Saturday, August 8, 2020

बाहर से स्टाइलिश तो अंदर से लग्जरी है किआ सोनेट, वॉयस कमांड से होगी ऑपरेट; 10 इंच से बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा August 08, 2020 at 02:43AM

भारतीय ऑटो मार्केट में अपनी जड़े जमा चुकी दक्षिण कोरियन कंपनी किआ मोटर्स ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट को पेश कर दिया है। देश के अंदर ये कंपनी की तीसरी कार है। सबसे पहले कंपनी ने सेल्टोस और उसके बाद कार्निवाल को लॉन्च किया था। सोनेट का प्रोडक्शन देश में हुआ है। कंपनी इसे यहां से दूसरे देशों में भी एक्सपोर्ट करेगी।

इतनी लग्जरी और स्टाइलिश है सोनेट

किआ की इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का मुकाबला देश में पहले से मौजूद हुंडई वेन्यू, मारुति ब्रेजा और टाटा नेक्सॉन से होगा। ये कार्निवाल की तरह कनेक्टेड एसयूवी होगी। यानी कार के कई फीचर्स को स्मार्टफोन के साथ वॉइस कमांड से ऑपरेट कर पाएंगे।

किआ सोनेट में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, बोस के 7-स्पीकर सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीटें, 55 UVO कनेक्टेड फीचर्स और रिमोट फंक्शन के लिए स्मार्टवॉच जैसे कई फीचर्स दिए हैं।

सेफ्टी के लिए इस कार में 6 एयरबैग के साथ रिवर्स कैमरा, सेंसर, एबीएस, ईबीएस, जैसे कई फीचर्स मिलेंगे। इसमें एयर प्यूरीफायर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टमए मल्टीपल ड्राइविंग और ट्रैक्शन मोड्स देखने को मिलेंगे।

कार के फ्रंट में डीआरएलस के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, रियर में एलईडी टेल-लैंप दिए हैं। इसमें ब्लैक ओआरवीएम, सिल्वर-फिनिश्ड रूफ रेल और डुअल-टोन अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
किआ सोनेट, कार्निवाल की तरह कनेक्टेड एसयूवी होगी

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...