Saturday, August 8, 2020

अब पैसे, स्मार्टफोन और जूलरी से लेकर डेली यूज प्रोडक्ट कर सकेंगे मिनटों में सैनिटाइज, गोदरेज ने यूवी-सी लाइफ डिसइंफेक्शन तकनीक से बना डिवाइस किया लाॅन्च August 08, 2020 at 04:12AM

कंज्यूमर प्रोडक्ट्स कंपनी गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस (जीएसएस) ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप और लोगों की जरूरतों पर ध्यान देते हुए खास 'यूवी केस' लॉन्च किया है, ताकि आप डेली इस्तेमाल होने वालों चीजों को सैनिटाइज कर सकें। गोदरेज यूवी केस की मदद से आप नकद पैसे, गहने, मोबाइल से लेकर मास्क और पीपीई किट्स तक को सैनिटाइ कर सकते हैं। इसमें ऑटो कट-ऑफ फीचर भी दिया गया है।

यह पूरी तरह से केमिकल फ्री है

कंपनी ने दावा करते हुए कहा है कि इस यूवी केस का परीक्षण CSIR और ICMR जैसी लैब्स ने किया है। यूवी केस की सैनिटाइजेशन पूरी तरह से केमिकल फ्री है जो कि 99.9 फीसदी वायरस और बैक्टीरिया का सफाया करने में सक्षम है।

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं

यह यूवी केस 3 मॉडल में आता है जिनमें 15 लीटर, 30 लीटर और 54 लीटर शामिल हैं। इनकी कीमतें क्रमशः 8,999 रुपए, 10,499 रुपए और 14,999 रुपए है। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए खरीदा जा सकता है।

यूवी-सी लाइफ डिसइंफेक्शन तकनीक का इस्तेमाल

गोदरेज ने इस यूवी केस में यूवी-सी लाइफ डिसइंफेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया है। कोरोना संक्रमण फैलने के बाद दुनियाभर में यूवी-सी स्टेरिलाइजर की मांग बढ़ गई है। WHO ने भी इस बात की पुष्टि की है कि अल्ट्रा वॉयलट लाइट (यूवी) से SARS-CoV-1 सहित 65 तरह के वायरस और बैक्टीरिया को खत्म किया जा सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कंपनी ने दावा करते हुए कहा है कि इस यूवी केस का परीक्षण CSIR और ICMR जैसी लैब्स ने किया है। यूवी केस की सैनिटाइजेशन पूरी तरह से केमिकल फ्री है

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...