Tuesday, August 18, 2020

2 हजार रुपए से कम कीमत के 10 ऐसे ट्रिमर, जो सिंगल चार्ज में दो घंटे तक लगातार काम करते हैं, सबसे सस्ता 999 रुपए का August 17, 2020 at 11:17PM

महामारी के चलते लोग सोशल गैदरिंग करने से कतरा रहे हैं। भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बच रहे हैं ताकि संक्रमण से बचा जा सके। इस स्थिति में ज्यादातर लोग घर पर ही अपने आपको ग्रूम कर रहे हैं, जिसके चलते ट्रिमर की मांग बढ़ी है। अगर आप भी ट्रिमर खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो हमने ऐसे ट्रिमर की लिस्ट तैयार की है जो 2 हजार से कम कीमत में बाजार में उपलब्ध हैं। तो चलिए शुरू करते हैं सबसे कम कीमत के ट्रिमर से...

1. एमआई बियर्ड ट्रिमर 1C
कीमत: 999 रुपए (ऑफिशियल साइट)

यह शाओमी का सबसे किफायती ट्रिमर है, जो भारतीय बाजार में उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि इसे फुल चार्ज होने में 2 घंटे का समय लगता है, जिसके बाद इसे लगातार 60 मिनट तक यूज किया जा सकता है। बैटरी लेवल देखने के लिए इसमें एलईडी इंडिकेटर्स दिए हैं। इसमें 0.5 एमएम से 10 एमएम तक 20 लेंथ सेटिंग्स मिलती हैं। सबसे खास बात यह है कि इसे चार्ज करने के लिए डेडिकेटेड चार्जर की जरूरत नहीं पड़ती क्योंकि इसमें यूएसबी चार्जिंग की सुविधा मिलती है।

2. सिस्का HT700 ट्रिमर
कीमत: 1299 रुपए (ऑफिशियल साइट)

सिस्का के इस ट्रिमर का फ्लिपकार्ट पर 1499 रुपए में बेचा जा रहा है, इसलिए इसे ऑफिशियल साइट से खरीदना बेहतर होगा। यह रेड और ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन में उपलब्ध है। इसमें भी लेंथ सेटिंग के लिए रोटेटिंग व्हील है, जिससे 20 लेंथ सेटिंग मिलती है। हालांकि इसकी सबसे बड़ी कमी यह है कि इसे फुल चार्ज होने में 8 घंटे का समय लगता है, जिसके बाद यह सिर्फ 45 मिनट तक काम करता है।

3. सिस्का HT750 अल्ट्रा ट्रिम ट्रिमर
कीमत: 1299 रुपए (ऑफिशियल साइट)

दो हजार से कम के बजट में सिस्का के इस प्रोडक्ट को भी खरीदा जा सकता है। इसमें सेल्फ शार्पनिंग स्टेनलेस स्टील ब्लेड्स मिलती है। यह वॉशेबल है और इसमें भी लेंथ सेटिंग के लिए रोटेटिंग व्हील मिलता है, जिससे 20 लेंथ सेंट किए जा सकते हैं। बैटरी लेवल के लिए इसमें एलईडी इंडिकेटर मिलता है। कंपनी का कहना है कि इसे फुल चार्ज होने में 60 मिनट का समय लगता है, जिसके बाद इसे लगातार 90 मिनट तक यूज किया जा सकता है।

4. हैवल्स BT5300 बियर्ड ट्रिमर
कीमत: 1349 रुपए (ऑफिशियल साइट)

कंपनी ने इस हाल ही में लॉन्च किया है। इसमें डिजाइन काफी इंटरेस्टिंग है और बिल्ट-क्वालिटी भी बढ़िया है। यह ब्लैक, ग्रे और ग्रीन कलर कॉम्बिनेशन के साथ आता है। इसका कॉम्ब इसके साथ में ही अटैच है, जिसे अलग भी किया जा सकता है। लेंथ सेट करने के लिए इसमें बड़ा सा व्हील है जो कॉम्ब के ऊपर लगा है और लेंथ को लॉक करने के लिए भी एक बटन मिलता है। इसमें 0.5 एमएम से 10 एमएम तक 20 लेंथ सेटिंग्स मिलती है। कॉम्ब के बिना 0.5 एमएम और जीरो ट्रिम कर सकते हैं। इसका नेगेटिव पॉइंट यह है कि इसे फुल चार्ज होने में 8 घंटे का समय लगता है, जिसके बाद यह सिर्फ 45 मिनट चलता है।

5. सिस्का UT1000 कॉर्ड लेस ट्रिमर
कीमत: 1359 रुपए (फ्लिपकार्ट)

कंपनी का कहना है कि इसे किसी भी डायरेक्शन में यूज किया जा सकता है। यह वॉटरप्रूफ है यानी इसे गेल और फोम के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकता है। बैटरी लेवल की जानकारी के लिए इसमें एलईडी इंडिकेटर मिलता है। बॉक्स में तीन कॉम्ब भी मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि इसे फुल चार्ज होने में 90 मिनट का समय लगता है, जिसके बाद इसे लगातार 60 मिनट तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

6. एमआई बियर्ड ट्रिमर
कीमत: 1399 रुपए (ऑफिशियल साइट)

