Monday, September 28, 2020

मूवी-गेमिंग से लेकर वर्क फ्रॉम होम तक, हर काम में साथ देंगे ये 5 सस्ते टैबलेट, लिस्ट में देखें आपके बजट में कौन सा परफेक्ट September 27, 2020 at 09:48PM

फ्री टाइम में मूवी देखना हो, ऑनलाइन स्टडी करना हो या फिर वर्क फ्रॉम होम, टैबलेट इन सभी कामों के लिए परफेक्ट गैजेट है। बड़ी स्क्रीन होने के कारण इसमें कई सारे काम आसानी से किए जा सकते हैं। एक ओर जहां फोन की छोटी स्क्रीन में बड़ी फाइल या डॉक्युमेंट देखने में दिक्कत आती है वहीं, टैबलेट में बड़े डॉक्युमेंट आसानी से देखे जा सकते हैं। अगर आप भी एंटरटेनमेंट, स्टडी या वर्क फ्रॉम होम के लिए एक सस्ता टैबलेट तलाश रहे हैं, तो हमने पांच ऐसे टैबलेट की लिस्ट तैयार की है जिनकी कीमत 10 हजार रुपए भी नहीं है। नीचे देखे लिस्ट...

1. लेनोवो टैब M7

  • लेनोवो टैब M7 लिस्ट में शामिल सबसे सस्ता टैबलेट है। फ्लिपकार्ट पर इसकी कीमत 5799 रुपए है। इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी का ऑनबोर्ड स्टोरेज मिलता है। गेमिंग, मूवी और स्टडी करने के लिए इसमें 7 इंच का आईपीएस एचडी डिस्प्ले मिल जाता है।
  • एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करने वाले इस टैब में मीडियाटेक (MT8321) क्वाड कोर प्रोसेसर है। इसमें 3500 mAh बैटरी है, कंपनी का दावा है कि इसमें 10 घंटे का प्ले टाइम मिल जाता है।
  • फोटोग्राफी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर और 2 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा है।
  • कनेक्टिविटी के लिए इसमें सिर्फ वाई-फाई का ऑप्शन है यानी इसमें आप सिम डाल कर इंटरनेट नहीं चला पाएंगे। साथ ही माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम ऑडियो जैक भी मिल जाता है। स्टोरेज 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

2. IKall N11

  • आईकाल का यह टैब बेहतरीन डिजाइन के साथ आता है, क्योंकि इसमें रेड और ब्लू दोनों कलर्स का कॉम्बिनेशन मिलता है। फ्लिपकार्ट पर यह 7499 रुपए में मिल रहा है। खासबात यह है कि इसमें वाई-फाई के साथ 4G कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलती है। इसमें डुअल सिम सपोर्ट मिलता है।
  • टैब में 4 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज है। टैब एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है और इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर Spreadtrum SC9832A प्रोसेसर मिलता है। ग्राफिक्स के लिए इसमें बिल्ट-इन जीपीयू है।
  • टैब में 7 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले और 3000 एमएएच बैटरी है। इसमें माइक्रो-यूएसबी चार्जिंग पोर्ट है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

3. लेनोवो टैब E8

  • लेनोवो के इस टैब में 8 इंच का बड़ा एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। फ्लिपकार्ट पर यह 7999 रुपए कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसमें सिर्फ वाई-फाई कनेक्टिविटी का ऑप्शन मिलेगा।
  • टैब में 2 जीबी रैम और 16 जीबी का स्टोरेज मिलेगा, माइक्रो एसडी कार्ड से स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।
  • टैब एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर काम करता है और मीडियाटेक (MT8163B) क्वाड प्रोसेसर से लैस है। इसमें 4850 एमएएच की बड़ी बैटरी है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज करने पर इसमें 10 घंटे तक का प्लेटाइम या 10 घंटे तक का इंटरनेट ब्राउजिंग टाइम मिलता है।

4. IKall N10

  • लिस्ट में शामिल आईकाल एन10 में 10 इंच का बड़ा डिस्प्ले है। फ्लिपकार्ट पर यह 8499 रुपए में उपलब्ध है। खास बात यह है कि इसमें वाई-फाई और 4G कनेक्टिविटी दोनों ऑप्शन मिल जाते हैं।
  • टैब में 1 जीबी रैम और 16 जीबी का स्टोरेज मिल जाता है। इसमें 4000 एमएएच बैटरी है। टैब एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

5. सैमसंग गैलेक्सी टैब A

  • सैमसंग का टैब वाई-फाई ओनली कनेक्टिविटी के साथ 9999 रुपए में उपलब्ध है। हालांकि एलटीई कनेक्टिविटी के लिए आपको 12 हजार रुपए तक खर्च करने होंगे। फ्लिपकार्ट कर कई तरह के कैशबैक ऑफर्स भी उपलब्ध हैं।
  • इसमें 2 जीबी रैम और 32 जीबी का स्टोरेज मिल जाएगा, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। टैब में 8 इंच का डिस्प्ले, 8 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, 5100 एमएएच बैटरी, एंड्रॉयड 9.0 पाई ओएस का सपोर्ट मिल जाता है।

ये भी पढ़ सकते हैं...

1. पिकनिक हो या घर का फंक्शन, हर पार्टी की रौनक बढ़ा देंगे दमदार साउंड वाले ये 8 पोर्टेबल स्पीकर; मिलेगी 12 घंटे तक की बैटरी लाइफ, सबसे सस्ता 799 रुपए का

2. 9499 रुपए के मोटो E7 प्लस में है 6.5 इंच का डिस्प्ले और 48 मेगापिक्सल का कैमरा, जानिए कौन है इसका क्लोज कॉम्पीटिटर और क्या वाकई इसे खरीदना चाहिए?

3. स्मार्टफोन-टीवी खरीदना हो या फिर नई कार, शॉपिंग पर जाने से पहले पढ़ें इस हफ्ते इलेक्ट्रॉनिक्स और ऑटोमोबाइल्स पर क्या है बेस्ट डील



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
5 Cheapest Tablet Under 10k| From Movie-Gaming to Work From Home, These 5 Cheapest Tablets Will Support You in Every Task, See The List Which is Perfect in Your Budget

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...