Thursday, August 13, 2020

रूसी कंपनी एलन मस्क के स्पेसएक्स की थीम पर तैयार करेगी आईफोन 12, फोन में अंतरिक्ष पहुंचे स्पेसक्राफ्ट के टुकड़े का होगा इस्तेमाल August 13, 2020 at 12:50AM

एपल अगले महीने अपने नेक्स्ट जनरेशन आईफोन 12 को लॉन्च कर सकती है। सोशल मीडिया पर फोन से जुड़ी डिटेल भी सामने आती रहती है। हालांकि, इसमें कितनी सच्चाई है इस बात का पता नहीं होता। अब ऐसी खबरें हैं कि नए आईफोन में अमेरिकन बिजनेसमैन एलन मस्क और स्पेसएक्स की थीम मिल सकती है। इस थीम वाले आईफोन 12 की कीमत 3.5 लाख रुपए से भी ज्यादा होगी।

दरअसल, फोन एक्सेसरीज बनाने वाली रूसी की कंपनी कैवियार ने आईफोन 12 के कस्टमाइज्ड डिजाइन 'मस्क बी ऑन मार्श' के प्री-ऑर्डर की बात एक्सेप्ट की है।

दूसरी तरफ, फॉक्स बिजनेस की रिपोर्ट के मुताबिक, स्पेसएक्स थीम वाले आईफोन के लिए ग्राहक को करीब 5,000 डॉलर (लगभग 3.7 लाख रुपए) खर्च करने होंगे। इसमें उन्हें मस्क के सिग्नेचर भी मिलेंगे। बता दें कि कैवियार आईफोन के लग्जरी वर्जन तैयार करती है। जिसमें गोल्ड, डायमंड के साथ दूसरे कीमती मेटल का इस्तेमाल किया जाता है।

बीते साल बनाए थे 99 लग्जरी आईफोन
पिछले साल, इस रूसी लक्जरी ब्रांड ने आईफोन XS और XS मैक्स के 99 लग्जरी मॉडल तैयार किए थे। इनमें से एक की कीमत 8,370 डॉलर (करीब 6,27,000 रुपए) रुपए थी। इन फोन की मैकेनिकल वॉच और डायल में नीलम का इस्तेमाल किया गया था।

इन लग्जरी आईफोन को लेकर कंपनी का कहना है कि वो उन्हें दुनियाभर में फ्री डिलिवरी देती है। साथ ही, कंपनी ईजी रिटर्न और रिफंड की गारंटी भी देती है। इस बार कंपनी का कहना है कि आईफोन में उसे स्पेसएक्स के टुकड़े का इस्तेमाल किया जाएगा, जो अंतरिक्ष में गया था। इससे पहले, कैवियार ने सॉलिड गोल्ड वाले आईफोन 12 की भी घोषणा की थी, जिसकी कीमत 23,000 डॉलर (करीब 17,21,000 रुपए) से भी ज्यादा होगी।

8 सितंबर को लॉन्च हो सकती है आईफोन 12
आईफोन की जानकारी शेयर करने वाले टिपस्टर iHacktu प्रो के ट्वीट में बताया कि, एपल के पास सितंबर और अक्टूबर के लिए दो स्पेशल इवेंट हैं। 8 सितंबर को होने वाले इवेंट में कंपनी अपने मोस्ट अवेटेड नए 5G आईफोन 12 मॉडल को लॉन्च करेगी (लॉन्चिंग के समय इसे कुछ और नाम भी दिया जा सकता है), साथ ही नई एपल वॉच भी लॉन्च करेगी। उनके मुताबकि, एपल एयरपॉवर ( जो कि एक वायरलेस चार्जिंग पैड है) को भी पेश किया जाएगा।

49 हजार रुपए होगी एंट्री-लेवल मॉडल की कीमत
यूट्यूबर जॉन प्रोसर के मुताबिक, आईफोन 12 सीरीज में चार मॉडल लॉन्च किए जाएंगे। इसके एंट्री लेवल आईफोन 12 की कीमत 49,000 रुपए होगी, इसमें 5.4 इंच का OLED डिस्प्ले और डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इन्होंने पहले भी आईफोन SE 2020 की बारे में जानकारियां लीक की थीं, जो सही निकली। जॉन का कहना है कि यह अफॉर्डेबल फोन होगा जिसमें 5G सपोर्ट मिलेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
स्पेसएक्स थीम वाले आईफोन के लिए ग्राहक को करीब 5,000 डॉलर (लगभग 3.7 लाख रुपए) खर्च करने होंगे

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...