनीत नाकरा ने बताया कि हम इस साल के अंत तक हैदराबाद के निजाम पैलेस में वनप्लस का दुनिया का सबसे बड़ा एक्सपीरियंस स्टोर खोला जाएगा। इसके अलावा हम अगले साल तक सर्विस सेंटर नेटवर्क को 100 शहरों तक विस्तार की योजना बना रहे हैं। अभी वनप्लस का सर्विस सेंटर नेटवर्क 65 शहरों में हैं।

पिछले साल आरएंडडी सेंटर खोला था

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने पिछले साल ही भारत में अपना रिसर्च एंड डेवलपमेंट (आरएंडडी) सेंटर लॉन्च किया था। नाकरा ने कहा कि कंपनी देश में लंबी अवधि में ग्रोथ के लक्ष्य को हासिल करने की योजना पर काम कर रही है। फिलहाल कंपनी की आरएंडडी टीम में 300 कर्मचारी हैं। आने वाले महीनों में इस संख्या को बढ़ाकर दोगुना करने की उम्मीद है। नाकरा ने कहा कि 2014 में एंट्री से ही भारत वनप्लस के लिए प्रमुख बाजारों में शामिल है।

फरवरी 2018 से भारत में हो रहा है उत्पादन

नाकरा ने कहा कि मेक इन इंडिया अभियान के तहत कंपनी फरवरी 2018 से अपनी कई डिवाइस का उत्पादन भारत में ही कर रही है। हमने वनप्लस टीवी और वनप्लस नॉर्ड का उत्पादन भारत में ही करने की घोषणा की है। 2021 से वनप्लस के सभी टीवी भारत में स्थानीय स्तर पर बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वनप्लस के 100 फीसदी स्मार्टफोन का भारत में ही उत्पादन किया जा रहा है। इसमें वनप्लस-8 सीरिज, वनप्लस नॉर्ड और हाल ही में लॉन्च किया गया वनप्लस 8टी शामिल हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने पिछले साल ही भारत में अपना रिसर्च एंड डेवलपमेंट (आरएंडडी) सेंटर लॉन्च किया था।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...