शाओमी ने इसे पिछले साल भारत में लॉन्च किया था। दिखने में यह कंपनी के बियर्ड ट्रिमर 1C जैसा ही दिखता है लेकिन इसे सिर्फ इसके डेडिकेटेड चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। इसमें ट्रैवल लॉक करने की भी सुविधा भी मिलती है। बॉक्स में दो कॉम्ब मिलते हैं, जिसकी बदौलत इसमें 0.5 एमएम से 20 एमएम तक कुल 40 लेंथ सेटिंग्स मिलती हैं। कंपनी का दावा है कि इसमें अल्ट्रा पावरफुल बैटरी है। इसे फुल चार्ज होने में 2 घंटे का समय लगता है, जिसके बाद इसे 90 मिनट तक चलाया जा सकता है। 5 मिनट की चार्जिंग में यह 10 मिनट काम करेगा। चार्जिंग लेवल के लिए इसमें भी एलईडी इंडिकेटर्स हैं।

7. हैवल्स BT5113 ट्रिमर
कीमत: 1399 रुपए ( फ्लिपकार्ट)

यह हैवल्स का लेटेस्ट ट्रिमर है, जिसकी वास्तविक कीमत 1995 रुपए है लेकिन फ्लिपकार्ट पर 29 फीसदी डिस्काउंट में खरीदा जा सकता है। कंपनी ने इस काफी यूनिक कलर ऑप्शन दिया है, जो आमतौर पर ट्रिमर में देखने को नहीं मिलती है। इसमें 0.5 एमएम से 13 एमएम तक 10 लेंथ सेटिंग मिलती है। कंपनी का दावा है कि इसे चार्ज होने में 2 घंटे का समय लगता है, जिसके बाद इसे लगातार 2 घंटे तक काम में लिया जा सकता है।

8. फिलिप्स BT3101/15
कीमत: 1449 रुपए (फ्लिपकार्ट)

पॉपुलर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी फिलिप्स के भी ट्रिमर बाजार में उपलब्ध हैं। फिलिप्स के BT3101/15 में 0.5 एमएम से 10 एमएम तक 10 लेंथ सेटिंग मिलती है। कंपनी का दावा है कि इसे फुल चार्ज होने में 8 घंटे का समय लगता है, जिसके बाद इसे सिर्फ 45 मिनट तक यूज किया जा सकता है।

9. बियर्डो PR3058/59
कीमत: 1499 रुपए (फ्लिपकार्ट)

बियर्डो का PR3058/59 ट्रिमर भी बाजार में उपलब्ध है। इसके साथ कई तरह के कॉम्ब, ट्रिमर और स्टाइलर का सेट भी मिल जाता है। कंपनी का दावा है कि इसमें 0.5 एमएम से 10 एमएम तक 21 लेंथ सेटिंग की ऑप्शन मिल जाते हैं। इसे कॉर्ड और कॉर्ड लेस दोनों तरह से यूज किया जा सकता है। इसे चार्ज करने में कितना समय लगता है इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन इतना जरूर बताया कि फुल चार्ज करने पर इसे 45 मिनट तक यूज किया जा सकता है।

10. हैवल्स BT9003
ऑफर कीमत: 1530 रुपए (ऑफिशियल साइट)

हैवल्स के इस ट्रिमर में काफी इंटरेस्टिंग डिजाइन दिया है, जिसमें बढ़िया ग्रिप मिलती है। कंपनी का दावा है कि इसमें एक्स्ट्रा वाइड माउथ ओपनिंग दी गई है, जिसकी मदद से यह स्ट्रोक में दो गुना तेज कटिंग करता है। कंपनी का दावा है कि इसमें यूनिक ऑटो लॉक जूम व्हील मिलता है, इससे 0.5 एमएम से 10 एमएम तक 20 लेंथ सेटिंग मिलती है। इसमें माइको यूएसबी क्विक चार्ज फीचर मिलता है। बैटरी को फुल चार्ज होने में 90 मिनट का समय लगता है, जिसके बाद यह लगातार 50 मिनट तक काम करता है।

नोट- ट्रिमर खरीदने से पहले ऑफिशियल साइट और ई-कॉमर्स साइट पर कीमत वेरिफाई जरूर कर लें।

ये भी पढ़ सकते हैं...

2500 रुपए से कम के हैं ये 10 UV स्टेरिलाइज़र; गैजेट्स और कपड़ों पर मौजूद 99.9% बैक्टीरिया चंद सेकंड में खत्म कर देते हैं

3 हजार से कम कीमत के इन 10 इयरबड्स में मिलेगा 30 घंटे तक का प्लेबैक और 150 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम, 2 घंटे में हो जाते हैं फुल चार्ज

पूल पार्टी हो या घर का फंक्शन DJ के कमी महसूस नहीं होने देंगे ये 10 पोर्टेबल स्पीकर्स, कीमत 5 हजार से भी कम



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हैवल्स BT5113 ट्रिमर कंपनी का सबसे लेटेस्ट ट्रिमर है, जिसकी वास्तविक कीमत 1995 रुपए है लेकिन फ्लिपकार्ट पर 29 फीसदी डिस्काउंट में खरीदा जा सकता है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...