Saturday, August 1, 2020

क्या आप वाॅट्सऐप ग्रुप के नोटिफिकेशन से परेशान हैं? तो अब हमेशा के लिए कर सकते हैं ग्रुप म्यूट August 01, 2020 at 03:47AM

क्या आप भी वॉटसऐप ग्रुप दिनभर आने वाले मैसेज के नोटिफिकेशन से परेशान हैं? तो आपके लिए इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप एक शानदार फीचर लेकर आ रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को अनचाहे ग्रुप और उनमें आने वाले मैसेजेज से मुक्ति मिलेगी।WABeteinfo के मुताबिक कंपनी नोटिफिकेशन सेक्शन में एक नए फीचर को लाने की तैयारी कर रही है। इस फीचर की खास बात ये है कि अब आप किसी भी ग्रुप चैट को हमेशा के लिए साइलेंट या म्यूट कर सकते हैं।

वर्तमान में एक साल की अवधि के लिए म्यूट की सुविधा है

रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रायड के लिए वॉट्सऐप बीटा के लेटेस्ट वर्ज़न में से एक (version 2.20.197.3) में म्यूट आलवेज का विकल्प शामिल किया गया है। इस नए बदलाव में मौजूदा एक साल के विकल्प को हटाकर म्यूट आलवेज़ का विकल्प पेश किया गया है, ताकि यूज़र्स हमेशा के लिए अनचाहे ग्रुप चैट्स को अपने वॉट्सऐप में म्यूट कर सकें। यकीनन यह फीचर उन लोगों के लिए काफी कारगार साबित होगा, जो अक्सर अनचाहे यूजर्स व ग्रुप के चैट नोटिफिकेशन से परेशान रहते हैं।

एक्सपायरी मैसेज का विकल्प भी मिलेगा

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप पर म्यूट ऑलवेज विकल्प के अलावा एक्सपायरी मैसेज विकल्प भी दिया जा सकता है। वॉट्सऐप बीटा के एंड्रायड 2.20.197.4 में मौजूद है। WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि यह नया विकल्प आपको सात दिनों के बाद चैट से नए मैसेज गायब करने की सुविधा प्रदान करता है।

इस फीचर के आने के बाद वॉट्सऐप के मैसेज यूजर द्वारा निर्धारित समय के बाद चैट से डिलीट हो जाएंगे। फिलहाल ये फीचर ग्रुप चैट के लिए किया गया है। इसके लिए यूजर्स को ग्रुप इंफो में जाकर Disappeared को ऑन कर टाइमर ऑन करना होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इस फीचर की खास बात ये है कि अब आप किसी भी ग्रुप चैट को हमेशा के लिए साइलेंट या म्यूट कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...