Friday, July 3, 2020

लोगों को मास्क पहने के लिए प्रोत्साहित करेंगे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम, यूजर्स को बार-बार भेजा जाएगा अलर्ट July 02, 2020 at 07:43PM

कोरोनावायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम ने एक नई पहल की है। यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अब लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। इसके लिए यूजर्स को बार-बार अलर्ट भेजा जाना भी शामिल है।

नया अलर्ट सिस्टम शुरू करेगी फेसबुक

लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए फेसबुक और उसकी सब्सिडियरी इंस्टाग्राम अलर्ट भेजने के लिए कई विकल्पों का इस्तेमाल करेंगे। इसके तहत यूजर्स की फीड में टॉप पर मास्क पहनने की अपील की जाएगी। फेसबुक के मुताबिक, वह एक नया अलर्ट सिस्टम शुरू करेगी। इस सिस्टम की शुरुआत अमेरिका से की जाएगी। धीरे-धीरे इसे अन्य देशों में भी शुरू किया जाएगा। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, लोगों को अपना मुंह मास्क से कवर करने के लिए बार-बार अलर्ट किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी कोविड-19 सूचना केंद्रों के जरिए कोरोना से सुरक्षा के लिए अतिरिक्त टिप्स भी जारी करेगी।

ट्विटर यूजर्स को शर्त के साथ मिलेगा एडिट बटन

ट्विटर मैसेजिंग ऐप ट्विटर ने कहा है कि उसके यूजर लंबे समय से एडिट बटन की मांग कर रहे हैं। वह अपने यूजर्स की इस मांग को पूरा करने के लिए तैयार है। कंपनी ने ट्विट कर कहा है कि यूजर्स को मास्क पहनने की शर्त पर ट्विट एडिट करने का बटन उपलब्ध कराया जाएगा।

अमेरिका में मास्क पहनने को लेकर बंटे लोग

अमेरिका में मास्क पहनने की अपील काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। इसका कारण यह है कि वहां मास्क पहनने को लेकर लोग दो भागों में बंट गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मास्क पहनने से इनकार कर चुके हैं। पिछले महीने ट्रंप ने ओकलाहोमा के तुस्ला में एक चुनावी रैली की थी, जिसमें बढ़ी संख्या में लोग बिना मास्क पहने शामिल हुए थे। इस रैली के बाद ट्रंप के चुनावी अभियान स्टाफ के 8 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

देश और दुनिया में कोरोना से मौतें

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6.27 लाख के पार पहुंच गई है। इसमें से 3.79 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 18,225 संक्रमितों की मौत हुई है। यह आंकड़े covid19india.org के अनुसार हैं। दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.09 करोड़ के पार पहुंच गई है। इसमें 61.40 लाख लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 5,24,039 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या 28 लाख के पार पहुंच गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फेसबुक कोविड-19 सूचना केंद्रों के जरिए कोरोना से सुरक्षा के लिए अतिरिक्त टिप्स भी जारी करेगी।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...