Monday, August 24, 2020

मोटो G9 बजट प्राइस टैग के साथ लॉन्च, 48MP का ट्रिपल रियर कैमरा और पावरफुल बैटरी मिलेगी; कीमत के हिसाब से कितना पावरफुल है फोन? August 24, 2020 at 12:41AM

इस सप्ताह की शुरुआत मोटोरोला के नए स्मार्टफोन के साथ हुई है। कंपनी ने अपना लो बजट मोटो G9 स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। मोटो ने अपने नए स्मार्टफोन में बजट का भी ध्यान रखा है। अभी अमेरिकन कंपनी रही मोटोरोला का स्वामित्व अब चीनी कंपनी लेनोवो के पास है।

मोटो के इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को कुछ नया मिलेगा या नहीं, और कीमत के हिसाब से ये स्मार्टफोन कितना पावरफुल है। इन सभी बातों को इसके फर्स्ट ओपिनियन से जानते हैं...

मोटो G9 की कीमत
सबसे पहले बात स्मार्टफोन की कीमत की करते हैं। कंपनी ने इस फोन को सिंगल वैरिएंट में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 11,499 रुपए है। इसे फॉरेस्ट ग्रीन और सैफायर ब्लू कलर में खरीद पाएंगे। यानी ग्राहकों को इन्हीं में से किसी एक कलर को चुनना होगा। यदि इनमें से कोई कलर पसंद नहीं आता है, तब फोन पर अपना पसंदीदा कवर लगा सकते हैं।

फोन में बेस्ट पार्ट क्या?


इस स्मार्टफोन की कीमत को देखते हुए 3 पार्ट इसे बेहतर बना रहे हैं। जिनमें पहला है इसका कैमरा, दूसरा एक्सपेंडबल स्टोरेज और तीसरा बैटरी।

  • सबसे पहले बात करते हैं कैमरा की। फोन में 48 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा मिलेगा। इस कैमरा को गूगल पिक्सल फोन की तरह एक बॉक्स के अंदर फिक्स किया गया है। फर्क है तो बस पोजीशन का। फोन में 48 मेगापिक्सल लेंस के साथ 2-2 मेगापिक्सल के लेंस दिए हैं। यानी इमेज की क्वालिटी को सिर्फ 48 मेगापिक्सल ही बेहतर बनाएगा। अन्य दो लेंस बोकेह, डेप्थ सेंसर, मैक्रो फोटोग्राफी में मदद करेंगे।
  • फोन से फोटो क्वाविटी कैसी होगी, इस बारे में पता तो तब चलेगा जब फोन का रिव्यू किया जाएगा। हां, आपको ऑटो स्माइल कैप्चर, HDR, फेस ब्यूटी के साथ मैनुअल मोड जरूर मिलेंगे।
  • अब बात करतें है फोन के दूसरे बेस्ट पार्ट यानी एक्सपेंडबल स्टोरेज की। आपको इस फोन में 64GB का स्टोरेज मिलेगा, लेकिन आपको इतना स्टोरेज कम लगता है, तब चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि फोन मेमोरी को 512GB तक मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।
  • फोन में 5,000mAh की बैटरी मिलेगी, जो इसका तीसरा बेस्ट पार्ट भी है। इतना ही नहीं, ये बैटरी 20 वॉट की चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। यानी कम समय की चार्जिंग में ये स्मार्टफोन ज्यादा बैकअप देगा।

मोटो G9 के अन्य फीचर्स

  • फोन में 6.5-इंच की एचडी प्लस मैक्स विजन डिस्प्ले स्क्रीन मिलेगी। बॉडी में स्क्रीन का रेशियो 87 प्रतिशत रहेगा। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन ऑक्टा-कोर 662 प्रोसेसर मिलेगा। यूं तो मार्केट में अब ज्यादा स्पीड वाले प्रोसेसर आ रहे हैं, लेकिन कीमत को देखते हुए प्रोसेसर ठीक नजर आ रहा है। इसमें सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल कैमरा लेंस दिया है। फोन में 4GB रैम दी है।
  • कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, एफएम रेडियो, USB Type-C पोर्ट, 3.5mm हेडफोन जैक जैसे ऑप्शन दिए हैं। वहीं, एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और सार सेंसर भी दिया है। सिक्योरिटी के लिए रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा।
  • इस फोन की पहली फ्लैश सेल 31 अगस्त को दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट पर होगी। फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को देखते हुए इसका फर्स्ट ओपिनियन बेहतर है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इस स्मार्टफोन की कीमत को देखते हुए कैमरा, एक्सपेंडबल स्टोरेज और बैटरी बेहतर नजर आ रहे हैं

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...