Sunday, July 12, 2020

एनिमेटेड स्टीकर्स से वॉट्सऐप चैट बनाए को और ज्यादा इंटरेस्टिंग, इस्तेमाल करने के लिए फॉलो करनी होगी सिर्फ 7 स्टेप्स July 12, 2020 at 12:48AM

वॉट्सऐप चैट को इंटरेस्टिंग बनाने के लिए कंपनी रोजाना नए नए एक्सपेरिमेंट कर रही है। अब वॉट्सऐप ने अपने एंड्रॉयड और आईओएस यूज़र्स के लिए नए एनिमेटड स्टीकर्स रोलआउट करना शुरू कर दिया है। नए एनिमिटेड स्टीकर्स इन-ऐप स्टीकर्स स्टोर पर रेगुलर स्टीकर पैक के साथ दिखेंगे। हालांकि इसके साथ प्ले बटन दिखता है, जो इन्हें रेलुगर स्टीकर्स से अलग बनाता है। इन्हें एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स दोनों यूजर्स इस्तेमाल कर सकेंगे।
वॉट्सऐप ने Rico's Sweet Life, Playful Piyomaru, Bright Days, Moody Foodies, और Chummy Chum Chums जैसे एनिमेटेड स्टीकर्स रोल आउट किए हैं, जिन्हें स्मार्टफोन के अलावा डेस्कटॉप पर भी यूज किया जा सकेगा।

नए वर्जन में ही काम करेंगे एनिमेटेड स्टीकर्स

कंपनी ने कुछ दिन पहले ट्विटर के जरिए एनिमेटेड स्टीकर्स के रोलआउट होने की जानकारी दी। यदि आप भी इन नए एनिमेटेड स्टीकर्स को देखना चाहते हैं या इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो यह जरूर सुनिश्चित कर लें कि आपका वॉट्सऐप लेटेस्ट वर्ज़न पर काम कर रहा हो। नए एनिमेटेड स्टीकर्स एंड्रॉयड के वॉट्सऐप वर्ज़न v2.20194.16 और आईओएस के वॉट्सऐप v2.20.70 वर्ज़न पर ही काम करेगा।

वॉट्सऐप चैट में एनिमेटेड स्टीकर्स इस्तेमाल करने के लिए फॉलो करें यह स्टेप्स-

1. जिन्हें आप एनिमेटेड स्टीकर्स भेजना चाहते हैं, उनकी चैट विंडो ओपन करें।

2. चैट सेक्शन के सबसे नीचे इमोजी आइकन पर क्लिक करें, जहां आपको स्टीकर्स का विकल्प चुनना होगा। स्टीकर सेक्शन के सबसे अंत में आपको ‘+' आइकन दिखेगा, इस पर टैप करें।

3. इसके बाद बिल्ट-इन स्टीकर स्टोर खुल जाएगा, जिसमें नए एनिमेटेड स्टीकर्स पैक्स को लिस्ट किया गया है।

4. अब देख पाएंगे की नए एनिमेटेड स्टीकर पैक को ‘All Stickers' लिस्ट में जोड़ा गया है, जो प्ले बटन के साथ आते हैं। यही प्ले बटन इन्हें रेगुलर स्टीकर्स से अलग बनाता है।

5. अब आप जिस पैक को भी डाउनलोड व देखना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें।

6. स्टीकर्स प्रिव्यू करने के बाद अब स्टीकर्स डाउनलोड करने के लिए ‘Download' ऑप्शन पर क्लिक करें।

7. इसके बाद डाउनलोड किए स्टीकर्स आपके स्टीकर्स सेक्शन में शामिल हो जाएंगे, जिनका इस्तेमाल आप अपनी चैट में कर सकेंगे।

यह एमिमेटेड स्टीकर्स चैट में केवल एक बार प्ले होते हैं, दोबारा प्ले करने के लिए चैट स्क्रॉल करना होगा। एक बार मोबाइल ऐप में स्टीकर्स डाउनलोड करने के बाद यह उसके डेस्कटॉप वर्ज़न में भी दिखने लगते है। हालांकि वॉट्सऐप के डेस्कटॉप में स्टीकर्स डाउनलोड करने का ऑप्शन नहीं है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नए एनिमेटेड स्टीकर्स एंड्रॉयड के वॉट्सऐप वर्ज़न v2.20194.16 और आईओएस के वॉट्सऐप v2.20.70 वर्ज़न पर काम करेंगे

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...