Saturday, July 18, 2020

अब खरीदारी करना पहले से ज्यादा इंटरेस्टिंग और एंटरटेनिंग होगा, गूगल के मोबाइल वीडियो शाॅपिंग ऐप Shoploop से घर बैठे लें शॉपिंग मॉल जैसा आनंद July 17, 2020 at 09:48PM

कोरोनावायरस महामारी के चलते लोगों की सोशल हैबिट्स में बदलाव देखने को मिल रहा है। इसमें एक शॉपिेंग हैबिट्स भी है। अब लोग पहले की तरह शॉपिंग के लिए मॉल या फिर मार्केट पसंद नहीं करेंगे। ऐसे में ऑनलाइन शॉपिंग का ट्रेंड बढ़ा है। गूगल ने इसी कड़ी में अब इंटरैक्टिव वीडियो शॉपिंग प्लेटफॉर्म शॉपलूप (Shoploop) को लॉन्च किया है।

बिना दुकान गए दुकान जैसीशाॅपिंग

ऑनलाइन शॉपिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए ई-कॉमर्स कंपनियां भी नए-नए प्रयोग करती रहती हैं। गूगल के इस ऐप के जरिए ग्राहक बिना किसी दुकान या मॉल में गए उन प्रोडक्ट्स की जांच परख कर सकते हैं, जिन्हें वे खरीदना चाहते हैं। प्रोडक्ट का रिव्यू कर सकते हैं, उसे ट्राई कर सकते हैं। प्रोडक्ट को लेकर दूसरों से बात कर सकते हैं। वीडियोज से सीधे तौर पर इन्हें खरीदने के लिए अन्य लोगों की मदद भी कर सकते हैं।

फिलहाल यह ऐप मोबाइल पर उपलब्ध है

कंपनी के मुताबिक प्रायोगिक परियोजनाओं के लिए Area 120 नाम गूगल के इन-हाउस लैब द्वारा इस ऐप को विकसित किया गया है, जो मोबाइल पर अब उपलब्ध है। इसके डेस्कटॉप वर्जन को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

कंपनी का फोकस ब्यूटी प्रोडक्ट पर है

गूगल ने कहा कि वर्तमान में कंपनी का फोकस मेकअप, स्किनकेयर, बाल और नेल जैसी कैटेगरी में ब्यूटी प्रोडक्ट्स में सामग्री निर्माताओं और ऑनलाइन स्टोर मालिकों पर केंद्रित है। यदि आप इनमें से किसी भी उत्पाद क्षेत्र में निर्माता या स्टोर के मालिक हैं, तो आप वेबसाइट के माध्यम से एक शॉपलूप निर्माता बन सकते हैं।

शॉपलूप वीडियो 90 सेकेंड से छोटे होते हैं

सभी शॉपलूप वीडियो 90 सेकेंड से छोटे होते हैं और लोगों को नए प्रोडक्ट्स को एंटरटेंनिंग तरीके से खोजने में मदद करते हैं। इसमें चाहे घर पर नेल स्टिकर लगाने की प्रैक्टिस हो या बालों के कलर से लेकर उनके लुक बदलने तक। हर प्रोडक्ट के वीडियो में उसके इस्तेमाल करने के तरीके से लेकर लुक वगैरह सबकुछ दिखाया जाएगा। जिसकी मदद से आप प्रोडक्ट के बारे में अपनी राय बना सकेंगे और फैसला ले सकेंगे कि इसे खरीदना है या नहीं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कंपनी के मुताबिक प्रायोगिक परियोजनाओं के लिए Area 120 नाम गूगल के इन-हाउस लैब द्वारा इस ऐप को विकसित किया गया है, जो मोबाइल पर अब उपलब्ध है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...