Monday, August 31, 2020

एंड्रॉयड टीवी पर काम करेगा गूगल डुओ, अब बड़ी स्क्रीन पर कर पाएंगे वीडियो कॉलिंग August 30, 2020 at 08:22PM

एंड्रॉयड टीवी पर जल्द ही गूगल डुओ की सर्विस मिलेगी। कंपनी इसके लिए बीटा वर्जन पर टेस्टिंग कर रही है। यानी एंड्रॉयड टीवी पर नया अपडेट आने के बाद यूजर्स अपने स्मार्ट टीवी से भी गूगल डुओ ऐप की मदद से वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे। बता दें कि गूगल क्रोमकास्ट में गूगल मीट का सपोर्ट पहले ही दे चुकी है।

गूगल ने अपने ब्लॉग पर इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बड़ी स्क्रीन का इस्तेमाल सिर्फ मीटिंग के लिए ही क्यों?, इसका इस्तेमाल दोस्तों और परिवार से वीडियो कॉलिंग के लिए भी होना चाहिए। गूगल ने अपने ब्लॉग में जिस स्क्रीनशॉट का इस्तेमाल किया है उसमें गूगल डुओ का लोगो दिख रहा है।

ऐसे कर पाएंगे वीडियो कॉलिंग
गूगल डुओ ऐप की मदद से यूजर्स एंड्रॉयड टीवी के जरिए ग्रुप या वन टू वन वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे। यदि टीवी में कैमरा नहीं है तो आप टीवी से वीडियो कॉलिंग के लिए यूएसबी कैमरा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऐप को मिल सकता है नया नाम
ऐसा माना जा रहा है कि गूगल जल्द ही गूगल डुओ को गूगल मीट से रिप्लेस करने वाला है। जिसके बाद नए ऐप का नाम 'Duet' (Duo + Meet) हो जाएगा। बता दें कि गूगल ने कुछ दिन पहले ही गूगल डुओ के वेब वर्जन पर एक साथ 32 लोगों को वीडियो कॉलिंग या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करने की सुविधा दी है। कंपनी ने गूगल डुओ में फैमिली मोड भी पेश किया है।

गूगल मीट में भी हाल ही में क्रोमकास्ट सपोर्ट जारी किया गया है, जिसके जरिए यूजर्स अपने लेक्चर्स और मीटिंग्स को बड़ी स्क्रीन पर स्ट्रीम कर सकते हैं। यह फीचर क्रोमकास्ट, क्रोमकास्ट अल्ट्रा और सेकंड जेनरेशन क्रोमकास्ट डिवाइसेज के साथ काम करेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऐसा माना जा रहा है कि गूगल जल्द ही गूगल डुओ को गूगल मीट से रिप्लेस करने वाला है

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...