Sunday, June 21, 2020

पिता की ड्राइविंग को आसान, सुरक्षित और मजेदार बनाने के लिए गिफ्ट करें ये ऑटो आइटम; कार सैनिटाइजर टिप्स टिप्स भी जरूर दें June 20, 2020 at 03:30PM

आपके पिता कार ड्राइविंग को पसंद करते हैं, तब इस फादर्स डे आप उन्हें कुछ ऐसे गिफ्ट्स दें, जो उनकी ड्राइविंग को मजेदार और आसान बना दें। आक्सकार गुरु के नाम से पॉपुलर यूट्यूबर अमित खरे ने कुछ ऐसे गिफ्ट्स और टिप्स के बारे में बताया है, जो न सिर्फ आपके पिता को पसंद आएंगे, बल्कि उनकी सेफ्टी का भी काम करेंगे है। हम ऐसे ही कुछ ऑटो गिफ्ट के बारे में बता रहे हैं।

ये ऐसा प्रॉडक्ट है जिसे लगभग सभी ऑटो एक्सपर्ट कार में लगाने के लिए कहते हैं। दरअसल, कार डैश कैमरा को कार की विंडशील्ड पर फिट किया जाता है। ये ऐसा कैमरा होता है जो कार के स्टार्ट होने के साथ सामने की रिकॉर्डिंग शुरू कर देता है। वहीं, कार के बंद होते ही ये स्टॉप हो जाता है। ये ऐसे वक्त में बहुत काम आता है जब कभी आपकी कार से दुर्घटना हो जाए, जिसमें आपकी कोई गलती नहीं हो। ये नई रिकॉर्डिंग को पुरानी से रिप्लेस करता जाता है।

ये ऐसा डिवाइस है जिसे कार में फिट करने के बाद उसकी लोकेशन को ट्रैक किया जा सकता है। आप अपने पिता की कार में इस डिवाइस को फिट करके उनकी कार पर नजर रख सकते हैं। यदि मुश्किल वक्त में वो आपसे कॉन्टैक्ट नहीं कर पाए, तब भी आपको उनकी लोकेशन के बारे में पता रहेगा। ट्रैकर से स्मार्टफोन पर ऐप की मदद से लोकेशन देख सकते हैं।

आपके पिता को नजर का चश्मा लगा हुआ है और वो ड्राइविंग के दौरान गॉगल नहीं पहन सकते, तो ये प्रॉडक्ट उनके काम आएगा। दरअसल, ये क्लिप-ऑन-क्लिप वाला पोलोराइज्ड सनग्लासेज है। यानी इसे नजर के चश्मे के ऊपर ही क्लिप कर लिया जाता है। इसे बार-बार चश्मे से निकालने की जरूरत भी नहीं होती, क्योंकि इसे ऊपर की तरफ उठाया जा सकता है।

ये थोड़ा सा महंगा प्रोडक्ट है, लेकिन इन दिनों कार में इसकी जरूरत भी है। ये प्यूरीफायर कार के अंदर की हवा को साफ-सुथरा तो बनाता ही है, ऑक्सीजन का लेवल भी ज्यादा रखता है। साथ ही, कार के अंदर मौजूद बैक्टीरिया और कीटाणुओं को भी खत्म करता है।

ड्राइविंग के दौरान कई बार ऐसा मौका आ जाता है, जब कार पंचर हो जाती है। ऐसी स्थिति में आपके पिता को कार का टायर बदलने में मुश्किल हो सकती है। तब टायर इनफ्लेटर बेस्ट प्रॉडक्ट शाबित हो सकता है। इसकी मदद से कार के टायर में हवा भरी जाती है। इसमें एक इलेक्ट्रिक वायर होता है जिसे कार से चार्जर पॉइंट से कनेक्ट किया जाता है। यानी हवा भरने के लिए मेहनत करने की जरूरत नहीं होती।

ड्राइविंग के दौरान फोन को जेब से निकालने में ध्यान बंटता है। ऐसे मे मैग्नेटिक कार होल्डर बढ़िया विकल्प है। इसकी दूसरी खास बात ये भी है कि नेविगेशन के इस्तेमाल में ये काफी मदद करता है। ये होल्डर कार के डैशबोर्ड पर भी फिक्स हो जाता है। वहीं, सुविधा के अनुसार इसे मूव कर सकते हैं।

कार सैनिटाइजर टिप्स

कोविड-19 महामारी के वक्त कार को सैनिटाइजर करना बेहद जरूरी है। पूरी कार को बार-बार सैनिटाइजर करना संभव नहीं है। ऐसे में कार के जरूरी 10 हिस्सों को सैनिटाइज हमेशा करें। इसके लिए सैनिटाइजर स्प्रे का इस्तेमाल किया जा सकता है। आपके पिता भी ऐसे स्प्रे को आसानी से यूज कर पाएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Fathers Day Gifts 2020 Ideas | Unique Gift Ideas for Fathers's Day, Best Fathers Day Gift Ideas for Dad; From Sanitizer Spray To Car Sanitizer Tips

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...