Sunday, June 14, 2020

19 जून को लॉन्च होगी ट्रायम्फ टाइगर 900 मोटरसाइकिल, देश भर के डीलरशिप 50 हजार रुपए में कर रहे बुकिंग June 14, 2020 at 02:42AM

ट्रायम्फ की मोस्ट अवेटेड मोटरसाइकिल टाइगर 900 को भारत में 19 जून को लॉन्च किया जाएगा, हाल ही में कंपनी ने इसकी पुष्टि की। इसे तीन वैरिएंट्स में उतारा जाएगा जिसमें जीटी, रैली और रैली प्रो शामिल हैं। देश भर में कंपनी की डीलरशिप ने डेडिकेटेड वेबसाइट स्थापित कर 50,000 रुपए में बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी शुरुआती कीमत 14 लाख रुपए के लगभग होगी। पिछले जनरेशन मॉडल की तुलना में इसमें 10 प्रतिशत अधिक टॉर्क मिलेगा। पहले इसे मई में लॉन्च किया जाना था लेकिन महामारी के कारण इसकी तारीख को आगे बढ़ाना पड़ा।

14 लाख रुपए हो सकती है शुरुआती कीमत

  • कंपनी ने पहले इसे सिर्फ रैली प्रो वैरिएंट में लॉन्च करने का प्लान किया था और फिर बाद में जीटी और रैली वैरिएंट को रेंज में शामिल किया। यह कंपनी की रणनीति के अनुसार पहली बार मिड-रेंज और एंट्री-लेवल वैरिएंट के बाद टॉप वैरिएंट को लॉन्च करने की थी। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि ट्रायम्फ मोटरसाइकिल के तीनों वैरिएंट एक साथ लॉन्च करेगी।
  • ट्रायम्फ मोटरसाइकल इंडिया के बिजनेस हेड शोएब फारूक ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी कीमतें टाइगर 800 की तुलना में 4 प्रतिशत से 7 प्रतिशत तक बढ़ गई हैं, और भारत में भी यही देखने को मिल सकता है।
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर अंतरराष्ट्रीय बढ़ोतरी से कुछ होता है, तो हम उम्मीद की जा सकती है कि टाइगर 900 रैली प्रो की कीमत 15.75 लाख रुपए से 16.25 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच होगी। जीटी की कीमतें 14 लाख से 14.35 लाख रुपए के बीच हो सकती हैं, जबकि रैली की कीमत 14.60 लाख रुपए से 15 लाख रुपए के बीच रहने की उम्मीद है।

नया 888 सीसी का इंजन मिलेगा
टाइगर 900 के पॉवर की बात करें तो इसमें नया 888cc 12-वाल्व, लिक्विड-कूल्ड, इन-लाइन, 3-सिलेंडर इंजन है, जो 95.2PS की पावर और 87Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ट्रायम्फ का कहना है कि इसका पावर आउटपुट पिछले जनरेशन मिड-रेंज मॉडल की तुलना में 9 प्रतिशत अधिक है, जबकि टॉर्क आउटपुट पिछले जनरेशन की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक है। नए इंजन में एक नया क्रैंकशाफ्ट है, जो कैरेक्टर और साउंड में सुधार करता है।

पुराने मॉडल की 5 किलोग्राम हल्की है मोटरसाइकिल
टाइगर 900 की चेसिस के नए डिजाइन का मेन हाइलाइट है, इसका लाइट वेट कंट्रक्शन। नया मॉडल पिछले मॉडल की तुलना में 5 किलोग्राम हल्का है, और यह एक नए हल्के मॉड्यूलर चेसिस के साथ हासिल किया गया है जिसमें एक स्टील ट्रेलिस फ्रेम है जिसमें बोल्ट-ऑन एल्यूमीनियम रियर सबफ़्रेम और बोल्ट-ऑन हैंगर, नया हल्का वजन इंजन और हाई स्पेसिफिकेशन सस्पेंशन और ब्रेक्स हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टाइगर 900 के पॉवर की बात करें तो इसमें नया 888cc 12-वाल्व, लिक्विड-कूल्ड, इन-लाइन, 3-सिलेंडर इंजन है, जो 95.2PS की पावर और 87Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...