Sunday, September 13, 2020

लॉन्चिंग से पहले लीक हुए आईफोन 12 सीरीज के स्पेसिफिकेशन; नहीं मिलेगा 120Hz डिस्प्ले, प्रो मॉडल में है आईफोन 4 और 5 जैसा बॉक्सी डिजाइन September 12, 2020 at 10:37PM

पिछले कुछ हफ्तों में आईफोन 12 सीरीज के स्पेसिफिकेशन से लेकर फोन के लीक लाइव वीडियो तक सामने आएं। अब लीक की लिस्ट में एक नया वीडियो जुड़ गया है जिसमें नए LiDAR सेंसर से लैस आईफोन 12 प्रो का बैक पैनल नजर आ रही है। इसके अलावा एक अन्य लीक में उल्लेख किया गया है कि आईफोन 12 सीरीज इस सप्ताह बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन में चली गई और यह भी कहा जा रहा है कि इसमें 120Hz रिफ्रेश्ड रेट वाली डिस्प्ले नहीं मिलेगी।

आईफोन 4/5 जैसा बॉक्सी डिजाइन मिलेगा- टिपस्टर
6.1 इंच के आईफोन 12 प्रो के बैक पैनल के साथ शुरू करते हुए, सोशल मीडिया पर EverythingApplePro नाम के टिपस्टर द्वारा एक छोटी क्लिप शेयर की गई थी, जिसमें LiDAR सेंसर प्लेसमेंट, फ्लैट साइड, स्मार्ट कनेक्टर और विभिन्न कटआउट दिखाए गए थे। वायरलेस चार्जिंग कॉइल के लिए जगह भी देखी जा सकती है। इसका डिजाइन काफी हद तक आईफोन 4 और आईफोन 5 सा दिखता है, जिसमें बॉक्सी शेप डिजाइन देखने को मिलता है। वीडियो में दिखाई दे रहा ट्रिपल कैमरा सेटअप ठीक वैसा ही है आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स में मौजूद है।

टिपस्टर ने इस क्लिप को सोशल मीडिया पर शेयर किया

टॉप-एंड के साथ प्रो मॉडल में भी मिल सकता है LiDAR सेंसर
सिम कार्ड ट्रे फोन के दाईं ओर ले जाया गया है। इस लीक से पता चलता है कि एपल ने प्रो मॉडल में भी LiDAR सेंसर को फिट किया गया है न कि सिर्फ टॉप-एंड आईफोन 12 प्रो मैक्स में जैसा कि पिछले लीक में बताया गया था। हालांकि, एक और हालिया लीक ने उल्लेख किया कि दोनों प्रो मॉडल इस फीचर के साथ आएंगे।

नहीं मिलेगा 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले: टिप्सटर जॉन प्रॉसेर
इसके अलावा, टिप्सटर जॉन प्रॉसेर ने बताया कि आईफोन 12 मॉडल इस सप्ताह बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन में चले गए और 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ नहीं आएंगे जैसा कि शुरू में माना गया था। इससे पता चलता है कि मॉडल 60Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले या संभवतः 90Hz के साथ आ सकते हैं।

सोशल मीडिया पर जॉन प्रॉसेर ने जानकारियां शेयर कीं

##

सभी आईफोन 12 मॉडलों में मिल सकती है वायरलेस चार्जिंग
इसके अलावा, आईफोन 12 मॉडलों के वायरलेस चार्जिंग के साथ आने की उम्मीद है और ITHome की एक रिपोर्ट बताती है कि यह आईफोन की पहली पीढ़ी होगी जो मजबूत मैग्नेट के साथ आएगी जो चार्जिंग पैड पर रखे जाने पर फोन को चार्जिंग के लिए ऑप्टिमल पोजीशन में ले जाती है। यह फोन को वायरलेस चार्जिंग पैड पर सही जगह पर खुद को अलाइन (align) करने की अनुमति देगा, जो यह सुनिश्चित करेगा कि यह वास्तव में चार्जिंग में है।

इवेंट में लॉन्च हो सकती है एपल की सस्ती वॉच
अन्य खबरों में, एपल ने घोषणा की कि वह 15 सितंबर को एक 'टाइम फ्लाइज' कार्यक्रम की मेजबानी करेगा, जहां एक बजट एपल वॉच, एपल वॉच सीरीज 6 और दो आईपैड मॉडल के पेश करने की उम्मीद है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लीक रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 12 मॉडलों के वायरलेस चार्जिंग के साथ आने की उम्मीद है। ITHome की एक रिपोर्ट बताती है कि यह आईफोन की पहली पीढ़ी होगी जो मजबूत मैग्नेट के साथ आएगी।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...